Shimla News: डूबने से 2 युवकों की मौत बाद शिमला पुलिस हुई अलर्ट, शुरू किया ये काम
Advertisement

Shimla News: डूबने से 2 युवकों की मौत बाद शिमला पुलिस हुई अलर्ट, शुरू किया ये काम

Himachal Pradesh, Shimla News: हिमाचल में पब्बर नदी में डूबने से दो युवाओं की मौत हुई. जिसके बाद अब शिमला पुलिस अलर्ट दिख रही है.  शिमला पुलिस अब नदी किनारे रेस्क्यू रेंजर्स तैनात करने की नीति तैयार की है.

Shimla News: डूबने से 2 युवकों की मौत बाद शिमला पुलिस हुई अलर्ट, शुरू किया ये काम

Shimla News Today: पिछले दो दिनों में शिमला जिला में दो युवा नदी के तेज बहाव में बहकर काल का ग्रास बन गए.  शिमला (Shimla News) के रोहड़ू की पब्बर नदी में 24 घंटे में डूबने की दूसरी घटना सामने आई है.  20 घंटे के बाद ठियोग के आर्यन नामक युवक का शव निकालने के बाद गणेश तांटा (काकू ) नाम का युवक कल दोपहर पब्बर नदी में डूब गया है, जिसकी तलाश जारी है. 

Rain: बारिश के कारण हिमाचल के हमीरपुर में फैला पीलिया, दर्जनों लोग हुए बीमार!

बताया जा रहा है कि गणेश नाम का युवक अपने दोस्तों के साथ गाड़ियां धोने के लिए आया था. इस दौरान गणेश तांटा अपने तीन दोस्तों के साथ शेखल पुल के पास गाड़ी धोने के लिए गया था. गणेश (23) नदी में नहाने उतरा इसी दौरान वह नदी में डूब गया.  अभी गोताखोर युवक को खोजने में लगे हैं. 

ऐसे में इन हादसों से सबक लेते हुए अब शिमला पुलिस ने जिला के अंतर्गत आने वाली नदियों के किनारे दुर्घटना संभावित स्थानों पर रेस्क्यू रेंजर्स को नियुक्त करने का निर्णय लिया है. 

एसपी शिमला संजीव गांधी का कहना है कि गत दो दिनों में पेश आए अलग-अलग हादसों में दो युवा नदी में डूबने से मौत हो गई. बरसातों में नदियों का बहाव तेज होता है और जलस्तर भी अधिक होता है. ऐसे में युवा पानी में अठखेलियां करने के लिए आकर्षित हो जाते हैं. जिसके चलते पहले भी कईं बड़े हादसे हो चुके है . 

Sawan 2023: इस डेट से शुरू हो रहा सावन, शिवलिंग की पूजा करते वक्त इन बातों का रखें ध्यान

इन हादसों को रोकने के लिए शिमला पुलिस जिला के अंतर्गत आने वाले ब्लैक स्पॉट्स पर रेस्क्यू रेंजर्स की नियुक्ति करेगी, जो आम लोगों खासकर युवाओं को नदी किनारे जाने से रोकेंगे. इसके अलावा इन जगहों पर चेतावनी बोर्ड भी लगाए जाएंगे, ताकि पर्यटकों और आम लोगों के जीवन को बचाया जा सके. 

Trending news