दिवाली पर इन चीजों का दिखना होता है शुभ,जाग उठेगी सोई हुई किस्मत
Advertisement
Article Detail0/zeephh/zeephh785838

दिवाली पर इन चीजों का दिखना होता है शुभ,जाग उठेगी सोई हुई किस्मत

 केसरिया रंग को देवों से जोड़ कर देखा जाता है. केसरिया गाय के दर्शन मात्र से मुश्किलों से छुटकारा मिल जाता है और घर में सुख-समृद्धि बनी रहती है.

 केसरिया रंग को देवों से जोड़ कर देखा जाता है. केसरिया गाय के दर्शन मात्र से मुश्किलों से छुटकारा मिल जाता है और घर में सुख-समृद्धि बनी रहती है.

दिल्ली : दीपावली का त्योहार पूरी दुनिया में धूमधाम से मनाया जा रहा है. इस पावन पर्व का लोगों को लंबे समय से बेसब्री से इंतजार था. दीपावली पर मां लक्ष्मी का पूजन किया जाता है. जिससे मां लक्ष्मी की कृपा बनी रही और घर में सुख, समृद्धि और यश की कभी कमी न आए. आज हम आपको कुछ ऐसी चीजों के बारे में बताएंगे जिनको दिवाली की शाम को देखना शुभ माना जाता है. शास्त्रों के अनुसार, दिवाली की शाम को इन चीजों के देखने से सोया भाग्य जाग उठता है.

हिंदू धर्म में गाय को मां का दर्जा दिया गया है. माना जाता है कि गाय में 33 करोड़ देवी-देवता वास करते हैं. शास्त्रों के अनुसार अगर आपको दिवाली की शाम केसरिया रंग की गाय के दर्शन हो जाते हैं तो समझो देवी-देवताओं का आशीर्वाद आपके साथ है, दरअसल, केसरिया रंग को देवों से जोड़ कर देखा जाता है. केसरिया गाय के दर्शन मात्र से मुश्किलों से छुटकारा मिल जाता है और घर में सुख-समृद्धि बनी रहती है. 

शास्त्रों के अनुसार, दीपावली के दिन अगर आपके घर में छछूंदर आता है तो बहुत शुभ माना जाता है. इसके दिखने का मतलब है कि आप बेहद भाग्यशाली हैं और धन से जुड़ी आपकी सारी समस्याएं खत्म होने वाली हैं.

उल्लू मां लक्ष्मी का वाहन है. उल्लू रात में जागते और दिन में सोते हैं. इसलिए अगर आपको दीपावली पर मां लक्ष्मी का पूजन करने के बाद उल्लू दिखता है तो यह बहुत शुभ संयोग माना जाता है. दीपावली पर उल्लू दिखने से धीरे-धीरे आपके कष्टों से छुटकारा मिलेगा और घर में खुशियों का वास होगा.

जब भी आपके घर में काली बिल्ली आती होगी तो आप उसे डरकर भगा देते होंगे. लेकिन पुराणों में दीपावली के दिन बिल्ली का घर आना शुभ माना गया है. यदि काली बिल्ली लक्ष्मी पूजन के दौरान आपके घर में आती है तो समझो सोने पर सुहागा. दिवाली पर काली बिल्ली के पैर पड़ते ही आपको पूरे साल धन की कमी कभी महसूस नहीं होगी. वहीं, अगर आप दिवाली पर काली बिल्ली को मारकर भगाते हैं तो आपको लक्ष्मी मां का क्रोध झेलना पड़ सकता है. 

अक्सर छिपकली को देखकर लोग डर जाते हैं. लेकिन यदि लक्ष्मी पूजन के बाद घर के किसी भी हिस्से में छिपकली दिखती हैं, तो इसे मां लक्ष्मी के प्रसन्न होने का संकेत माना जाता है. पुराणों के अनुसार ऐसा होने पर आपके बिगड़े काम खुद-ब-खुद बनते चले जाते हैं.  

 

 

Trending news