2 से 9 नवंबर तक पैराग्लाइडिंग वर्ल्ड कप, प्रदेश के लिए गौरव की बात: किशोरी लाल
Advertisement
Article Detail0/zeephh/zeephh2396996

2 से 9 नवंबर तक पैराग्लाइडिंग वर्ल्ड कप, प्रदेश के लिए गौरव की बात: किशोरी लाल

Paragliding World Cup 2024: दो से 9 नवंबर तक बीड़-बिलिंग में पैराग्लाइडिंग वर्ल्ड कप का आयोजन किया जाएगा साथ ही एडवेंचर स्पोर्ट्स चैंपियनशिप का भी आयोजन होगा.

 

 

2 से 9 नवंबर तक पैराग्लाइडिंग वर्ल्ड कप, प्रदेश के लिए गौरव की बात: किशोरी लाल

Kangra: देश में दूसरी बार होगा पैराग्लाइडिंग वर्ल्ड कप, हिमाचल प्रदेश के जिला कांगड़ा की प्रसिद्ध पैराग्लाइडिंग घाटी बीड़-बिलिंग में 2 से 9 नवंबर तक पैराग्लाइडिंग वर्ल्ड कप -2024 का आयोजन किया जाएगा. यह जानकारी मुख्य संसदीय सचिव पशुपालन, ग्रामीण विकास एवं पंचायती राज किशोरी लाल ने बीड़ स्थित आपास होटल में आयोजित कार्यक्रम में दी.

उन्होंने कहा कि हिमाचल प्रदेश, जिला कांगड़ा विशेष कर बैजनाथ के लिए बड़ी गौरव की बात है कि पैराग्लाइडिंग के वर्ल्ड कप का आयोजन बीड़-बिलिंग में किया जा रहा है. उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री, सुखविंदर सिंह सुक्खू ने कांगड़ा जिला को पर्यटन राजधानी का दर्जा देकर जिला में पर्यटन गतिविधियों को बढ़ावा देने का अनुकरणीय निर्णय लिया है.

ये भी पढ़े-: Himachal News: 20 विदेशी छात्रों ने केंद्रीय विश्वविद्यालय में प्रवेश के लिए किया अप्लाई

वहीं बीड़-बिलिंग पैराग्लाइडिंग एसोसिएशन के चेयरमैन अनुराग शर्मा ने कहा कि 2 से 9 नवंबर 2024 तक प्रतिष्ठित पैराग्लाइडिंग वर्ल्ड कप 2024 (PWCIndia''24) के साथ ''हिमाचल पैराग्लाइडिंग फेस्ट'' (HPF''24) की मेजबानी करेगा. हिमाचल पैराग्लाइडिंग फेस्ट का मूल क्यूरेटर ''बीइंग क्रिएटिव'', राज्य की इस पहल का नेतृत्व कर रहा है. इसके आयोजक बिलिंग पैराग्लाइडिंग एसोसिएशन (BPA) के साथ, हिमाचल सरकार और हिमाचल पर्यटन निगम हैं.

लाखों के पुरस्कारों से होगा सम्मान 
पैराग्लाइडिंग वर्ल्ड कप 2024 के मुकाबले में जीतने वालो खिलाड़ियों को लाखों के नकद पुरस्कार दिए जाएंगे. रिपोर्ट्स के मुताबिक ओवरऑल वर्ग में पहले स्थान प्राप्त करने वाले को दो लाख, दूसरा स्थान जीतने वाले को डेढ़ लाख तथा तीसरे स्थान पर आए खिलाड़ी को एक लाख रुपए ट्रॉफी के साथ दिए जाएंगे. वहीं महिला वर्ग में विजेताओं को पहले स्थान पर आने पर एक लाख, दूसरे पर 75 हजार तथा तीसरे स्थान पर आने वाली खिलाड़ी को 50 हजार रुपये का पुरस्कार दिया जाएगा.

Trending news