Himachal Pradesh News: पल भर के लिए ही सही, एक साथ देखने को मिला पक्ष-विपक्ष
Advertisement
Article Detail0/zeephh/zeephh1806243

Himachal Pradesh News: पल भर के लिए ही सही, एक साथ देखने को मिला पक्ष-विपक्ष

Himachal Pradesh CM Sukhvinder Singh Sukhu and LoP Jai Ram Thakur together: जब ऐसी तस्वीरें देखने को मिलती हैं तो इससे पता लगता है कि जब आपदा आती है तो सबको एकजुट हो कर काम करना पड़ता है. 

Himachal Pradesh News: पल भर के लिए ही सही, एक साथ देखने को मिला पक्ष-विपक्ष

Himachal Pradesh News, CM Sukhvinder Singh Sukhu and LoP Jai Ram Thakur: हिमाचल प्रदेश में आई आपदा में जहां करोड़ों रुपए का नुकसान हो गया वहीं इसी आपदा ऐसी तसवीरें दिखाई जिसकी आम तौर पर कल्पना भी नहीं की जाती. भारी बारिश और बाढ़ जैसी स्थिति से हिमाचल को भारी नुकसान हुआ है और ऐसे में पूरा हिमाचल एकजुट हो कर इस आपदा से उभरने की कोशिश कर रहा है. 

जहां हिमाचल प्रदेश में आपदा की कई तस्वीरें देखी गईं, वहीं एक बेहद रोमांचक तस्वीर बीते कल देखने को मिली जब केंद्रीय सड़क परिवहन और राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी कुल्लू जिले में आई हालिया आपदा के बाद का आकलन करने पहुंचे. इस दौरान हिमाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू उनके साथ मौजूद थे लेकिन उसी समय विपक्ष यानी भारतीय जनता पार्टी लीडर जयराम ठाकुर भी वहां मौजूद थे.  

इनके अलावा लोक निर्माण मंत्री विक्रमादित्य सिंह, मुख्य संसदीय सचिव सुंदर सिंह ठाकुर, विधायक रवि ठाकुर, और भुवनेश्वर गौड़ समेत कई अन्य लोग भी उपस्थित थे. 

इस दौरान ख़ास चीज़ यह देखने को मिली, जो अक्सर नहीं देखने को मिलती, कि एक राज्य का मुख्यमंत्री और उसी राज्य का विपक्ष के नेता एक साथ दिखाई दें. दिखाई तो पहले भी दिए हैं, फिर चाहे वो विधानसभा हो या कोई ऑल पार्टी मीटिंग, लेकिन एक साथ क्षतिग्रस्त इलाके का दौरा करें और एक साथ एक ही हवाई जहाज में सफर करें, यह बहुत कम देखने को मिलता है. 

और यह मुमकिन हो पाया नितिन गडकरी के हिमाचल दौरे के कारण जब एक ही हवाई जहाज में नितिन गडकरी, सुखविंदर सिंह सुक्खू, जयराम ठाकुर, और विक्रमादित्य सिंह सफर कर रहे थे और इतना ही नहीं सेल्फी भी लेते हुए दिखाई दिए. इसके बाद बाढ़ प्रभावित क्षेत्रों में एक साथ जा कर निरीक्षण किया और बातचीत भी की. 
 
सिलसिला सिर्फ यहीं नहीं थमा. इस सूंदर तस्वीर के बीच एक प्रेस वार्ता की गई जिस दौरान नितिन गडकरी ने कई एलान भी किए लेकिन उससे ठीक पहले ही हिमाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू ने न सिर्फ नितिन गडकरी का धन्यवाद किया बल्कि जयराम ठाकुर का भी समर्थन देने के लिए धन्यवाद किया. इस दौरान सुक्खू ने जयराम ठाकुर के साथ थोड़ा मज़ाक भी किया. 

राजनीती चलती रहती है लेकिन उस बीच जब ऐसी तस्वीरें देखने को मिलती हैं तो इससे पता लगता है कि जब आपदा आती है तो सबको एकजुट हो कर काम करना पड़ता है. फिलहाल हिमाचल को सबसे ज्यादा एकजुटता और समर्थन की जरूरत है. 

यह भी पढ़ें: Himachal Pradesh News: 3 महीने में पूरा होगा चंडीगढ़-मनाली हाईवे का काम, नितिन गडकरी ने किए बड़े एलान 

(For more news apart from Himachal Pradesh News, CM Sukhvinder Singh Sukhu and LoP Jai Ram Thakur, stay tuned to Zee PHH)

Trending news