Parkash Singh Badal Funeral News: जानें कब होगा प्रकाश सिंह बादल का अंतिम संस्कार, पार्टी प्रवक्ता ने दी जानकारी
Advertisement
Article Detail0/zeephh/zeephh1668253

Parkash Singh Badal Funeral News: जानें कब होगा प्रकाश सिंह बादल का अंतिम संस्कार, पार्टी प्रवक्ता ने दी जानकारी

Parkash Singh Badal Death: गौरतलब है की प्रकाश सिंह बादल पिछले कई समय से अस्पताल में भर्ती थे, और ऐसे में कई दिगज्जों ने उनके जल्दी ठीक होने की कामना की थी.

Parkash Singh Badal Funeral News: जानें कब होगा प्रकाश सिंह बादल का अंतिम संस्कार, पार्टी प्रवक्ता ने दी जानकारी

Parkash Singh Badal Death and Funeral, Last Rites Schedule News: पंजाब के साबका मुख्यमंत्री प्रकाश सिंह बादल के निधन की खबर आते ही पुरे राज्य में शोक का माहौल है. प्रकाश सिंह बादल ने मोहाली के फोर्टिस अस्पताल में अपने आखरी सांस लिए. उनकी उम्र 95 साल थी. 

इस दोरान शिरोमणि अकाली दल के प्रवक्ता दलजीत सिंह चीमा ने उनके अंतिम संस्कार से जुड़ी जानकारी साझा की. 

Parkash Singh Badal Death and Funeral, Last Rites Schedule News: 

दलजीत सिंह चीमा ने बताया कि प्रकाश सिंह बादल के शरीर को बुधवार को 10 बजे चंडीगढ़ स्थित पार्टी दफ्तर में लाया जाएगा और 10-12 बजे तक वहां दर्शन के लिए रखा जाएगा. इसके बाद 12 बजे उन्हें बादल गांव ले जाया जाएगा जहां उनका अंतिम संस्कार वीरवार को 1 बजे किया जाएगा. 

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने जताया दुःख  

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने प्रकाश सिंह बादल के निधन पर लिखा, "श्री प्रकाश सिंह बादल जी के निधन से अत्यंत दु:ख हुआ। वह भारतीय राजनीति की एक महान हस्ती थे, और एक उल्लेखनीय राजनेता थे जिन्होंने हमारे देश के लिए बहुत योगदान दिया। उन्होंने पंजाब की प्रगति के लिए अथक परिश्रम किया और कठिन समय में राज्य को सहारा दिया।"

"श्री प्रकाश सिंह बादल का जाना मेरे लिए व्यक्तिगत क्षति है। मैंने उनके साथ कई दशकों तक निकटता से बातचीत की है और उनसे बहुत कुछ सीखा है। मुझे हमारी कई बातचीत याद आती हैं, जिसमें उनकी बुद्धिमत्ता हमेशा स्पष्ट रूप से दिखाई देती थी। उनके परिवार और अनगिनत प्रशंसकों के प्रति संवेदना," उन्होंने आगे लिखा. 

यह भी पढ़ें: पंजाब के 5 बार मुख्यमंत्री रहे प्रकाश सिंह बादल का निधन, जानें क्या था उनका राजनीतिक सफर

पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान ने जताया दुःख  

प्रकाश सिंह बादल के निधन पर पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान ने कहा "पूर्व मुख्यमंत्री प्रकाश सिंह बादल के निधन का दुखद समाचार मिला... वाहेगुरु दिवंगत आत्मा को अपने चरणों में स्थान दें और परिवार को दुख सहने की शक्ति दें.. वाहेगुरु वाहेगुरु"

यह भी पढ़ें: Parkash Singh Badal Death Live Updates: पंजाब के साबका मुख्यमंत्री प्रकाश सिंह बादल का हुआ निधन, जानें कब होगा अंतिम संस्कार

(For more news apart from Parkash Singh Badal Death and Funeral Last Rites Schedule, stay tuned to Zee PHH)

Trending news