नाहरी पहुंचकर सीएम ने किया रवि दहिया का स्वागत, बोले-गांव में 24 घंटे बिजली के लिए पूरा बिल जमा करें ग्रामीण
Advertisement

नाहरी पहुंचकर सीएम ने किया रवि दहिया का स्वागत, बोले-गांव में 24 घंटे बिजली के लिए पूरा बिल जमा करें ग्रामीण

मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने मंच से रवि दहिया के गांव नाहरी के लिए सौगातों का पिटारा खोल दिया. उन्होंने कहा कि करोड़ों रुपये के विकास कार्यों से इस गांव की किस्मत चमकाने का काम किया जाएगा. गांव में ब्वायज व गर्ल्स स्कूलों का कायाकल्प किया जाएगा. गांव में लाइब्रेरी और कम्युनिटी सेंटर खोले जाएंगे.

सोनीपत के गांव नाहरी में  सीएम मनोहर लाल ने रजत पदक पहलवान रवि दहिया को भेंट स्वरूप एक गदा दी.

राजेश खत्री/ सोनीपत : टोक्यो ओलिंपिक से कुश्ती में रजत पदक जीतकर अपने गांव नाहरी पहुंचे पहलवान रवि दहिया का आज जोरदार स्वागत किया गया. इस दौरान हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने स्वयं नाहरी पहुंचकर रवि का स्वागत किया. सीएम ने कहा कि गांव में इंडोर स्टेडियम बनाने का कार्य जल्द शुरू किया जाएगा. रवि इस स्टेडियम से ओलिंपिक के लिए खिलाड़ियों  की नई पौध तैयार करने में सहयोग करेंगे. इस मौके पर हरियाणा के खेल मंत्री संदीप सिंह भी मौजूद रहे.

मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने मंच से रवि दहिया के गांव नाहरी के लिए सौगातों का पिटारा खोल दिया. उन्होंने कहा कि करोड़ों रुपये के विकास कार्यों से इस गांव की किस्मत चमकाने का काम किया जाएगा. गांव में ब्वायज व गर्ल्स स्कूलों का कायाकल्प किया जाएगा. गांव में लाइब्रेरी और कम्युनिटी सेंटर खोले जाएंगे. इसके अलावा कम्युनिटी हेल्थ सेंटर (सीएचसी) को प्राइमरी हेल्थ  सेंटर (पीएचसी) में तब्दील किया जाएगा. गांव कीपी.एच.सीव, रोहतक तक के लिए रोडवेज बस चलाई जा चुकी है.

मुख्यमंत्री ने कहा कि गांव के धार्मिक स्थल दादा शंभुनाथ व एक अन्य तालाब का सौंदर्यीकरण किया जाएगा. गांव में पहले से बने स्टेडियम में सुविधाएं बढ़ाई जाएंगी. रवि ने  मुख्यमंत्री का धन्यवाद किया और कहा कि वह अब आगे होने वाले कुश्ती मुकाबलों की तैयारियां करेगा.

खेल नीति की सराहना 

हरियाणा के खेल मंत्री संदीप सिंह ने भी राज्य की खेल नीति की जमकर सराहना की और कहा कि भविष्य में हरियाणा और देश में मेडल बढ़ेंगे, क्योंकि हरियाणा की खेल नीति बहुत ही अच्छी है जिससे खिलाड़ियों को फायदा मिल रहा है.

बिजली बिल पर जुर्माना माफ 

रवि दहिया के पदक जीतने के बाद नाहरी गांव के लोगों ने बिजली कटौती की शिकायत की थी. गांव में बिजली बिल के बकायेदारों की संख्या 660 है. सीएम ने मंच से घोषणा की कि अगर ग्रामीण बिजली बिल चुकता करते हैं तो न केवल जुर्माना माफ होगा बल्कि 12 माह की आसान किस्त भी बना दी जाएगी.

मनोहर लाल ने साफ तौर पर कहा कि जो गांव 100 प्रतिशत बिल जमा करवाते हैं, वहां पर 24 घंटे बिजली सप्लाई होती हैं, लेकिन जहां पर बिल नहीं भरा जाता है, वहां पर बिजली कम दी जाती है. ऐसे में ग्रामीण चाहें तो उन्हें 24 घंटे बिजली मिल सकती है.

WATCH LIVE TV

40 जगह पर पुष्पवर्षा 
इससे पहले रजत पदक जीतकर दुनियाभर में सोनीपत का नाम रोशन करने वाले पहलवान रवि दहिया की अगुवाई में सोनीपत उमड़ पड़ा. अपने लाडले को यहां के लोगों ने सिर-आंखों पर बैठाया. नरेला से नाहरी तक रवि दहिया को उसके गुरु महाबली सतपाल के साथ खुली जीप में रोड शो के जरिये लाया गया. करीब 5 किलोमीटर के मार्ग में 40 जगह पर पुष्पवर्षा की गई.

यही नहीं गांव पहुंचने पर न केवल जोरदार आतिशबाजी की गई बल्कि नाहरी व आसपास के गांवों की महिलाओं ने ठेठ हरियाणवी परिधानों में सज-धज कर नृत्यकर अपने लाडले का स्वागत किया. नाहरी में मंच पर पहुंचकर सीएम ने रवि दहिया व उनके गुरु का अभिनंदन किया. 

Trending news