PM Modi in Himachal: हिमाचल ने मुझे ठंडे दिमाग से काम करना सिखाया: नाहन में PM मोदी
Advertisement
Article Detail0/zeephh/zeephh2261496

PM Modi in Himachal: हिमाचल ने मुझे ठंडे दिमाग से काम करना सिखाया: नाहन में PM मोदी

PM Modi News: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज हिमाचल प्रदेश के सिरमौर पहुंचे. यहां उन्होंने  रैली को संबोधित किया. पढ़ें पूरी खबर...

PM Modi in Himachal: हिमाचल ने मुझे ठंडे दिमाग से काम करना सिखाया: नाहन में PM मोदी

PM Modi Rally in Nahan: हिमाचल प्रदेश में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज सिरमौर पहुंचे. यहां उन्होंने  रैली को संबोधित किया. बता दें, ये शिमला लोकसभा सीट में आता है. वहीं, शिमला लोकसभा सीट से भाजपा ने मौजूदा सांसद सुरेश कश्यप को प्रत्याशी बनाया है. 

सिरमौर के इतिहास की पहली इतनी बड़ी रैली होगा- PM मोदी
पीएम ने जनता को संबोधित करते हुए कहा कि ऐसा लग रहा है कि अपने घर आया हूं. मेरे लिए न नाहन नया है और न ही सिरमौर नया है, लेकिन मुझे कहना पड़ेगा कि आज का माहौल नया है. मैं यहां संगठन का काम करता था, आप लोगों के बीच रहता था, चुनाव लड़ाता था, लेकिन यहां सिरमौर में इतनी बड़ी रैली मैं खुद कभी नहीं कर पाया. ऐसा लग रहा है कि ये इतिहास की यहां की सबसे बड़ी रैली है. आपका ये प्यार और आर्शीवाद मुझे हमेशा हिमाचली बना कर रखता है.

हिमाचल में 4-0 से होगी जीत-PM मोदी
उन्होंने कहा कि देश में 5 चरणों के चुनाव हो चुके हैं.भाजपा-एनडीए की सरकार बननी पक्की हो चुकी है.  अब हिमाचल 4-0 से हैट्रिक लगाएगा. हम देवभूमि के लोग हैं. हमारी एक भी चीज कभी बेकार नहीं जाने देते, तो कोई हिमाचली अपना वोट बेकार जाने देगा क्या? वे उसे ही वोट देगा जिसकी सरकार बनेगी. 

पीएम ने कहा हिमाचल प्रदेश सीमा से सटा हुआ राज्य है. हिमाचल के लोग एक मजबूत और ताकतवर सरकार का मतलब जानते हैं. मोदी आपके लिए जान की बाजी लगा देगा, लेकिन आप पर कभी संकट नहीं आने देगा. 

मैं मां भारती का अपमान नहीं सह सकता-PM मोदी
संबोधन में उन्होंने आगे कहा कि, हिमाचल के ऊंचे पहाड़ों ने मुझे अपना सिर गर्व से ऊंचा रखना सिखाया है. हिमाचल ने मुझे ठंडे दिमाग से काम करना सिखाया है. मैं मां भारती का अपमान नहीं सह सकता, लेकिन कांग्रेस, मां भारती के अपमान से भी बाज नहीं आती.  कांग्रेस को भारत माता की जय कहने से दिक्कत है, कांग्रेस को वंदे मातरम् कहने से दिक्कत है.  ऐसी कांग्रेस कभी हिमाचल का भला नहीं कर सकती. 

कांग्रेस पर तंज कसते हुए उन्होंने कहा कि जब बॉर्डर स्टेट में सड़क बनाने की बात आती थी, तो कांग्रेस के हाथ-पांव फूल जाते थे. कांग्रेस डर जाती थी कि अगर सड़क बनाई तो उसी सड़क से दुश्मन भीतर आ जाएगा.  ऐसी डरपोक सोच मोदी के मिजाज के साथ मेल नहीं खाती. हमारी सरकार ने कांग्रेस के मुकाबले ज्यादा काम किए. आज बॉर्डर के किनारे रहने वाले लोगों का जीवन पहले से काफी आसान हुआ है. 

कांग्रेस ने सिर्फ हिमाचल के लोगों से झूठ बोला-PM मोदी
पीएम ने कहा एक तरफ मोदी की गारंटी है और दूसरी तरफ कांग्रेस का बर्बादी का मॉडल.  सत्ता पाने के लिए कांग्रेस ने हिमाचल के लोगों से खूब झूठ बोला. इन्होंने कहा कि पहली कैबिनेट में ये होगा, वो होगा, लेकिन पहली कैबिनेट में कुछ भी नहीं हुआ, बल्कि कैबिनेट ही टूट-फूट गई. कांग्रेस और इंडी गठबंधन स्वार्थी है, अवसरवादी है, ये घोर सांप्रदायिक हैं. ये घोर जातिवादी हैं. ये घोर परिवारवादी हैं. 

बीजेपी ने सामान्य वर्ग के गरीब लोगों के लिए 10% आरक्षण किया-PM मोदी
60 वर्ष तक कांग्रेस ने सोचा ही नहीं कि सामान्य वर्ग में भी गरीब होते हैं. उनको भी आरक्षण की जरूरत है, कांग्रेस ने इन समाज के बारे में कभी सोचा ही नहीं. मोदी ने आकर सामान्य वर्ग के गरीब लोगों के लिए 10% आरक्षण किया और इस देश में कोई झगड़ा नहीं हुआ. इसके कारण आज हमारे समाज के लोगों को अलग-अलग स्थान पर अवसर मिल रहा है.

उन्होंने आगे कहा कि, इंडी गठबंधन की साजिश का ताजा उदाहरण पश्चिम बंगाल में सामने आया है. 2 दिन पहले ही वहां कलकत्ता हाई कोर्ट ने कई मुस्लिम जातियों के आरक्षण को खत्म कर दिया. मुसलमानों की कई जातियों को इंडी गठबंधन वालों ने ओबीसी बना दिया था और ओबीसी का हक उनको दे दिया था. ऐसा करके इंडी गठबंधन ने ओबीसी के हक पर डाका डाला और संविधान की धज्जियां उड़ा दी. 

कांग्रेस के लिए संविधान और अदालतें कोई मायने नहीं रखती- PM
अब कलकत्ता हाई कोर्ट के फैसले के बाद इंडी गठबंधन वाले बौखलाए हुए हैं. बंगाल की मुख्यमंत्री तो सीधे-सीधे कोर्ट के फैसले को मानने से भी इनकार कर रही हैं. इनके लिए संविधान और अदालतें कोई मायने नहीं रखती. इनका सबसे सगा अगर कोई है, तो वो इनका वोटबैंक है. 

Trending news