अंतरराष्ट्रीय पैरा धावक वीरेंद्र सिंह ने 100 किलोमीटर लंबी दौड़ की शुरू
Advertisement
Article Detail0/zeephh/zeephh2409927

अंतरराष्ट्रीय पैरा धावक वीरेंद्र सिंह ने 100 किलोमीटर लंबी दौड़ की शुरू

Himachal Pradesh News: रविवार को सिरमौर जिला के दुर्गम क्षेत्र हरिपुरधार से 100 किलोमीटर लंबी दौड़ शुरू की गई. इस दौड़ को अंतरराष्ट्रीय पैरा धावक वीरेंद्र सिंह ने शुरू किया. 

 

अंतरराष्ट्रीय पैरा धावक वीरेंद्र सिंह ने 100 किलोमीटर लंबी दौड़ की शुरू

देवेंद्र वर्मा/नाहन: अंतरराष्ट्रीय पैरा धावक वीरेंद्र सिंह ने सिरमौर जिला के दुर्गम क्षेत्र हरिपुरधार से 100 किलोमीटर लंबी दौड़ शुरू की, जिसका सिरमौर जिला मुख्यालय नाहन में आज दूसरे दिन समापन हुआ. पर्यावरण, नशा जागरूकता, नारी व सैनिक सम्मान के लिए 100 किलोमीटर लंबी दौड़ लगाने के बाद नाहन पहुंचे. अंतराष्ट्रीय पैरा धावक वीरेंद्र सिंह जब नाहन पहुंचे तो उनके यहां लोगों ने भव्य स्वागत किया.

वीरेंद्र सिंह द्वारा निकाली गई इस लंबी दौड़ में भूतपूर्व सैनिक संगठन की मुख्य भूमिका रही. नाहन में अंतरराष्ट्रीय अल्ट्रा मैराथन धावक सुनील शर्मा भी दौड़ का हिस्सा बने. इस दौड़ के दौरान धावक वीरेंद्र सिंह व उनके साथ इस दौड़ के दौरान विभिन्न स्थानों पर हिस्सा बन रहे लोगों ने सड़क किनारे प्लास्टिक उठाकर भी पर्यावरण जागरूकता का संदेश दिया.

Mandi News: बग्गी मंडल कार्यालय में भ्रष्टाचार को लेकर विजिलेंस टीम ने दी दबिश

मीडिया से बातचीत करते हुए धावक वीरेंद्र सिंह ने कहा कि इस दौड़ के जरिए वह मुख्य रूप से समाज को पर्यावरण संरक्षण और नशा जागरूकता को लेकर संदेश देना चाहते थे, क्योंकि मौजूदा समय में जहां पर्यावरण का बिगड़ा संतुलन एक बहुत बड़ा चिंता का विषय बना हुआ है. उन्होंने कहा कि तमाम देशवासियों से इस दौड़ के जरिए वह यह आग्रह कर रहे हैं कि अपने जन्मदिन पर हर व्यक्ति एक पेड़ लगाना सुनिश्चित करे. इसके साथ ही कहा कि युवा लगातार नशे की लत में जा रहा है. उन्होंने कहा कि इस दौड़ के जरिए युवाओं से अपील की जा रही है कि आप शिक्षा और खेल का नशा अपनाएं.

भारतीय सेना से रिटायर्ड मेजर जनरल अतुल कौशिक ने कहा कि पर्यावरण, नशा जागरूकता, नारी व सैनिक सम्मान के लिए यह पदयात्रा निकाली गई है, जिसमें धावक वीरेंद्र सिंह ने दौड़ के जरिये लोगों तक संदेश पहुंचाने का काम किया. उन्होंने कहा कि दौड़ के जरिये अपील की जा रही है कि शहीदों व उनके परिजनों को सम्मान दें और जिस तरीके से नशीले पदार्थ के सेवन का प्रचलन बढ़ रहा है यह भी बेहद चिंताजनक है. लोगों को जागरूक करने की आवश्यकता है.

Himachal Pradesh के पूर्व सीएम जयराम ठाकुर ने प्रदेश सरकार पर साधा निशाना

उन्होंने यह भी कहा कि महिलाओं पर जिस तरीके से अत्याचार बढ़ रहे हैं. यह भी मुख्य समय में एक बड़ी समस्या है. ऐसे में महिला जागरूकता का भी निर्णय लिया गया, वहीं पर्यावरण संरक्षण को लेकर भी लोगों को जागरूक किया जा रहा है. अंतरराष्ट्रीय पैरा धावक वीरेंद्र सिंह इससे पहले भी लोगों को जागरूक करने के लिए कई लंबी दौड़ें लगा चुके हैं. निश्चित तौर पर धावक की यह पहल बेहद सराहनीय है. अब देखना यह होगा कि जिस संदेश के साथ धावक ने यह दौड़ लगाई इसका समाज पर क्या असर पड़ता है.

WATCH LIVE TV

Trending news