Himachal News: बिलासपुर में अग्निशमन विभाग के कर्मचारियों में फैला चर्म रोग, चपेट में आए 14 लोग
Advertisement
Article Detail0/zeephh/zeephh2405490

Himachal News: बिलासपुर में अग्निशमन विभाग के कर्मचारियों में फैला चर्म रोग, चपेट में आए 14 लोग

Bilaspur News: अग्निशमन विभाग बिलासपुर के कर्मचारियों में फैला चर्म रोग, तो विभाग में कार्यरत कुल 30 कर्मचारी व अधिकारियों में से 14 लोग चर्म रोग की चपेट में आ गए हैं. 

Himachal News: बिलासपुर में अग्निशमन विभाग के कर्मचारियों में फैला चर्म रोग, चपेट में आए 14 लोग

Bilaspur News: हिमाचल प्रदेश के बिलासपुर से हैरान कर देने वाला मामला सामने आया है. अग्निशमन विभाग बिलासपुर में कार्यरत करीबन 14 कर्मचारी एकाएक चर्म रोग से ग्रसित हो गए है. गौरतलब है कि अग्निशमन विभाग बिलासपुर में 30 कर्मचारी व अधिकारी कार्यरत हैं, जिनमें से 14 कर्मचारी चर्म रोग की चपेट में आ गए हैं जबकि अन्य कर्मचारियों को भी चर्म रोग होने का डर सता रहा है. 

Vishwakarma Puja 2024 Date: विश्वकर्मा पूजा कब है? 16 या 17 सितंबर, जानें पूजा विधि और शुभ मुहूर्त

आपको बता दें, कि अग्निशमन विभाग बिलासपुर में सफाई कर्मचारी व कुक का पद खाली चल रहा है. सफाई कर्मचारी ना होने की एवज में अग्निशमन विभाग के कर्मचारियों को ही कार्यालय परिसर में सफाई करनी पड़ती है और कुछ दिनों पहले ही कर्मचारियों द्वारा अनावश्यक झाड़ियां साफ की गई थी, जिसके बाद एक दो लोगों को हुआ चर्म रोग धीरे धीरे अन्य लोगों को भी अपनी चपेट में ले गया और विभाग के करीब 14 कर्मचारी चर्म रोग की चपेट में आ गए. 

वहीं चर्म रोग से ग्रसित कर्मचारी सरकारी व निजी अस्पतालों में उपचार करवा रहे हैं जिसके चलते कुछ कर्मचारी अब ठीक भी हैं, लेकिन अन्य स्वस्थ कर्मचारियों को भी चर्म रोग की चपेट में आने का डर बना हुआ है. वहीं इस बाबत अग्निशमन विभाग बिलासपुर के स्टेशन फायर ऑफिसर जितेंद्र कुमार का कहना है कि विभाग में कार्यरत कर्मचारियों के चर्म रोग से ग्रसित होने की जानकारी हायर अथॉरिटी को लिखकर भेज दिया गया है. 

साथ ही सभी कर्मचारियों के चेकअप के लिए डॉक्टर्स की टीम को भेजने व विभाग में खाली पड़े सफाई कर्मचारी व कुक के पदों को भरने की अपील की गई है. वहीं फायर ब्रिगेड संघ बिलासपुर के प्रधान वीरेंद्र कुमार ने कहा कि उन्हें मिलाकर अब तक कुल 14 कर्मचारी चर्म रोग की चपेट में आ चुके हैं और इसका मुख्य कारण सफाई कर्मचारी ना होने के चलते फायर कर्मचारियों से ही सफाई करवाना है, जिसके चलते उन्हें फंगस लग गया और वह चर्म रोग से ग्रसित हो गए हैं. 

साथ ही उन्होंने कहा कि यह पहली मर्तबा नहीं हुआ कि विभाग में कार्यरत कर्मचारी चर्म रोग से पीड़ित हुए हैं बीते वर्ष भी कुछ कर्मचारी चर्म रोग की चपेट में आ गए थे. बावजूद इसके इस दिशा में कोई ठोस कदम नहीं उठाए गए और नतीजा यह रहा कि अभी तक 14 कर्मचारियों को चर्म रोग हो गया है. 

वीरेंद्र कुमार ने प्रदेश सरकार से मांग की है कि विभाग में खाली पड़े सफाई कर्मचारी व कुक के पद को जल्द भरा जाए. ताकि चर्म रोग जैसी बीमारी से कर्मचारियों का बचाव हो सके और दिन रात आपातकालीन सेवा दे रहे कर्मचारियों के लिए खाने का भी उचित प्रबंधन हो सके.

रिपोर्ट- विजय भारद्वाज, बिलासपुर

Trending news