Sawan 2022: सावन के महीने में पहने हरे रंग के कपड़े, महादेव की बनेगी कृपा
Advertisement

Sawan 2022: सावन के महीने में पहने हरे रंग के कपड़े, महादेव की बनेगी कृपा

Sawan 2022:  मान्यताओं के अनुसार, भोलेनाथ का सबसे प्रिय रंग हरा होता है. ऐसे में आपको भी सिर्फ सोमवार को ही नहीं बल्कि सावन के दौरन हर दिन हरे रंग के कपड़े पहनने चाहिए. 

Sawan 2022: सावन के महीने में पहने हरे रंग के कपड़े, महादेव की बनेगी कृपा

Sawan 2022:  14 जुलाई से शिव जी का प्रिय महीना शुरू हो रहा है. वैसे तो हर महीने लोग महादेव की पूजा करते है, लेकिन सावन के महीने की बात ही कुछ अलग होती है. इस महीने हर तरफ बम-बम भोले और हर-हर महादेव के जयकारे मंदिरों में गूंजते हैं. मान्यताओं के अनुसार, इस महीने देवों के देव महादेव की विधि-विधान से पूजा करने से भगवान भोलेनाथ जल्दी प्रसन्न हो जाते हैं, लेकिन क्या आपको पता है इस महीने आपको किस रंग के कपड़े पहनने चाहिए. 

Happy Sawan 2022: कल से शुरू हो रहा सावन का पवित्र महीना, दोस्तों को भेजें ये फोटो और मैसेज

इस खबर में हम आपको बताएंगे कि इस महीने आपको शिव जी की पूजा करते वक्त किस रंग के पहनकर पूजा करनी चाहिए. जो महादेव को सबसे प्रिय हैं. जिससे महादेव जल्दी खुश होकर आपकी हर मनोकामना को पूरी कर देंगे. मान्यताओं के अनुसार, भोलेनाथ का सबसे प्रिय रंग हरा होता है. ऐसे में आपको भी सिर्फ सोमवार को ही नहीं बल्कि सावन के दौरन हर दिन हरे रंग के कपड़े पहनने चाहिए. 

Sawan Somwar 2022: सावन में महिलाएं जरूर पहने हरी चूड़ियां, काफी बड़ी है इसके पीछे की वजह

इसके साथ ही आप सावन के दौरान पूरे महीने संतरी, पीले, सफेद और लाल रंग के कपड़े भी पहनकर पूजा कर सकते हैं. ज्योतिषों के अनुसार, इन रंगों के कपड़े पहनकर पूजा-पाठ करना काफी शुभ माना जाता है. हालांकि, आपको पूजा के वक्त कभी भी काले रंग के कपड़े नहीं पहनना चाहिए. क्योंकि काले रंग महादेव को अप्रिय है. इसी वजह से इस रंग को सावन में वर्जित माना जाता है. 

Sawan Somwar 2022: सावन के सोमवार में इन चीजों का सेवन करना होता है फलदायक, महादेव रहते प्रसन्न!

इसके साथ ही आपको यह भी ध्यान रखना चाहिए आप किसी भी पूजा में बैठे, तो बिल्कुल साफ और धुले हुए कपड़े पहने. साथ ही आपके कपड़े से बदबू नहीं आनी चाहिए. हालांकि, ऐसा जरूरी नहीं की आप पूजा के लिए नए कपड़े ही खरीदकर पहने. 

Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.

Watch Live

Trending news