"Himachal Pradesh के लिए केंद्र सरकार से आर्थिक मदद मांगने पर विफल रहे जेपी नड्डा"
Advertisement
Article Detail0/zeephh/zeephh2458714

"Himachal Pradesh के लिए केंद्र सरकार से आर्थिक मदद मांगने पर विफल रहे जेपी नड्डा"

Bilaspur News: भाजपा राष्ट्रीय अध्यक्ष व केंद्रीय मंत्री जेपी नड्डा के बिलासपुर दौरे को लेकर प्रदेश के कैबिनेट मंत्री राजेश धर्माणी ने कहा कि प्रदेश में प्राकृतिक आपदा से हुए नुकसान को लेकर केंद्र से आर्थिक मदद मांगने में बीजेपी राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा विफल रहे. 

"Himachal Pradesh के लिए केंद्र सरकार से आर्थिक मदद मांगने पर विफल रहे जेपी नड्डा"

विजय भारद्वाज/बिलासपुर: भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जगत प्रकाश नड्डा मोदी सरकार 3.0 कैबिनेट में दूसरी बार जगह मिलने व केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री बनने के बाद पहली बार अपने गृह जनपद बिलासपुर आ रहे हैं. यहां पहुंचने पर उनके स्वागत में भाषा एवं संस्कृति विभाग के ऑडीटोरियम ग्राउंड में भाजपा कार्यकर्ताओं द्वारा अभिनंदन समारोह का आयोजन किया जा रहा है. 

केंद्र सरकार से मदद मांगने में विफल रहे जेपी नड्डा: राजेश धर्माणी
वहीं जगत प्रकाश नड्डा के दौरे को लेकर हिमाचल प्रदेश के तकनीकी शिक्षा मंत्री राजेश धर्माणी ने बड़ी बात कही है. राजेश धर्माणी ने कहा कि जगत प्रकाश नड्डा का बिलासपुर में घर है. वह अपने घर आ रहे हैं यह खुशी की बात है, लेकिन हिमाचल प्रदेश में बीते वर्ष आई प्राकृतिक आपदा को लेकर केंद्र सरकार से मदद मांगने पर नड्डा विफल रहे, जिसका नतीजा यह है कि प्रदेश सरकार द्वारा पोस्ट डिजास्टर अस्सिटेंस के लिए नौ हजार दो सौ करोड़ का जो केस भेजा गया था, उसमें से एक भी रुपया केंद्र ने नहीं दिया है. 

ये भी पढ़ें- MBBS Pinki: भीख मांगने वाली लड़की बनी डॉक्टर, पिता करते थे बूट पॉलिश का काम

मदद का हवाला देकर दिया जा रहा रूटीन का पैसा: राजेश धर्माणी
इसके साथ ही उन्होंने कहा कि पूर्व मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर केंद्र सरकार द्वारा प्रदेश की मदद का हवाला देकर जो राशि गिनाते हैं वह प्रदेश को दिए जाने वाला रूटीन का पैसा है. इसके साथ ही कैबिनेट मंत्री राजेश धर्माणी ने बीजेपी राष्ट्रीय अध्यक्ष जगत प्रकाश नड्डा से अपील की है केंद्र में वह मंत्री है इसलिए प्रदेश में आयी प्राकृतिक आपदा से हुए नुकसान के चलते विशेष सहायता प्रदान करने के साथ ही प्रदेश में स्वास्थ्य सेवाएं सुदृढ करने के लिए विशेष कदम उठाएं ताकि प्रदेश की आर्थिक स्थिति और बेहतर हो सके.

WATCH LIVE TV

Trending news