Punjab News: फाजिल्का में मिट्टी के टिप्पर को लेकर ग्रामीण और पुलिस अधिकारी आमने-सामने, हुई बहस
Advertisement
Article Detail0/zeephh/zeephh2376740

Punjab News: फाजिल्का में मिट्टी के टिप्पर को लेकर ग्रामीण और पुलिस अधिकारी आमने-सामने, हुई बहस

Fazilka News: फाजिल्का में मिट्टी के टिप्परों को लेकर ग्रामीण और पुलिस अधिकारियों के बीच बहस हो गई. गांव वालों ने रोजाना चल रहे ओवरलोड मिट्टी के टिप्पर रोकने के लिए धरना दिया. 

Punjab News: फाजिल्का में मिट्टी के टिप्पर को लेकर ग्रामीण और पुलिस अधिकारी आमने-सामने, हुई बहस

Fazilka News: फाजिल्का में नेशनल हाइवे बनाया जा रहा है, जिसके लिए मिट्टी से ओवरलोड टिप्पर गांव की लिंक सड़कों से गुजर रहे हैं, लेकिन ग्रामीणों द्वारा इसका विरोध किया जा रहा है. साथ ही धरना लगाया जा रहा है. 

इसी दौरान मौके पर पहुंचे पुलिस अधिकारियों के साथ ग्रामीणों की बहस हो गई. ग्रामीण और पुलिस अधिकारी आमने-सामने हो गए. ग्रामीणों ने दो टूक साफ कर दिया कि हम पर पर्चे दर्ज करने है तो कर दो लेकिन हम टिप्पर नहीं जाने देंगे. 

जानकारी देते हुए किसान नेता लखविंदर सिंह ने बताया कि फाजिल्का में नेशनल हाइवे बनाया जा रहा है, जिसके लिए रोजाना ओवरलोड मिट्टी से भरे कई टिप्पर गांव जोड़की, तुर्कावाली, अभुन की लिंक सड़कों से गुजर रहे हैं. जिस वजह से जहां सड़के टूट गई है. वहीं बच्चों का स्कूल आना जाना मुश्किल हो गया है. लोगों को डर बना हुआ है कि कहीं कोई हादसा ना हो जाए. 

लोगों के आरोप है कि जब लोगों ने इसका विरोध किया तो पुलिस अधिकारी भी टिप्पर चालकों का साथ देते हुए गांव के लोगों को धमकाने लगे है. ऐसे में गांव के लोग धरने पर उतर आए हैं. जिन्होंने धरना लगाकर टिप्परों को रोक दिया है और पुलिस अधिकारी को दो टूक साफ कर दिया कि पर्चे करने है तो कर दो, लेकिन वह गांवों से टिप्पर नहीं जाने देंगे. 

उधर मौके पर मौजूद पुलिस अधिकारी मलकीत सिंह ने बताया कि प्रधानमंत्री योजना के अधीन भारतमाला प्रोजेक्ट के तहत नेशनल हाइवे बनाया जा रहा है. जिसके लिए मिट्टी से भरे टिप्पर आ जा रहे हैं. उन्होंने कहा कि अगर कोई नुकसान होगा तो उसकी भरपाई ठेकेदार को करनी होगी. 

पुलिस अधिकारी ने भी साफ कर दिया कि सरकारी काम चल रहा है.  इसमें कोई विघ्न डालेगा तो उसके खिलाफ बनती कानूनी कार्यवाही की जाएगी. उन्होंने कहा कि अगर ग्रामीणों को समस्या है तो ठेकेदार के साथ बैठकर टेबल टाक से समाधान निकाला जा सकता है. 

रिपोर्ट- सुनिल नागपाल, फाज्लिका

 

Trending news