Bharat Jodo Yatra: पंजाब में राहुल गांधी की पद यात्रा के दौरान किसी अंजान ने लगाया पोस्टर
Advertisement

Bharat Jodo Yatra: पंजाब में राहुल गांधी की पद यात्रा के दौरान किसी अंजान ने लगाया पोस्टर

राहुल गांधी के नेतृत्व में चल रही 'भारत जोड़ो यात्रा' आज पंजाब में शुरू हो गई है. पंजाब में यह यात्रा करीब 9 दिन तक चलेगी. इसके बाद राहुल की पदयात्रा हिमाचल प्रदेश में प्रवेश कर जाएगी.    

Bharat Jodo Yatra: पंजाब में राहुल गांधी की पद यात्रा के दौरान किसी अंजान ने लगाया पोस्टर

Bharat Jodo yatra Punjab: कांग्रेस नेता राहुल गांधी के नेतृत्व में चल रही 'भारत जोड़ो यात्रा' आज पंजाब (Bharat Jodo Yatra Punjab) में शुरू हो गई है. राज्य में यह यात्रा करीब 9 दिन तक चलेगी. इसके बाद राहुल की पदयात्रा हिमाचल प्रदेश (Bharat Jodo Yatra Himachal) में प्रवेश कर जाएगी. मंगलवार को इस पद यात्रा का हरियाणा में दूसरे चरण का आखिरी दिन था. ऐसे में यह यात्रा मंगलवार को हरियाणा के अंबाला शहर से निकलकर अमृतसर पहुंची, जहां राहुल ने अमृतसर के स्वर्ण मंदिर (Golden Temple) पहुंचकर माथा टेका.  

यात्रा की शुरुआत से पहले गुरुद्वारा फतेहगढ़ साहिब में टेका मत्था
बता दें, मंगलवार शाम वह फतेहगढ़ साहिब के सरहिंद में ठहरे थे. आज सुबह यात्रा की शुरुआत से पहले राहुल गांधी ने पंजाब के गुरुद्वारा फतेहगढ़ साहिब में मत्था टेका. इस दौरान राहुल गांधी सफेद रंग की टीशर्ट के साथ पगड़ी पहने नजर आए. इस मौके पर उनके साथ कांग्रेस की पंजाब इकाई के प्रमुख अमरिंदर सिंह राजा वडिंग और पार्टी के अन्य नेता भी मौजूद रहे.

ये भी पढ़ें- Bharat Jodo yatra: पंजाब पहुंची राहुल गांधी की 'भारत जोड़ो यात्रा', जानें क्या है यात्रा का पूरा प्लान?

 

इस रास्ते होकर निकलेगी 'भारत जोड़ो यात्रा' 
बता दें, राहुल गांधी की 'भारत जोड़ो यात्रा' फतेहगढ़ साहिब में सरहिंद से शुरू होकर मंडी गोबिंदगढ़, खन्ना, साहनेवाल, लुधियाना, गोराया, फगवाड़ा, जालंधर, दसुआ और मुकेरियां से होते हुए पठानकोट तक जाएगी. पंजाब में यह यात्रा करीब 9 दिन तक चलेगी. आज फतेहगढ़ साहिब में सरहिंद से होकर लगातार चलती रहेगी और फिर दोपहर थोड़ा विराम लेने के बाद 3 बजे के बाद एक बार फिर शुरू हो जाएगी. 

ये भी पढ़ें- हिमाचल प्रदेश में जारी किया गया बारिश का येलो अलर्ट, जानें लेटेस्ट अपडेट

राहुल गांधी की यात्रा के दौरान मिला अंजान पोस्टर
लुधियाना में राहुल गांधी की 'भारत जोड़ो यात्रा' पहुंचने से पहले किसी अज्ञात की ओर से लुधियाना के जिला कांग्रेस कार्यालय के बाहर एक पर्चा लगाया गया, जिस पर लिखा गया है कि कांग्रेस की ओर से 1947 में भारत और पाकिस्तान का विभाजन किया गया. इस दौरान 2 लाख निर्दोष मारे गए. इसके अलावा 1984 में सिख दंगे हुए तब भी सैकड़ों निर्दोष मारे गए. इस पोस्टर पर लिखा गया 1947 में कांग्रेस ने देश को तोड़ा और 1984 में समाज को तोड़ा, जिसके बाद मौके पर पुलिस पहुंची और पुलिस ने बोला कि इस मामले की जांच कर रहे हैं. 

WATCH LIVE TV

Trending news