Aghori baba news: शव के साथ शारीरिक संबंध बनाने से प्रबल होती हैं इन बाबाओं की शक्तियां
Advertisement
Article Detail0/zeephh/zeephh1576783

Aghori baba news: शव के साथ शारीरिक संबंध बनाने से प्रबल होती हैं इन बाबाओं की शक्तियां

Aghori baba: आपने कई साधु-संत और बाबाओं के बारे में तरह-तरह के किस्से सुने होंगे. इनके रहन-सहन और पहनावे को लेकर भी कई बातें सुनी होंगी. कुछ ऐसा ही किस्सा आज हम आपको बताने जा रहे हैं, जिसके बारे में जानकर आप हैरान रह जाएंगे और सोच में पड़ जाएंगे. 

Aghori baba news: शव के साथ शारीरिक संबंध बनाने से प्रबल होती हैं इन बाबाओं की शक्तियां

Aghori baba: दुनियाभर में आपको कई साधु-संत देखने को मिल जाते हैं. वहीं, अगर सनातन धर्म की बात की जाए तो यहां लोग साधु महात्माओं को खास महत्व देते हैं. एक समय था जब इन्हें धार्मिक और मांगलिक कार्यक्रमों में आमंत्रित किया जाता था और जब भी वह घर आते थे तो उन्हें भोजन कराए बिना जानें नहीं दिया जाता था. ठीक वैसे ही आज भी कई लोग साधु-संतों को खास किसी भी खास अवसर पर अपने घर बुलाकर भोजन कराते हैं, लेकिन ऐसा सभी बाबाओं के साथ नहीं होता है. 

बता दें, साधु, संत और महात्माओं की भी अलग-अलग बिरादरी होती है और इनके पूजा करने का तरीका भी अलग होता है. ऐसे में इनकी पहचान भी अलग-अलग नामों से होती है. किसी को 'नागा बाबा' कहा जाता है तो किसी को 'अघोरा बाबा' कहा जाता है. ऐसा इसलिए भी क्योंकि भगवान के प्रति इनकी भक्ति और पूजा करने का तरीका आम बाबाओं से अलग और रहस्यमयी होता है. ऐसे में अगर हम बात करें अघोरी बाबा की तो इनकी एक अलग ही बिरादरी होती है. इनके साधना करने का तरीका भी अलग होता है. 

ये भी पढ़ें- Dulha dulan first night with mother in law: इस जगह दूल्हा दुल्हन मां के सामने मनाते हैं सुहागरात, पूरी रात मां सोती है साथ

श्मशान में महिलाओं के शव के साथ बनाते हैं शारीरिक संबंध 
अघोरी बाबा ज्यादा समय तक श्‍मशान घाट में ही रहते हैं ये श्मशाम घाट में रहकर ही साधना करते हैं. हैरानी की बात तो यह है कि ये बाबा आधी रात को श्मशान में विद्या करते हुए महिलाओं के शवों के साथ शारीरिक संबंध बनाते हैं और तो और ये बाबा खाना न खाकर लाशों का मांस खाते हैं. ये इनके द्वारा भगवान शिव की साधना करने का एक खास तरीका है. 

जीवित महिलाओं के साथ मासिक धर्म के दौरान बनाते है शारीरिक संबंध
अघोरी बाबा न सिर्फ शव के साथ बल्कि जीवित महिलाओं के साथ भी शारीरिक संबंध बनाते हैं. ये उनके साथ मासिक धर्म के दौरान ही संबंध बनाते हैं, लेकिन अब हैरान कर देने वाली बात यह है कि अघोरी बाबा इस दौरान भी भगवान की भक्ति करते हैं. इनके अनुसार यह उनकी भक्ति का अनोखा तरीका है और मृत शरीर के साथ संबंध बनाने से उनकी शक्तियां प्रबल होती हैं.

ये भी पढ़ें- Chaitra Navratri 2023: इस दिन होगी चैत्र नवरात्रि की शुरुआत, जानें कब और कैसे होगी घटस्थापना?

बिना कपड़ों के बिताते हैं जीवन
अगर इनके पहनावे की बात की जाए तो ये बाबा अपना पूरा जीवन बिना कपड़ों के ही निकाल देते हैं. ये कपड़ों की बजाए अपने शरीर पर राख लपेटकर रखते हैं. इसके साथ ही ये अलग-अलग तरह के नशे भी करते हैं.

WATCH LIVE TV

Trending news