Mandi Himachal Pradesh Election Winner: मंडी विधानसभा सीट पर BJP के अनिल शर्मा ने मारी बाजी
Advertisement
Article Detail0/zeephh/zeephh1474785

Mandi Himachal Pradesh Election Winner: मंडी विधानसभा सीट पर BJP के अनिल शर्मा ने मारी बाजी

Mandi Himachal Pradesh Election winner BJP हिमाचल प्रदेश में  विधानसभा चुनाव के लिए 8 दिसंबर को मतगणना के साथ ही विजेताओं के नाम घोषित हो रहे हैं. वहीं, मंडी विधानसभा सीट पर BJP के अनिल शर्मा ने बाजी मार ली है. 

Mandi Himachal Pradesh Election Winner: मंडी विधानसभा सीट पर BJP के अनिल शर्मा ने मारी बाजी

Mandi Himachal Pradesh Election winner BJP: हिमाचल विधानसभा चुनाव 2022 (Himachal Assembly Election Result) के लिए प्रदेश में 8 दिसंबर को सुबह से काउंटिंग शुरू हो गई है. ऐसे में मंडी जिले की मंडी  विधानसभा सीट (Mandi VidhanSabha Result) पर भाजपा के अनिल शर्मा ने जीत हासिल कर ली है. 

Himachal Pradesh Elections Final Results List

Dharampur Vidhansabha Chunav Result 2022: धर्मपुर विधानसभा सीट पर BJP-कांग्रेस में कड़ा मुकाबला

हिमाचल प्रदेश में गुरुवार रात तक ये साफ हो जाएगा कि राज्य में किसकी सरकार बन रही है. सत्ता का ताज किसके सिर पर सजेगा इसका फैसला भी मतगणना के साथ साफ हो जाएगा.  

ये हैं इस सीट पर उम्मीदवार
BJP: अनिल शर्मा (Anil Sharma) 
Congress: चंपा ठाकुर (Champa Thakur) 
AAP: श्याम लाल (Shyam Lal)

Darang Vidhansabha Chunav Result 2022: दरंग विधानसभा सीट पर किस पार्टी की होगी जीत?

मंडी विधानसभा सीट नंबर 33 है. साल 2017 में मंडी में कुल 58.12 प्रतिशत वोट पड़े थे. भारतीय जनता पार्टी से अनिल शर्मा ने भारतीय कांग्रेस के चंपा ठाकुर को 10,257 वोटों के मार्जिन से हराया था. यह सीट काफी हॉट मानी जाती है. 

बता दें, प्रदेश की मंडी विधानसभा सीट काफी अहम मानी जाती है. इस सीट से पूर्व केंद्रीय मंत्री और कांग्रेस के वरिष्ठ नेता सुखराम पांच बार विधायक रह चुके हैं. साल 2007 में इस सीट पर सुखराम के बेटे अनिल शर्मा को जीत मिली थी. हालांकि, 2007 और 2012 में अनिल शर्मा ने कांग्रेस के टिकट पर चुनाव लड़ा था, जबकि पिछले यानी 2017 के चुनाव में उन्होंने बीजेपी से चुनाव लड़ा और जीत दर्ज की. 

बता दें, हिमाचल की 68 विधानसभा सीट पर 12 नवंबर को मतदान हुए थे. ऐसे में 8 दिसंबर को हिमाचल चुनाव के नतीजे घोषित होंगे है. 

Watch Live

Trending news