Bilaspur के रहने वाले विशाल ठाकुर का उत्तर प्रदेश न्यायिक सेवा में सिविल जज एंव न्यायिक मजिस्ट्रेट के लिए हुआ चयन
Advertisement
Article Detail0/zeephh/zeephh1851161

Bilaspur के रहने वाले विशाल ठाकुर का उत्तर प्रदेश न्यायिक सेवा में सिविल जज एंव न्यायिक मजिस्ट्रेट के लिए हुआ चयन

Himachal Pradesh News: बिलासपुर जिला के कल्लर निवासी नंदलाल ठाकुर के दोनों बेटे जज बन गए हैं. उनके बड़े बेटे विशाल ठाकुर का उत्तर प्रदेश न्यायिक सेवा में सिविल जज एंव न्यायिक मजिस्ट्रेट के लिए चयन हुआ है जबकि छोटे बेटे विकास ठाकुर का इसी साल मध्य प्रदेश न्यायिक सेवा में जज के पद पर चयन हुआ था. 

 

Bilaspur के रहने वाले विशाल ठाकुर का उत्तर प्रदेश न्यायिक सेवा में सिविल जज एंव न्यायिक मजिस्ट्रेट के लिए हुआ चयन

विजय भारद्वाज/बिलासपुर: बिलासपुर जिला के कल्लर निवासी नंदलाल ठाकुर के दोनों बेटों ने जज बनकर देशभर में क्षेत्र का नाम रोशन करने किया है. नंदलाल के बड़े बेटे विशाल ठाकुर का उत्तर प्रदेश न्यायिक सेवा में सिविल जज एवं न्यायिक मजिस्ट्रेट के लिए चयन हुआ है जबकि इसी साल उनके छोटे बेटे विकास ठाकुर भी मध्यप्रदेश न्यायिक सेवा में जज लगे थे.

सिविल जज एवं ज्यूडिशियल मजिस्ट्रेट के पद पर हुआ चयन 
छोटे भाई विकास के चयन के बाद अब बड़े भाई ने भी न्यायिक परीक्षा उत्तीर्ण करके अपने परिजनों का नाम रोशन किया है. बता दें, विशाल ठाकुर का चयन उत्तर प्रदेश न्यायिक सेवा 2022 में सिविल जज एवं ज्यूडिशियल मजिस्ट्रेट के पद पर हुआ है. विशाल ठाकुर के पिता नंदलाल ठाकुर एक दुकानदार हैं जबकि माता बिंद्रा ठाकुर गृहिणी हैं. 

ये भी पढ़ें- Himachal Pradesh: मैक्लोडगंज में शराब पीकर हुड़दंग करने वालों पर होगी सख्त करवाई

पंजाब यूनिवर्सिटी चंडीगढ़ से की LLB और LLM की पढ़ाई
बता दें, विशाल ठाकुर ने अपनी LLB और LLM की पढ़ाई पंजाब यूनिवर्सिटी चंडीगढ़ से की है. इनकी प्रारंभिक शिक्षा कल्लर व घुमारवीं स्थित पब्लिक स्कूल से हुई है. इससे पहले विशाल हरियाणा न्यायिक सेवा 2021 में सिविल जज के लिए इंटरव्यू दे चुके हैं. इसके अलावा विशाल ने LLM प्रवेश परीक्षा AILET 2021 में नेशनल लॉ यूनिवर्सिटी दिल्ली से की. इस दौरान उन्होंने देश भर में दूसरा स्थान हासिल किया था.

ये भी पढ़ें- Himachal Pradesh News: विधायक राकेश जम्वाल ने सीएम सुक्खू पर साधा निशाना

विशाल ठाकुर ने किसे दिया सफलता का श्रेय
विशाल ठाकुर ने अपनी सफलता का श्रेय अपने परिजनों को दिया है. विशाल ने कहा कि यह उनके माता पिता के संघर्ष का ही परिणाम है कि आज उनके दोनों बेटे जज बन गए हैं. साथ ही उन्होंने कहा कि अगर कोई व्यक्ति धैर्य और कड़ी मेहनत के साथ कुछ करने की ठान ले तो कोई भी मंजिल हासिल की जा सकती है और जीवन की हर परीक्षा को पास किया जा सकता है.

WATCH LIVE TV

Trending news