Solan सब्जी मंडी में भारतीय राष्ट्रीय उपभोक्त संघ अब 25 रुपये में दे रहा प्याज
Advertisement
Article Detail0/zeephh/zeephh1939349

Solan सब्जी मंडी में भारतीय राष्ट्रीय उपभोक्त संघ अब 25 रुपये में दे रहा प्याज

Oninon Rate In Himachal Pradesh: देशभर में प्याज की कीमतें आसमान छूती नजर आ रही हैं, वहीं हिमाचल प्रदेश में प्याज की कीमतों पर अब छूट दी जा रही है. यहां कम दाम में प्याज लेने के लिए बस एक आधार कार्ड की जरूरत होगी. 

 

Solan सब्जी मंडी में भारतीय राष्ट्रीय उपभोक्त संघ अब 25 रुपये में दे रहा प्याज

मनुज शर्मा/सोलन: देश के कई राज्यों में प्याज के दाम आसमान छू रहे हैं. खुदरा बाजारों में प्याज 75 से 80 रुपये प्रति किलोग्राम के रेट पर बेचा जा रहा है. वहीं, कोलकाता में प्याज की कीमतें दोगुनी हो गई हैं.   

देश की राजधानी दिल्ली के रिटेल मार्केट में प्याज की कीमत 80 रुपये प्रति किलो तक पहुंच चुकी है. इससे एक सप्ताह पहले प्याज 60 रुपये में मिल रहा था, जबकि इससे पिछले सप्ताह प्याज की कीमत 30 रुपये थी. प्याज पर बढ़े इन दामों को लेकर रिटेल मार्केट के विक्रेताओं का कहना है कि प्याज के दाम में अचानक इतनी उछाल आने का एक मात्र कारण त्योहारी सीजन भी हो सकता है. वहीं, इस बीच हिमाचल प्रदेश में प्याज की कीमतों पर छूट दी जा रही है. 

ये भी पढ़ें- CM Sukhu की सेहत पहले से बेहतर, दिल्ली एम्स में भर्ती है मुख्यमंत्री सुखविंदर

प्याज की बढ़ती कीमतों के बाद अब आम आदमी को कुछ हद तक प्याज लेने में राहत मिलेगी. इसकी शुरुआत सोलन फल व सब्जी मंडी से हो गई है, जहां भारतीय राष्ट्रीय उपभोक्ता संघ की शिमला शाखा द्वारा भारत सरकार के निर्देशों के बाद 25 रुपये प्रति किलो प्याज लोगों को सीधा मंडी से दिया जा रहा है. आज सोलन मंडी में एक आधार कार्ड पर दो किलो प्याज भारतीय राष्ट्रीय उपभोक्ता संघ द्वारा दिया जा रहा है, वहीं गांव-गांव व कस्बे-कस्बे जाकर विभाग की मोबाइल वैन लोगों को 25 रुपये प्रति किलो प्याज देगी. 

ये भी पढ़ें- Punjab News: पराली क्यों जला रहे पंजाब के किसान, क्या है इसके पीछे का बड़ा कारण

 

गौरतलब है कि आज सब्जी मंडी सोलन में 45 रुपये प्रति किलो तक प्याज मिल रहा है. भारतीय राष्ट्रीय उपभोक्ता संघ शिमला शाखा के शाखा प्रबंधक महेंद्र कश्यप ने बताया कि भारत सरकार के निर्देश पर प्याज की बढ़ती कीमतों के बाद यह फैसला लिया गया है. प्रदेश में इसकी शुरुआत सोलन फल व सब्जी मंडी से की गई है. आने वाले समय में जब तक प्याज के दाम कम नहीं होते हैं तब तक विभाग जगह-जगह जाकर लोगों को 25 रुपये प्रति किलो प्याज देगा. उन्होंने बताया कि उपभोक्ताओं को एक आधार कार्ड पर दो किलो प्याज 50 रुपये में दिया जाएगा. 

WATCH LIVE TV

Trending news