Airtel Price Hike: जियो के एक दिन बाद एयरटेल ने भी टैरिफ में 11-21% की बढ़ोतरी की
Advertisement
Article Detail0/zeephh/zeephh2312053

Airtel Price Hike: जियो के एक दिन बाद एयरटेल ने भी टैरिफ में 11-21% की बढ़ोतरी की

Airtel Price Hike: भारती एयरटेल ने अपने सभी प्रीपेड और पोस्टपेड प्लान की कीमतों में बढ़ोतरी की घोषणा की है. यह घोषणा रिलायंस जियो द्वारा अपने टैरिफ दरों में 15% तक की बढ़ोतरी के एक दिन बाद की गई.

 

Airtel Price Hike: जियो के एक दिन बाद एयरटेल ने भी टैरिफ में 11-21% की बढ़ोतरी की

Airtel Price Hike: भारती एयरटेल ने शुक्रवार को घोषणा की कि वह 3 जुलाई से अपने सभी प्रीपेड और पोस्टपेड उपयोगकर्ताओं के लिए टैरिफ बढ़ाएगी. यह कदम प्रतिद्वंद्वी रिलायंस जियो द्वारा की गई इसी तरह की बढ़ोतरी के बाद उठाया गया है, जिसने अपनी दरों में 12-15% की वृद्धि की है. इन परिवर्तनों का प्राथमिक उद्देश्य प्रति उपयोगकर्ता औसत राजस्व (ARPU) में सुधार करना है.

3 जुलाई से होंगे प्रभावी
एयरटेल के संशोधित टैरिफ प्लान 3 जुलाई से प्रभावी होंगे. जैसा कि कंपनी ने घोषणा की है, उसने अपने एंट्री-लेवल प्लान की कीमत में 70 पैसे की बढ़ोतरी की है, 'ताकि बजट की चुनौती वाले उपभोक्ताओं पर कोई बोझ न पड़े.' यहां यह ध्यान दिया जाना चाहिए कि प्लान महंगे हो गए हैं, लेकिन डेटा, कॉल मिनट आदि जैसे लाभ समान हैं.

कुल मिलाकर, एयरटेल ने 15 प्रीपेड और पोस्टपेड प्लान की कीमत में बढ़ोतरी की है. ये कीमतें भारती हेक्साकॉम लिमिटेड सर्किल सहित सभी सर्किलों पर लागू होती हैं.

एयरटेल के प्लान में बढ़ोतरी: सभी प्रीपेड और पोस्टपेड प्लान की सूची
-संशोधित टैरिफ़ के कारण 179 रुपये वाले मासिक प्लान की कीमत बढ़कर 199 रुपये हो गई है. इस प्लान में प्रतिदिन 2GB मोबाइल डेटा, अनलिमिटेड कॉलिंग और प्रतिदिन 100 SMS मिलते रहेंगे. प्लान की वैधता 28 दिनों की रहेगी. 
-इसी तरह, 1,799 रुपये वाला सालाना प्लान जिसमें प्रतिदिन 2GB मोबाइल डेटा, अनलिमिटेड कॉलिंग और प्रतिदिन 100 SMS मिलते हैं, अब 1,999 रुपये में मिलेगा.
-एयरटेल के डेली डेटा ऐड-ऑन प्लान अब 22 रुपये से शुरू होते हैं (पिछले 19 रुपये से 3 रुपये की बढ़ोतरी). एयरटेल के पोस्टपेड प्लान की बात करें तो इनकी कीमत अब 449 रुपये से 1,199 रुपये तक है. डेली डेटा प्लान जिसमें प्रतिदिन 3GB डेटा मिलता है, अब 265 रुपये से शुरू होते हैं.

Trending news