Omicron BF 7: कोरोना वायरस के नए वेरिएंट ओमिक्रोन BF.7 ने भारत में दी दस्तक
Advertisement
Article Detail0/zeephh/zeephh1501353

Omicron BF 7: कोरोना वायरस के नए वेरिएंट ओमिक्रोन BF.7 ने भारत में दी दस्तक

Corona news: देश में कोविड 19 के नए वेरिएंट ओमिक्रोन BF.7 ने दस्तक दे दी है, जिसके बाद हिमाचल स्वास्थ्य विभाग ने प्रदेश में एडवाइजरी जारी कर दी है, लेकिन श्री नैना देवी मंदिर में आने वाले श्रद्धालु कोरोना गाइडलाइन का पालन नहीं कर रहे हैं. ऐसे में अब मंदिर प्रशासन अलर्ट नजर आ रहा है.

 

Omicron BF 7: कोरोना वायरस के नए वेरिएंट ओमिक्रोन BF.7 ने भारत में दी दस्तक

बिलासपुर/विजय भारद्वाज: देवभूमि हिमाचल प्रदेश के बिलासपुर स्थित शक्तिपीठ श्री नैनादेवी मंदिर में ठंड के प्रकोप के बावजूद श्रद्धालुओं की भीड़ देखने को मिल रही है. एक ओर जहां देश में कोरोना के नए वेरिएंट ओमिक्रोन BF-7 ने दस्तक दे दी है. वहीं, हिमाचल प्रदेश में स्वास्थ्य विभाग की ओर से कोरोनो को लेकर एडवाइजरी जारी कर सार्वजनिक स्थानों पर मास्क पहनने और सामाजिक दूरी बनाए रखने के आदेश दे दिए गए हैं. 

नैना देवी मंदिर में श्रद्धालु नहीं कर रहे कोरोना नियमों का पालन
प्रदेश में कोरोना को लेकर एडवाजरी होने के बावजूद शक्तिपीठ श्री नैनादेवी मंदिर में आने वाले श्रद्धालु कोविड प्रोटोकॉल का पालन करते नहीं दिख रहे हैं. मंदिर में आने वाले श्रद्धालु ना तो मास्क पहन रहे हैं और ना ही सामाजिक दूरी का पालन कर रहे हैं, जिसके चलते मंदिर और जिला प्रशासन की चिंताएं बढ़ रही हैं.

ये भी पढ़ें- Himachal Pradesh: कोरोना को लेकर कल हमीरपुर में जिला प्रशासन की होगी अहम बैठक

मंदिर प्रशासन हुए अलर्ट
वहीं, कोरोना की दस्तक को देख मंदिर प्रशासन अब सजग दिखाई दे रहा है. मंदिर प्रशासन ने भी कोविड प्रोटोकॉल का पालन करने के लिए अपनी तैयारियां शुरू कर दी हैं. मंदिर परिसर में लगीं सेनेटाइजेशन मशीनों को एक्टिव किया जा रहा है और उनकी रीफिलिंग की जा रही है ताकि श्रद्धालुओं को हैंड सेनेटाइज करने के बाद ही मंदिर में प्रवेश दिया जाए. इसके साथ ही सुरक्षा कर्मियों द्वारा श्रद्धालुओं से सामाजिक दूरी का पालन करने की लगातार अपील की जा रही है. 

ये भी पढ़ें- Coronavirus India Update: अगर फिर बेकाबू हुआ कोरोना, तो क्या निपट पाएगा भारत?

क्या कहते हैं श्रद्धालु
मंदिर में आने वाले श्रद्धालुओं का कहना है कि कोरोना की जंग से लड़ने के लिए मास्क पहनना और सामाजिक दूरी बनाए रखना बहुत जरूरी है. कोरोना गाइडलाइंस का पालन करके ही वायरस के नए वेरिएंट ओमिक्रोन BF-7 से बचा जा सकता है. वहीं, मंदिर में कार्यरत सुरक्षाकर्मियों और अधिकारियों का कहना है कि उनका पूरा प्रयास रहेगा कि मंदिर में आने वाले श्रद्धालु कोविड प्रोटोकॉल का पालन करें. 

WATCH LIVE TV

Trending news