Ragging News: टांडा मेडिकल कॉलेज कांगड़ा से सामने आया रैगिंग का नया मामला
Advertisement
Article Detail0/zeephh/zeephh2288774

Ragging News: टांडा मेडिकल कॉलेज कांगड़ा से सामने आया रैगिंग का नया मामला

Ragging News: टांडा मेडिकल कॉलेज कांगड़ा से एक बार फिर रैगिंग का मामला सामने आया है. यहां सीनियर प्रशिक्षु डॉक्टर्स ने जूनियर्स प्रशिक्षु डॉक्टर को पहले बॉयज हॉस्टल में बुलाया और फिर उनके साथ गाली-गलौज की. इतना ही नहीं उनके साथ मारपीट कर उनके कपड़े भी उतार दिए.

Ragging News: टांडा मेडिकल कॉलेज कांगड़ा से सामने आया रैगिंग का नया मामला

विपन कुमार/धर्मशाला: टांडा मेडिकल कॉलेज कांगड़ा में रैगिंग खत्म होने का नाम नहीं ले रही है. एक बार फिर यहां से रैगिंग का नया मामला सामने आया है. इस बार भी सीनियर प्रशिक्षु डॉक्टर्स ने जूनियर्स प्रशिक्षु डॉक्टर को प्रताड़ित किया है. 9 जूनियर्स को बॉयज हॉस्टल में बुलाकर प्रताड़ित किया गया. 

गालीगलौज, मारपीट कर फाड़े कपड़े
जानकारी के मुताबिक, हॉस्टल के रूम नंबर 108 में जूनियर्स डॉक्टर्स बुलाए गए थे. वहां सीनियर ने किसी बात को लेकर बहसबाजी की. इसके बाद जूनियर्स को पहले गालियां दी गईं, फिर मारपीट की और कपड़े भी फाड़े गए. इस मामले की शिकायत नेशनल मेडिकल कमीशन में भी दी गई है. फिलहाल मेडिकल कॉलेज प्रबंधन ने जुर्माना लगाया है. 

ये भी पढे़ं- PM Kisan Yojana योजना की 17वीं किस्त जारी होने पर केंद्रीय मंत्रियों के बड़े बयान

साल 2023 में भी सामने आया था ऐसा ही मामला
TMC एंटी रैंगिग कमेटी ने इस मामले में बड़ा एक्शन लिया है. 2019 और 22 बैच के सीनियर्स प्रशिक्षु डॉक्टर्स को इस मामले में दोषी पाया गया है. दो के खिलाफ सख्त एक्शन के तहत एक-एक लाख रुपये समेत एक साल के लिए कक्षाओं और हॉस्टल से निष्कासित किया गया है जबकि दो को 50-50 हजार समेत 6 महीने के लिए निष्काषित किया गया है. बता दें, इस कॉलेज में साल 2023 में भी इसी तरह का मामला सामने आ चुका है. TMC प्रबंधन के प्रिंसिपल डॉ. मिलाप शर्मा ने भी इस मामले की पुष्टि की है. 

साल 2023 में भी यहां से रैगिंग का मामला सामने आया था. इस दौरान कॉलेज प्रशासन ने एंटी रैगिंग एक्ट के तहत टांडा अस्पताल के 12 वरिष्ठ ट्रेनी डॉक्टरों के खिलाफ कार्रवाई की थी, जबकि दो जूनियर ट्रेनी डॉक्टरों को चेतावनी दी थी, साथ ही साथ 12 ट्रेनी डॉक्टर पर 50-50 हजार रुपये का जुर्माना लगाया था और उन्हें 6 महीने के लिए हॉस्टल व 03 महीने के लिए कॉलेज से निलंबित किया था. 

WATCH LIVE TV

Trending news