हरियाणा विधानसभा चुनाव 2024 के मद्देनजर उम्मीदवारों के नाम पर अंतिम मुहर को लेकर आज होगी अहम बैठक
Advertisement
Article Detail0/zeephh/zeephh2405207

हरियाणा विधानसभा चुनाव 2024 के मद्देनजर उम्मीदवारों के नाम पर अंतिम मुहर को लेकर आज होगी अहम बैठक

Haryana Vidhansabha Chunav 2024: हरियाणा विधानसभा चुनाव 2024 के लिए आज उम्मीदवारों के नाम पर अंतिम मुहर लगनी है. इसके लिए आज शाम बीजेपी राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की मौजूदगी में पार्टी के केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक होनी है.

पुरानी तस्वीर

Haryana Vidhansabha Chunav 2024: हरियाणा के विधानसभा चुनाव के मद्देनजर उम्मीदवारों के नाम पर अंतिम मुहर लगाने के लिए गुरुवार शाम को पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा की अध्यक्षता और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की मौजूदगी में पार्टी के केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक होनी है. केंद्रीय चुनाव समिति की महत्वपूर्ण बैठक से पहले भाजपा राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा के आवास पर हरियाणा भाजपा कोर ग्रुप के नेताओं की अहम बैठक हुई. पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा और केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह इस बैठक में हरियाणा प्रदेश भाजपा कोर ग्रुप के नेताओं के साथ उम्मीदवारों के नाम पर विचार मंथन कर रहे हैं.

बैठक में पार्टी के राष्ट्रीय संगठन महासचिव बीएल संतोष, केंद्रीय मंत्री एवं हरियाणा के प्रदेश चुनाव प्रभारी धर्मेंद्र प्रधान, हरियाणा के प्रदेश चुनाव सह-प्रभारी एवं त्रिपुरा के पूर्व मुख्यमंत्री बिप्लब कुमार देब, हरियाणा के मुख्यमंत्री नायब सिंह सैनी, हरियाणा प्रदेश अध्यक्ष मोहन लाल बडौली, केंद्रीय मंत्री एवं हरियाणा के पूर्व मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर, केंद्रीय मंत्री एवं हरियाणा से सांसद राव इंद्रजीत सिंह और कृष्णपाल गुर्जर सहित प्रदेश से जुड़े कई अन्य अहम नेता भी मौजूद हैं.

Calcutta High Court ने BJP के 'बंगाल बंद' के खिलाफ जनहित याचिका की खारिज

जेपी नड्डा के आवास पर चल रही बैठक से पहले गुरुवार को ही सुबह हरियाणा के प्रदेश चुनाव प्रभारी धर्मेंद्र प्रधान के आवास पर भी हरियाणा भाजपा के नेताओं की बैठक हुई. बता दें, जेपी नड्डा के आवास पर चल रही बैठक में सीटवाइज उम्मीदवारों के नामों पर चर्चा कर एक अंतिम पैनल तैयार किया जाएगा, जिसे अंतिम मंजूरी के लिए आज शाम को होने वाली पार्टी की केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक में रखा जाएगा.

बता दें, हरियाणा में 90 सीटों पर एक अक्टूबर को चुनाव होना है. वोटों की गिनती 4 अक्टूबर को की जाएगी. हरियाणा विधानसभा का कार्यकाल 3 नवंबर 2024 को समाप्त होने वाला है.

(आईएएनएस)

Trending news