अवैध रूप से अमेरिका में घुसने की कर रहे थे कोशिश, रोते-बिलखते मिले शव
Advertisement

अवैध रूप से अमेरिका में घुसने की कर रहे थे कोशिश, रोते-बिलखते मिले शव

पहली नजर में यह अमेरिका में अवैध प्रवेश का मामला माना जा रहा है, क्योंकि ट्रक यूएस-मेक्सिको सीमा से 250 किमी की दूरी पर पाया गया था.

 

photo

चंडीगढ़: अमेरिका में एक बड़ा हादसा पेश आया है. टेक्सास के सैन एंटोनियो में एक ट्रैक्टर-ट्रेलर के अंदर कम से कम 46 लोग मृत पाए गए हैं कानून प्रवर्तन अधिकारियों ने घटना की पुष्टि की है. 

रिपोर्ट्स के मुताबिक, ट्रक सैन एंटोनियो शहर के दक्षिणी बाहरी इलाके में रेलवे ट्रैक के पास मिला था. हालांकि, सैन एंटोनियो पुलिस ने अभी तक कोई टिप्पणी नहीं की है. पहली नजर में यह अमेरिका में अवैध प्रवेश का मामला माना जा रहा है, क्योंकि ट्रक यूएस-मेक्सिको सीमा से 250 किमी की दूरी पर पाया गया था. नगर परिषद की अध्यक्ष एड्रियाना रोचा गार्सिया ने कहा कि ट्रक में सवार मृत अप्रवासी थे. पुलिस द्वारा मामले की जांच की जा रही है.

गर्मी से बिगड़ी हालत
सैन एंटोनियो अग्निशमन विभाग के अनुसार, सोमवार रात चार नाबालिगों सहित सोलह अन्य लोगों को अस्पताल में भर्ती कराया गया था. हीट स्ट्रोक के चलते उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया था.

तीनों प्रवासियों को मेथोडिस्ट मेट्रोपॉलिटन अस्पताल ले जाया गया जहां उनकी हालत स्थिर है. माना जा रहा है कि ये सभी एक बंद ट्रक के अंदर बैठे थे और गर्मी के कारण उनकी हालत बिगड़ गई. 

टेक्सास में सोमवार को तापमान 40 डिग्री सेल्सियस तक पहुंच गया. मामले में तीन लोगों को गिरफ्तार किया गया है. 2017 में टेक्सास में 10 अप्रवासियों के शवों से लदा एक ट्रक मिला था।

मृतकों के शवों की अभी शिनाख्त नहीं हो पाई है

इस मामले पर मेक्सिको के विदेश मंत्री मार्सेलो अब्राड ने टिप्पणी की है. उन्होंने इसे टेक्सास की त्रासदी करार दिया. उसी समय, उन्होंने कहा, स्थानीय वाणिज्य दूतावास घटनास्थल पर पहुंच रहे थे.

हालांकि, मृत पाए गए सभी लोगों की राष्ट्रीयता की पुष्टि नहीं की गई है. हाल के महीनों में रिकॉर्ड संख्या में अप्रवासियों ने अमेरिका-मेक्सिको सीमा पार की है. इसके आलोक में बाइडेन सरकार की आव्रजन नीति की आलोचना हो रही है.

एंबुलेंस और पुलिस की गाड़ियां मौके पर मौजूद
फिलहाल मौत कैसे हुई है इसे लेकर अभी खुलासा नहीं हो पाया है. सैन एंटोनियो पुलिस ने फिलहाल इस पर कोई टिप्पणी नहीं की है. KSAT के एक रिपोर्टर द्वारा ट्विटर पर पोस्ट की गई तस्वीरों में एक बड़े ट्रक के आसपास पुलिस वाहन और एम्बुलेंस दिखाई दिए हैं. 

सैन एंटोनियो जो मैक्सिकन सीमा से लगभग 160 मील (250 किमी) दूर है, सोमवार को उच्च आर्द्रता के साथ यहां तापमान करीब 103 डिग्री फ़ारेनहाइट (39.4 डिग्री सेल्सियस) तक पहुंच गया था.

Trending news