Himachal: विकसित भारत संकल्प यात्रा के दूसरे चरण में नगर परिषद बिलासपुर में लोगों का दिखा उत्साह
Advertisement
Article Detail0/zeephh/zeephh2054783

Himachal: विकसित भारत संकल्प यात्रा के दूसरे चरण में नगर परिषद बिलासपुर में लोगों का दिखा उत्साह

Bilaspur News in Hindi: विकसित भारत संकल्प यात्रा के दूसरे चरण में नगर परिषद बिलासपुर ग्राउंड में कार्यक्रम का आयोजन हुआ . सदर विधायक त्रिलोक जमवाल ने केंद्र की मोदी सरकार के 10 वर्षों के कार्यकाल को बताया उपलब्धियों भरा.

Himachal: विकसित भारत संकल्प यात्रा के दूसरे चरण में नगर परिषद बिलासपुर में लोगों का दिखा उत्साह

Bilaspur News: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व वाली केंद्र सरकार की जन कल्याणकारी योजनाओं को जनता तक पहुंचाने के मकसद चलाई जा रही विकसित भारत संकल्प यात्रा के दूसरे चरण का बिलासपुर में शुभारंभ हो गया. 

दूसरे चरण में बिलासपुर शहर के डियारा सेक्टर स्थित नगर परिषद ग्राउंड में कार्यक्रम का अयोजन किया गया, जिसमें सदर विधायक त्रिलोक जमवाल उपस्थित रहे. वहीं कार्यक्रम के दौरान स्वास्थ्य विभाग की टीम ने जहां लोगों का हेल्थ चेकअप किया तो साथ ही बैंक के कर्मचारियों ने विभिन्न योजनाओं की जानकारी देते हुए कई लोगों के आभा कार्ड भी बनाए. 

वहीं, इस दौरान बिलासपुर विधायक त्रिलोक जमवाल ने कहा कि भाजपा के लिए राष्ट्र सर्वोपरि है व केंद्र सरकार ने देश और देशवासियों के हित में ही काम किया है, जिसके मद्देनजर जिन लोगों के पास मकान नहीं थे. उन्हें प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत मकान दिए गए. 

इसी तरह गंभीर बीमारियों से जूझ रहे जो लोग पैसे की कमी के कारण अपना इलाज करवाने में असमर्थ थे, आयुष्मान भारत योजना से उन्हें एक तरह से नई जिंदगी मिली. ऐसी और भी कई योजनाएं हैं, जिनके लाभार्थियों ने अपने जीवन में आए बदलाव का ब्यौरा विकसित भारत संकल्प यात्रा के दौरान हुए संवाद में खुद दिया है. 

साथ ही त्रिलोक जमवाल ने कहा कि इस यात्रा के दूसरे चरण में भी लोगों में जोरदार उत्साह नजर आ रहा है. उन्होंने कहा कि मोदी सरकार का 10 वर्ष का कार्यकाल उपलब्धियों से भरा है. इस अवधि में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के कुशल नेतृत्व में केंद्र सरकार ने कई जनकल्याणकारी योजनाएं शुरू की हैं, जिनसे लोगों के जीवन में बड़ा बदलाव आया है. 

वहीं देश की जनता आज तुलनात्मक अध्ययन कर रही है कि 10 साल पहले देश क्या था और अब क्या है. इस तुलना के आधार पर लोग मोदी सरकार की मुक्त कंठ से सराहना कर रहे हैं. साथ ही उन्होंने कहा कि देशवासियों को नरेंद्र मोदी की गारंटी पर पूरा विश्वास है. लोग उन्हें लगातार तीसरी बार देश की बागडोर सौंपने का पक्का मन बना चुके हैं. 

उन्होंने कहा कि इस यात्रा का उद्देश्य यह है कि यदि कोई पात्र व्यक्ति किसी कारणवश इन योजनाओं का लाभ नहीं उठा पाया है, तो उन्हें भी लाभांवित किया जा सके. साथ ही उन्होंने लोगों से 22 जनवरी को अयोध्या में रामलला के प्राण प्रतिष्ठा समारोह में अपनी भागीदारी सुनिश्चित करने का आह्वान भी किया है और 22 जनवरी को अपने घरों या आसपास के मंदिरों और पूजाघरों में विधिवत तरीके से पूजा-अर्चना करके इसे दीवाली पर्व की तरह मनाने की अपील भी की है.

रिपोर्ट- विजय भारद्वाज

Trending news