Manimahesh Yatra 2023 के सफल आयोजन का ट्रैफिक मैनेजमेंट को दिया गया श्रेय
Advertisement
Article Detail0/zeephh/zeephh1888260

Manimahesh Yatra 2023 के सफल आयोजन का ट्रैफिक मैनेजमेंट को दिया गया श्रेय

Manimahesh Yatra 2023: चंबा जिले में आयोजित मणिमहेश यात्रा संपन्न हो गई है. यात्रा के बेहतर आयोजन के लिए पुलिस प्रशासन और जिला प्रशासन की ओर से ट्रैफिक मैनेजमेंट का खास प्लान किया गया था, जिसके कारगर होने का श्रेय ट्रैफिक मैनेजमेंट को दिया गया है. 

Manimahesh Yatra 2023 के सफल आयोजन का ट्रैफिक मैनेजमेंट को दिया गया श्रेय

सोमी प्रकाश भुवेटा/चंबा: हिमाचल प्रदेश के चंबा जिले में मणिमहेश यात्रा के बेहतर आयोजन के लिए पुलिस प्रशासन और जिला प्रशासन की ओर से ट्रैफिक मैनेजमेंट प्लान बनाया गया जो कारगर साबित हुआ है. पुलिस विभाग और जिला प्रशासन के बेहतर तालमेल की वजह से यहां इस बार श्रद्धालुओं को यात्रा के दौरान जाम से नहीं जूझना पड़ा. पुलिस विभाग की गाइडेंस की वजह से मणिमहेश यात्रा के दौरान बीते कई वर्षों के मुकाबले इस बार ज्यादा हादसे भी नए हुए हैं.

कानून व्यवस्था में भी नहीं हुई कोई खलल- डीएसपी हेडक्वार्टर जितेंद्र कुमार 
वहीं, डीएसपी हेडक्वार्टर जितेंद्र कुमार ने बताया कि पुलिस विभाग और जिला प्रशासन के बेहतर तालमेल की वजह से ही इस बार की मणिमहेश यात्रा शानदार तरीके से आयोजित हुई है. उन्होंने कहा कि इस बार अन्य वर्षों की तुलना में ज्यादा कैजुअल्टी भी नहीं हुई हैं और ना ही किसी तरह की कानून व्यवस्था में किसी ने खलल डालने की कोशिश की है‌. 

ये भी पढे़ं- लोकसभा चुनाव 2024 को लेकर हमीरपुर में तेज हुईं तैयारियां, BHEL की टीम कर रही EVM चेक

मणिमहेश यात्रा शांतिपूर्ण ढंग से संपन्न होने का किसे दिया श्रेय
उन्होंने कहा कि कुल मिलाकर इस बार जिस तरह से मणिमहेश यात्रा शांतिपूर्ण ढंग से संपन्न हुई है. उन्होंने इसका पूरा श्रेय एसपी चंबा अभिषेक यादव और एएसपी विनोद कुमार धीमान के मार्गदर्शन में कारगर तरीके से बने ट्रैफिक मैनेजमेंट प्लान को दिया है. 

ये भी पढे़ं- Bharat Canada विवाद का खाद्य उत्पादों पर पड़ रहा बुरा असर, दालों का बढ़ सकता है दाम

भीड़ देखते हुए 13 सेक्टर में बांटा गया था‌ यात्रा स्थल
बता दें, इस यात्रा में श्रद्धालुओं की भारी भीड़ देखते हुए पुलिस महकमे की ओर से यात्रा स्थल को 13 सेक्टर में बांटा गया था‌. इन 13 सेक्टर में गजेटेड ऑफिसर की तैनाती की गई थी. वहीं, कानून व्यवस्था बनाए रखने और ट्रैफिक जाम से निपटने के लिए 600 पुलिस कर्मचारी और 300 होमगार्ड जवानों की भी ड्यूटी लगाई गई थी. बता दें, मणिमहेश यात्रा में बड़ी तादाद में शिव भक्त देश-दुनिया के कोने-कोने से पहुंचते हैं. 

WATCH LIVE TV

Trending news