Mandi में मस्जिद मामले को लेकर होगी बड़ी कार्यवाही, काटा जाएगा बिजली और पानी कनेक्शन
Advertisement
Article Detail0/zeephh/zeephh2438751

Mandi में मस्जिद मामले को लेकर होगी बड़ी कार्यवाही, काटा जाएगा बिजली और पानी कनेक्शन

Mandi Masjid Vivad: मंडी में जेल रोड स्थित अवैध मस्जिद मामले में नगर निगम द्वारा बड़ी कार्यवाही की जाएगी. निर्माणाधीन मस्जिद की बिजली और पानी काटने के आदेश जारी किए गए हैं. 

 

Mandi में मस्जिद मामले को लेकर होगी बड़ी कार्यवाही, काटा जाएगा बिजली और पानी कनेक्शन

नितेश सैनी/मंडी: हिमाचल प्रदेश में मंडी शहर के जेल रोड स्थित मस्जिद के अवैध निर्माण का मुद्दा प्रदेश और देश में चर्चा का विषय बना हुआ है. वहीं अवैध निर्माण को 30 दिन के अंदर गिराने के लिए नगर निगम कोर्ट द्वारा आदेश जारी किए गए है. वहीं अब मस्जिद के बिजली पानी के कनेक्शन भी काटे जा रहे हैं. 

आयुक्त एचएस राणा ने जानकारी देते हुए बताया कि मस्जिद की बिजली 18 सितंबर को काट दी गई है और पानी के कनेक्शन को संबंधित विभाग द्वारा काटने के लिए कहा गया है. अगर 30 दिन के भीतर अवैध ढांचा नहीं गिराया गया तो विभागीय कार्रवाई अमल में लाई जाएगी. इसे लेकर 3 दिन पहले स्थानिय लोगों ने भी उपायुक्त मंडी से मिलकर यह दावा किया है कि जिस स्थान पर मस्जिद बनी है वहां कभी शिवालय हुआ करता था, इसलिए इस स्थान पर पुरातत्व विभाग की टीम से खुदाई करवाई जाए. ऐसा करने से यहां शिवालय के अवशेष मिल जाएंगे और उसके बाद सारी स्थिति स्पष्ट हो जाएगी. 

इंस्टाग्राम की सेटिंग्स में बदलाव के लिए माता-पिता की लेगी होगी अनुमति

बता दें, बीते 10 सितंबर को सबसे पहले मंडी शहर के जेल रोड़ स्थित मस्जिद को अवैध बताते हुए हजारों की संख्या में हिंदू संगठन के लोगों ने मस्जिद को तोड़ने की मांग उठाई और 13 सितंबर को उग्र प्रदर्शन करते हुए खुद मस्जिद तोड़ने की चेतावनी दे डाली थी. इसके बाद 12 सितंबर को मस्जिद कमेटी के लोगों ने भाईचारे का संदेश देते हुए लोक निर्माण विभाग की जमीन पर बनाए गए मस्जिद की एक दीवार को गिराने का काम शुरू कर दिया, लेकिन हिंदू संगठनों के लोग इससे शांत नहीं हुए और 13 सितंबर को अवैध रूप से बनी मस्जिद को पूरी तरह से गिराने की मांग को लेकर सड़कों पर उतरे थे. विभाग द्वारा इस मामले को गंभीरता से लेते हुए गहन जांच की जा रही है, क्योंकि यह मामला अब धर्म और आस्था से जुड़ चुका है.

WATCH LIVE TV

Trending news