Dehra Assembly Election: कौन हैं देहरा विधानसभा सीट से कांग्रेस प्रत्याशी कमलेश ठाकुर, जानें CM सुक्खू से रिश्ता
Advertisement
Article Detail0/zeephh/zeephh2299084

Dehra Assembly Election: कौन हैं देहरा विधानसभा सीट से कांग्रेस प्रत्याशी कमलेश ठाकुर, जानें CM सुक्खू से रिश्ता

Dehra Assembly Constituency: हिमाचल प्रदेश के CM सुखविंदर सिंह सुक्खू की पत्नी कमलेश ठाकुर भी राजनीति के मैदान में उतर चुकी हैं. कांग्रेस ने उन्हें देहरा विधानसभा उपचुनाव के लिए अपना उम्मीदवार घोषित किया है. 

Dehra Assembly Election: कौन हैं देहरा विधानसभा सीट से कांग्रेस प्रत्याशी कमलेश ठाकुर, जानें CM सुक्खू से रिश्ता

Dehra Vidhansabha Congress Candidate: मंगलवार को श्रीमती कमलेश ठाकुर को कांग्रेस पार्टी ने देहरा विधानसभा क्षेत्र के लिए हो रहे उप चुनाव में पार्टी के उम्मीदवार के तौर पर चुनाव मैदान में उतारा है. 

कौन हैं कांग्रेस प्रत्याशी कमलेश ठाकुर?
बता दें, कमलेश ठाकुर की जन्म 2 अप्रैल 1970 को जिला कांगड़ा के देहरा उपमंडल में नलसूहा गांव में हुआ. उन्होंने राजनीतिक शास्त्र में एमए की डिग्री राजकीय कॉलेज चंडीगढ़ से हासिल की है. साथ ही  पीजीडीसीए का डिप्लोमा भी किया है. उन्होंने दसवीं की शिक्षा राजकीय उच्च पाठशाला नलसूहा तथा जमा दो की शिक्षा राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला प्रागपुर से प्राप्त की है. 

AC Blast: क्या AC ब्लास्ट से आपको भी लग रहा डर? इन संकेतों का रखें ध्यान, नहीं होगा हादसा

 वहीं, खास बात ये है कि वो मौजूदा मुख्यमंत्री ठाकुर सुखविंदर सिंह सुक्खू की पत्नी है. उनका विवाह 11 जून 1998 को हुआ था. उनकी समाज सेवा के क्षेत्र में विशेष रुचि रही है. विशेष रुप से महिला सशक्तिकरण के लिए कमलेश ठाकुर निरंतर सक्रिय रही हैं. वह पिछले बीस वर्षों से हिमाचल प्रदेश कांग्रेस कमेटी की सक्रिय सदस्य के रूप में भी कार्य कर रही हैं और पार्टी कार्यकर्ताओं के साथ उनका बेहतर जुड़ाव रहा है. 

कमलेश ठाकुर नादौन विधानसभा क्षेत्र में राजनीतिक रूप से निरंतर काम कर रही हैं और मुख्यमंत्री ठाकुर सुखविंदर सिंह सुक्खू के साथ मिलकर क्षेत्र की समस्याओं के निपटारे के लिए प्रयास कर रही हैं. 

CM सुक्खू ने कही ये बात
वहीं, इस पर मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू ने कहा कि कांग्रेस हाईकमान ने लोकसभा चुनाव में भी मेरी पत्नी को चुनाव मैदान में उतारने के लिए कहा था लेकिन मैंने मना कर दिया था. मैं खुद चाहता था कि मेरे परिवार से कोई एक शख्स ही राजनीति में आए, लेकिन मौजूदा हालात में उन्हें देहरा विधानसभा से चुनाव लड़ने के लिए कहा गया है. जब फैसला लेने का समय आया तो मैंने हाईकमान के फैसले को अपनाया

Trending news