Himachal Pradesh: कोरोना को लेकर कल हमीरपुर में जिला प्रशासन की होगी अहम बैठक
Advertisement

Himachal Pradesh: कोरोना को लेकर कल हमीरपुर में जिला प्रशासन की होगी अहम बैठक

Corona news: देशभर में एक बार फिर कोरोना वायरस को लेकर दहशत बढ़ने लगी है. चीन के अस्पताल से वीडियो वायरल होने के बाद स्वास्थ्य विभाग भी अलर्ट हो गया है. ऐसे में अब हमीरपुर के स्वास्थ्य विभाग ने भी तैयारियों को लेकर कमर कसनी शुरू कर दी है. 

 

Himachal Pradesh: कोरोना को लेकर कल हमीरपुर में जिला प्रशासन की होगी अहम बैठक

अरविंदर सिंह/हमीरपुर: कोरोना को लेकर एक बार फिर केंद्र की ओर से राज्य सरकारों को अलर्ट जारी करके नई एडवाइजरी भेजी गई है, जिसे लेकर हमीरपुर जिला अस्पताल और मेडिकल कॉलेज भी हरकत में आ गया है. हमीरपुर के स्वास्थ्य विभाग ने भी तैयारियों को लेकर कमर कसनी शुरू कर दी है. अलर्ट मोड के तहत अब सभी सीएमओ को निर्देश दिए गए हैं कि वह सोमवार को जिला प्रशासन के साथ होने वाली बैठक में हिस्सा लेकर इस प्लान पर काम शुरू कर दें. सभी अस्पतालों में कोरोना वायरस को लेकर टेस्ट करने की मुहिम को भी अब और तेज किया जाएगा. 

हमीरपुर जिला में पहले दो डोज के तहत 8 लाख लोगों का टीकाकरण किया गया था जबकि बूस्टर डोज में सवा दो लाख से ज्यादा लोगों का वैक्सीनेट किया जा चुका है. अब इस बूस्टर डोज को लगाने का काम और भी तेजी से किया जा रहा है ताकि ज्यादा से ज्यादा लोगों का वैक्सीनेशन  किया जा सके. 

ये भी पढ़ें- Covid-19 BF.7 variant scare in India: ਚੀਨ ਤੋਂ ਪਰਤੇ ਭਾਰਤੀ 'ਚ ਮਿਲਿਆ ਕੋਰੋਨਾ, ਘਰ ਕੀਤਾ ਗਿਆ ਸੀਲ

सीएमओ हमीरपुर ने की लोगों से अपील
सीएमओ हमीरपुर डॉ. आरके अग्निहोत्री ने बताया कि हमीरपुर जिला स्वास्थ्य विभाग ने कोरोना को लेकर मिले दिशा निर्देशा को अमलीजामा पहनाना शुरू कर दिया है. इसे लेकर सभी चिकित्सा अधिकारियों के साथ बैठकर सैंपल टेस्ट लेने के अभियान को भी तेज किया जाएगा. उन्होंने लोगों से अपील करते हुए कहा कि पहले जिस ढंग से कोरोना को लेकर दिशा-निर्देश जारी किए गए थे उन सभी का सही ढंग से पालन करें, भीड़भाड़ वाली जगहों पर मास्क लगाएं, सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करें. इसके साथ ही अगर किसी को भी अपने स्वास्थ्य को लेकर संदेह हो तो वह तुरंत अपना टेस्ट करवाएं ताकि समय पर इसका इलाज किया जा सके. 

ये भी पढ़ें- Corona Virus: नेजल वैक्सीन की एक बूंद से कोरोना होगा बेअसर, आज से ले सकेंगे बूस्टर डोज

मरीजों को मुहैया कराई जाएंगी यह सुविधा
मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ. आरके अग्निहोत्री ने कहा कि सोमवार को भी जिला प्रशासन के साथ स्वास्थ्य विभाग की एक बैठक होने जा रही है, जिसमें तैयारियों को अंतिम रूप दिया जाएगा. उन्होंने बताया कि अब कोविड-19 टेस्ट के लिए आरटी पीसीआर टेस्ट करना अनिवार्य किया गया है तो वहीं, जिन लोगों की रिपोर्ट पॉजिटिव आती है उनके सैंपल आगामी टेस्ट के लिए दिल्ली भेजे जाएंगे. उन्होंने बताया कि विभाग के द्वारा स्पेशल बोर्ड तैयार करने के अलावा ऑक्सीजन सप्लाई और मरीज के बेड तक मुहैया करवाने की दिशा में भी सभी जरूरी दिशा निर्देश जारी कर दिए गए हैं.

WATCH LIVE TV

Trending news