हिमाचल को मिली देश की चौथी वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन, PM ने किया रवाना
Advertisement

हिमाचल को मिली देश की चौथी वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन, PM ने किया रवाना

Una to Delhi Train: देश की चौथी वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन (Vande Bharat Express Train) ऊना जिले से दिल्ली के लिए चलाई जाएगी. जिसे हरी झंडी दिखाने के लिए खुद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi in Himachal) 13 अक्टूबर यानी की आज ऊना पहुंचे. 

हिमाचल को मिली देश की चौथी वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन,  PM ने किया रवाना

Vande Bharat Express Train: हिमाचल प्रदेश (Himachal Pradesh Chunav) को दीवाली से पहले बड़े तोहफे मिलने वाले हैं. विधानसभा चुनाव (Himachal Vidhansabha Election) से ठीक पहले राज्य को बड़ी सौगात मिल रही है. देश की चौथी वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन (Vande Bharat Express Train) ऊना जिले से दिल्ली के लिए चलाई जाएगी. जिसे हरी झंडी दिखाने के लिए खुद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi in Himachal) 13 अक्टूबर यानी की आज ऊना पहुंचे. 

Karwa Chauth: करवा चौथ पर पूजा की थाली में रखें ये चीज, अखंड सौभाग्य का मिलेगा आशीर्वाद

प्रधानमंत्री के दौरे को लेकर ऊना रेलवे स्टेशन पर तैयारिया शुरू हो गई हैं. प्लेटफार्म, रेलवे ट्रैक और आसपास की साफ-सफाई करवाई जा रही है. मंगलवार को अंबाला रेलवे के डीआरएम ने ऊना रेलवे स्टेशन का दौरा किया. साथ ही उन्होंने संबंधित अधिकारियों की उचित निर्देश भी दिए. 

Whatsapp Update: व्हाट्सएप में हुआ ये बड़ा बदलाव! ग्रुप बनाने से पहले जानें ले ये बात

ये है पूरा शेड्यल 
आपको बता दें, वंदे भारत अंब-अंदौरा से दोपहर 1 बजे चलेगी और 1.20 बजे ऊना स्टेशन पर पहुंचेगी. इसके बाद यह ट्रेन चंडीगढ़ पहुंचेगी फिर शाम 6.25 बजे यह नई दिल्ली पहुंच जाएगी. जबकि, नई दिल्ली से सुबह सवेरे 5.50 बजे रवाना होगी. यह ऊना दिन में 10.34 बजे पहुंच जाएगी. 

देश की चौथी वंदे भारत ट्रेन
बता दें, यह देश की चौथी वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन है. पहली वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन नई दिल्ली से वाराणसी के रूट पर चल रही है. दूसरी वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन नई दिल्ली से कटड़ा के बीच चल रही है. वहीं, तीसरी वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन की शुरुआत बीते दिनों ही हुई है. यह अहमदाबाद के पास स्थित गांधीनगर कैपिटल से मुंबई सेंट्रल के बीच चलती है.यही ट्रेन है जिसकी पिछले दिनों भैंस और गाय से टक्कर हुई थी. ऐसे में अब चौथी वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन नई दिल्ली से ऊना हिमाचल को जोड़ेगी. 

पीएम मोदी का कार्यक्रम
जानकारी के अनुसार, पीएम मोदी 13 अक्टूबर को जिला ऊना के प्रवास पर रहेंगे. इस दौरान वह करीब 7,981 करोड़ रुपये की परियोजनाओं का उद्घाटन और शिलान्यास करेंगे. साथ ही ऊना के हरोली में 1,923 करोड़ की लागत से बनने वाले बल्क ड्रग पार्क की आधारशिला रखेंगे. इसके साथ ही रेलवे लाइन का शिलान्यास और 128 करोड़ रुपए से निर्मित भारतीय सूचना प्रौद्योगिकी संस्थान (ट्रिपल आईटी) का लोकार्पण करेंगे. 

Watch Live

Trending news