Omicron की वजह से लॉकडाउन की जरूरत नहीं, हिमाचल के पास पर्याप्त व्यवस्थाएं : जयराम ठाकुर
Advertisement

Omicron की वजह से लॉकडाउन की जरूरत नहीं, हिमाचल के पास पर्याप्त व्यवस्थाएं : जयराम ठाकुर

कोरोना के नए वैरिएंट ओमिक्रॉन से जुड़े मामलों को रोकने के लिए सरकार ने सख्त कदम उठाने शुरू कर दिए हैं. गुरुवार को नागरिक उड्डयन महानिदेशालय (डीजीसीए) ने  31 जनवरी तक अंतरराष्ट्रीय यात्री उड़ानों को निलंबित रखने का आदेश जारी कर दिया. 

हिमाचल प्रदेश के सीएम जयराम ठाकुर

समीक्षा राणा/ शिमला : कोरोना के नए वैरिएंट ओमिक्रॉन से जुड़े मामलों को रोकने के लिए सरकार ने सख्त कदम उठाने शुरू कर दिए हैं. गुरुवार को नागरिक उड्डयन महानिदेशालय (डीजीसीए) ने  31 जनवरी तक अंतरराष्ट्रीय यात्री उड़ानों को निलंबित रखने का आदेश जारी कर दिया. 

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के आंकड़ों के अनुसार आज एक ही दिन में  9,419 लोगों के कोरोना पॉजिटिव होने की पुष्टि हुई. इसी के साथ देश में संक्रमण लोगों की संख्या बढ़कर 3,46,66,241 पर पहुंच गई.

इस बीच हिमाचल प्रदेश के सीएम जयराम ठाकुर ने दूसरी लहर के दौरान अर्थव्यवस्था को नुकसान की बात कही. उन्होंने कहा कि कोरोना के कारण पर्यटन क्षेत्र सबसे ज्यादा प्रभावित हुआ. हालांकि उन्होंने यह भी कहा कि कोरोना के नए वैरिएंट ओमिक्रॉन की वजह से लॉकडाउन लगाने की जरूरत नहीं है. हमारे पास ओमिक्रॉन से निपटने के लिए पर्याप्त व्यवस्थाएं हैं. 

प्रदेश में 30 ऑक्सीजन प्लांट 

सीएम ने कहा कि जहां देश में दूसरी लहर के दौरान ऑक्सीजन की कमी हुई, वहीं हिमाचल प्रदेश के लिए सुखद स्थिति रही. प्रदेश में ऑक्सीजन की कमी नहीं हुई. हिमाचल के पास पर्याप्त मात्रा में वेंटिलेटर हैं. जयराम ठाकुर ने कहा कि कांग्रेस के समय हिमाचल में सिर्फ दो ऑक्सीजन प्लांट थे, अब 30 हैं.

WATCH LIVE TV 

प्रशासन, स्वास्थ्य विभाग के कोरोना वॉरियर, आशा वर्कर, सभी को कोरोना से लड़ने का अनुभव हो गया है. सीएम ने बताया कि हिमाचल प्रदेश कोरोना की पहली और दूसरी डोज का 100 फीसदी लक्ष्य पूरा करने में सबसे आगे है. प्रधानमंत्री ने वर्चुअली जुड़कर हिमाचल को बधाई दी है. 

सावधान रहने की जरूरत

हिमाचल की जनता को कोरोना वैक्सीन पर विश्वास हैं. मुख्यमंत्री ने हिमाचल की जनता के अलावा हेल्थ वर्कर को धन्यवाद, जिनका वैक्सीनेशन में मुख्य योगदान रहा. ज़ी मीडिया के माध्यम से मुख्यमंत्री ने लोगों से कहा कि कोरोना से हमें अब भी सावधान रहने की जरूरत है.

Trending news