विपिन सिंह परमार ने 20 लाख की लागत से बने गृह रक्षक कार्यालय का किया लोकार्पण
Advertisement
Article Detail0/zeephh/zeephh1177185

विपिन सिंह परमार ने 20 लाख की लागत से बने गृह रक्षक कार्यालय का किया लोकार्पण

विपिन सिंह परमार ने कहा कि देहण में ही आज 20 लाख से बने गृह रक्षक कार्यालय का लोकपर्ण किया गया है. वहीं हलके सरवां- कूनालपट्ट-रूमेहड़-भवारना-भाटी सड़क का निर्माण 5 करोड़ 80 लाख रुपये की लागत से हो रहा है. पारला नाला में डेढ़ करोड़ रुपये से पुल का निर्माण हो रहा है.

विपिन सिंह परमार ने 20 लाख की लागत से बने गृह रक्षक कार्यालय का किया लोकार्पण

बिपन कुमार/सुलाह: विधानसभा अध्यक्ष विपिन सिंह परमार ने सुलाह विधानसभा के दैहण में 2 करोड़ की लगत से बने राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला देहण के अतिरिक्त भवन, 15 लाख से बने सर्व शिक्षा अभियान के तहत बने दो कमरों और 20 लाख की लागत से बने गृह रक्षक कार्यालय का लोकापर्ण किया. उन्होंने कहा कि भविष्य की नींव को सरकार की ओर से मजबूत करने की जो कवायदें विकास के रूप में लिखी जा रही हैं.

परमार ने कहा कि 31 विद्यालयों में मॉडल संस्थान हैं. उन्होंने स्कूलों में अध्यापकों और बच्चों की संख्या बढ़ाने का संकल्प लेने का आहवाहन किया. उन्होंने कहा कि अभिवावक भी अपने बच्चों को सरकारी स्कूलों में लाएं ताकि बच्चों का सर्वांगीण विकास सुनिश्चित हो. 

ये भी पढ़ें- बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष सुरेश कश्यप ने कांग्रेस पर साधा निशाना, पेपर लीक मामले पर कही ये बात

पेयजल योजना सुधार पर 2 करोड़ 21 लाख रुपये हुए खर्च 
विपिन सिंह परमार ने कहा कि शांता कुमार मुख्यमंत्री बने थे और 1970 में पूर्व प्रधानमंत्री मोरारजी देसाई ने 400 गांव को पेयजल योजना के तहत पानी देने का शिलान्यास यहीं पर किया था. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पूरे देश में हर गांव में शुद्ध जल के लिए जल जीवन मिशन के तहत 60 जिर करोड़ रुपए की योजना चलाई है. वहीं सुलाह हलके में 100 करोड़ से ज्यादा पीने के पानी की योजनाओं पर काम चल रहा है. यहां दैहण वनघियहार उठाऊं पेयजल योजना सुधार पर 2 करोड़ 21 लाख रुपये खर्च हुए हैं.

ये भी पढ़ें- तजिंदर पाल सिंह बग्गा के खिलाफ वारंट जारी, मोहाली कोर्ट ने दिए गिरफ्तारी के आदेश

शौचालय बनाने के लिए 5 लाख रुपये देने की घोषणा 
विपिन सिंह परमार ने कहा कि देहण में ही आज 20 लाख से बने गृह रक्षक कार्यालय का लोकपर्ण किया गया है. वहीं हलके सरवां- कूनालपट्ट-रूमेहड़-भवारना-भाटी सड़क का निर्माण 5 करोड़ 80 लाख रुपये की लागत से हो रहा है. पारला नाला में डेढ़ करोड़ रुपये से पुल का निर्माण हो रहा है. ठाकुरद्वारा रामनगर कॉलोनी में 10 किलोमीटर लंबी सड़क पर 7 करोड़ रुपये खर्च हो रहे हैं. वहीं मारण्डा-देहण-पुन्नर सड़क के पुनर्निर्माण 2 करोड़ खर्च हुए हैं. इस अवसर पर सांस्कृतिक कार्यक्रम प्रस्तुत करने वाले छात्रों की कला को बढ़ावा देने के लिए 21 हजार, चार दिवारी का प्राकलन, मंच को ढ़ाई लाख, शौचालय बनाने के लिए 5 लाख रुपये देने की घोषणा की है. 

WATCH LIVE TV

Trending news