Aaj Ki Bdi Khabar 10 June 2024: हिमाचल के 6 नवनिर्वाचित विधायक 12 जून को लेंगे शपथ
Advertisement
Article Detail0/zeephh/zeephh2286949

Aaj Ki Bdi Khabar 10 June 2024: हिमाचल के 6 नवनिर्वाचित विधायक 12 जून को लेंगे शपथ

Punjab Haryana Himachal News 10 June 2024: पंजाब और हिमाचल प्रदेश की राजनीति, खेल, क्राइम और मनोरंजन जगत से जुड़ी हर खबर के बारे में जानने के लिए जुड़े रहें जी पंजाब हरियाणा हिमाचल के डिजिटल प्लेफॉर्म के साथ. यहां आपको मिलेगा पल-पल का लेटेस्ट अपडेट.   

 

Aaj Ki Bdi Khabar 10 June 2024: हिमाचल के 6 नवनिर्वाचित विधायक 12 जून को लेंगे शपथ
LIVE Blog

Punjab Haryana Himachal News 10 June 2024: हिमाचल प्रदेश के मंडी जिला की सराज घाटी के बगस्याड के पास आहुण नाला में एक दर्दनाक सड़क हादसा हो गया. अचानक एक कार 150 मीटर गहरी खाई में जा गिरी. इस दौरान मौके पर ही कार सवार पति-पत्नी की दर्दनाक मौत हो गई जबकि अन्य 5 लोग घायल हो गए. 

 

10 June 2024
20:04 PM

Himachal News: हिमाचल प्रदेश में 12 जून सुबह 11 बजे विधानसभा में शपथ ग्रहण समारोह होगा. जिसमें छः नवनिर्वाचित विधायक शपथ लेंगे. 

18:24 PM

Himachal Pradesh News: चंबा-बैरागढ़-साचपास-किलाड़ मार्ग छोटे वाहनों की आवाजाही के लिए बहाल कर दिया गया है जबकि बड़े वाहनों के लिए अगले सप्ताह ही यह मार्ग बहाल हो पाएगा, क्योंकि प्रेगा स्थित कैंची मोड़ पर 30 मीटर क्षतिग्रस्त डंगे का कार्य प्रगति पर है. छोटे वाहनों के लिए मार्ग बहाल हो जाने से अब जनजातीय क्षेत्र पांगी के लोगों को जिला मुख्यालय पहुंचने के लिए 650 से 700 किलोमीटर का सफर तय करवाया.

 

18:23 PM

Himachal Pradesh News: नालागढ़ के मंझोली में कृषि विभाग के खिलाफ किसानों में भारी रोष देखने को मिल रहा है. सैंपल पास होने के बाद भी किसानों की गेहूं की फसल नहीं उठाई जा रही है. पीड़ित किसान पिछले दो माह से कृषि विभाग मझौली के चक्कर काट रहे हैं. किसानों ने कृषि विभाग को दो टूक शब्दों में चेतावनी देते हुए कहा है कि अगर जल्द ही किसानों की फसल नहीं उठवाई गई तो चक्का जाम किया जाएगा. 

 

16:33 PM

Himachal Pradesh News: वहीं उपमुख्यमंत्री मुकेश अग्निहोत्री ने बैठक के दौरान कहा कि प्रदेश में परिवहन सुविधा को सुदृढ़ करने के साथ ही पर्यावरण संतुलन बनाए रखने में इलैक्ट्रिक बसों की विशेष भूमिका रहेगी.

 

16:32 PM

Himachal Pradesh News: प्रदेश में सीमित हवाई और रेल नेटवर्क के दृष्टिगत निगम की महत्वपूर्ण भूमिका पर बल देते हुए मुख्यमंत्री ने लोगों को श्रेष्ठ सुविधाएं प्रदान करने के लिए निगम के संचालन को सुदृढ़ करने की आवश्यकता पर बल दिया. उन्होंने कहा कि प्रदेश सरकार निगम को 63 प्रतिमाह करोड़ रुपये प्रदान करेगी.

 

16:31 PM

Himachal Pradesh News: सुखविंदर सिंह सुक्खू ने कहा कि यात्रियों की सुविधा के लिए निगम द्वारा 25 नई वॉल्वों बसें और 50 टैम्पों ट्रैवलर खरीदे जाएंगे. इसके अतिरिक्त निगम के बेडे़ में इलैक्ट्रिक बसें शामिल की जाएंगी, जिनके प्रापण के लिए प्रक्रिया जारी है. वर्तमान वित्त वर्ष में इलैक्ट्रिक बसों की खरीद के लिए 517 करोड़ रुपये का बजट आवंटित किया गया है.

 

16:22 PM

Himachal Pradesh News: मुख्यमंत्री ठाकुर सुखविंदर सिंह सुक्खू ने आज हिमाचल पथ परिवहन निगम (एचआरटीसी) की बैठक की अध्यक्षता करते हुए कहा कि निगम राज्य के लोगों को परिवहन सुविधाएं प्रदान करने में सबसे महत्त्वपूर्ण भूमिका निभाता है. उन्होंने निगम के संचालन के लिए प्रदेश सरकार द्वारा हर संभव सहयोग प्रदान करने का आश्वासन दिया.

 

15:29 PM

Himachal Pradesh News: हिमाचल प्रदेश के जिला सोलन में इन दिनो जल संकट ने विकराल रूप धारण कर लिया है. सोलन शहर में भी लोगों को सात-सात दिन बाद पानी की सप्लाई मिल रही है. जिला सोलन के धर्मपुर, कुम्मारहट्टी में दस-दस दिन बाद भी पानी की सप्लाई नहीं मिल रही है, जिससे लोग बहुत परेशान हैं. लोग सरकार और प्रशासन से इस समस्या की स्थाई सामाधान करने की मांग कर रहे हैं.

 

13:58 PM

Shimla News: हिमाचल प्रदेश की राजधानी शिमला स्थित डिप्टी डायरेक्टर एलिमेंटरी एजुकेशन दफ्तर को सील कर दिया गया है. रेलवे बोर्ड ने आज सुबह यह कार्रवाई की है. सीबीआई कोर्ट के फैसले के बाद रेलवे प्रबंधन ने यह कार्रवाई की है. इससे शिक्षा विभाग में हड़कंप मचा हुआ है. शिमला के चौड़ा मैदान में रेलवे बोर्ड की बिल्डिंग में पांच दशक से भी ज्यादा समय से डिप्टी डायरेक्टर एलिमेंटरी एजुकेशन दफ्तर चल रहा था. साल 2014 से इस पर रेलवे बोर्ड और शिक्षा विभाग के बीच कब्जे को लेकर कोर्ट में लड़ाई चल रही थी.

 

13:56 PM

Himachal Pradesh News: हिमाचल प्रदेश के ऊना जिला में एक गोल्ड लोन देने वाली फार्म पर कुछ अज्ञात युवकों द्वारा लूटने की कोशिश की गई, लेकिन वे इस मकसद में कामयाब नहीं हो पाए. जानकारी के मुताबिक, गोल्ड लोन देने वाली कंपनी का जैसे ही ऑफिस ओपन किया गया उसके कुश समय बाद ही दो लोग गोल्ड लोन लेने के बहाने अंदर घुसे और उन्होंने गोल्ड लोन लेने का बहाना लगाया और कुछ देर बाद ही उन्होंने वहां पर तैनात कर्मचारी को पिस्तौल दिखाकर फर्म को लूटने की कोशिश की, लेकिन अचानक सायरन बजने के कारण वे लोग घबरा गए और सायरन को बंद करने के लिए बोलने लगे, लेकिन जब सायरन बंद नहीं हुआ तो वह अज्ञात युवक वहां से चार फोन लेकर भाग लगे. इसके बाद ब्रांच इंचार्ज द्वारा इस मामले की तुरंत जानकारी पुलिस को दी गई. 

 

13:52 PM

Punjab News: फाजिल्का के सिद्ध श्री दुर्गियाना मंदिर में शिवलिंग के पास नाग देवता के दर्शन हुए, जिसका पता चलते ही बड़ी संख्या में श्रद्धालु मंदिर में पहुंचने शुरू हो गए और फिर यहां जयकारों की आवाज गूंजने लगी. इस दौरान मौके पर मौजूद किसी व्यक्ति ने शिवलिंग के पास आए नाग देवता की वीडियो बना ली. जो अब सोशल मीडिया पर वायरल हो रही है. 

 

13:51 PM

Punjab News: पंजाब स्टेट पावर कॉर्पोरेशन लिमिटेड (PSPCL) के CMD इंजीनियर बलदेव सिंह सरां ने बताया कि पंजाब के पांच थर्मल प्लांट्स के सभी यूनिट्स काम कर रहे हैं. 11 जून से किसानों के लिए 08 घंटे बिजली देनी शुरू कर दी जाएगी जबकि 15 जून से पूरे पंजाब के किसानों को 08 घंटे बिजली मिलेगी. इसके लिए PSPCL के पास व्यापक स्तर पर प्रबंध किए गए हैं और कोयला भी सभी थर्मल प्लांट में उपयुक्त मात्रा हैं जो सरप्लस बिजली दूसरे स्टेट्स को दी गई थी वह भी वापस ली जाएगी और सेंट्रल पूल से भी पैडी के सीजन में बिजली मिलनी है. इसके लिए किसी प्रकार से भी पंजाब में बिजली को लेकर कोई संकट नहीं है.

 

12:36 PM

Himachal Pradesh News: हिमाचल प्रदेश में 10 जुलाई को तीन सीटों पर उपचुनाव होना है. केंद्रीय चुनाव आयोग ने इसके लिए डेट जारी कर दी है. ऐसे में आज से आदर्श आचार सहिंता लागू हो जाएगी. बता दें, प्रदेश की नालागढ़, हमीरपुर और देहरा विधानसभा सीट पर 10 जुलाई 2024 को मतदान होना है. 13 जुलाई को काउंटिंग होगी. 

10:19 AM

Jammu Bus Attack News: आतंकियों की तलाश के लिए अब hexa copter drone की मदद ली जा रही है. Hexa copter drone जिसका नाम त्रिनेत्र V3 है. इसकी खासियत की बात करें तो इसमें P2Z हाई डेफिनेशन कैमरा लगा हुआ है. इस Hexa copter drone की मदद से जंगलों को खंगाला जा रहा है. साथ ही इन जंगलों में मौजूद प्राकृतिक गुफाओं को भी तलाशा जा रहा है. जानकारी के मुताबिक, यहां दो से तीन आतंकी छिपे हुए हैं. जिन्हें ढेर करने के लिए सेना, जम्मू कश्मीर पुलिस और सीआरपीएफ का तलाशी अभियान जारी है.

 

10:15 AM

Jammu Hadsa News: जम्मू के रियासी में आतंकियों ने एक बस पर हमला कर दिया. इस बस में यात्री सवार थे जो उत्तर प्रदेश, दिल्ली और राजस्थान के रहने वाले बताए जा रहे हैं. घायल हुए यात्रियों को जिला अस्पताल रियासी कटरा के नारायण अस्पताल और जम्मू के गवर्नमेंट मेडिकल कॉलेज में शिफ्ट किया गया है.

 

10:10 AM

Mandi Accident News: बता दें, हादसे के दौरान घायल हुए लोगों को इलाज के लिए मेडिकल कॉलेज नेरचौक ले जाया गया है. घटना की सूचना मिलते ही पुलिस थाना जंजैहली की टीम भी मौके पर पहुंची और हादसे की जांच शुरू कर दी है. ASP सागर चंद्र ने इस हादसे की पुष्टि की है. बताया जा रहा है कि ये सभी मंडी के प्रसिद्ध शिकारी मंदिर में माथा टेकने जा रहे थे.

 

Trending news