हिमाचाल प्रदेश में सड़कों उतरे JOA IT पोस्टकोड 817 के अभ्यर्थी, सीएम सुखविंदर सिंह सुक्खू से की मांग
Advertisement

हिमाचाल प्रदेश में सड़कों उतरे JOA IT पोस्टकोड 817 के अभ्यर्थी, सीएम सुखविंदर सिंह सुक्खू से की मांग

JOA-IT: हिमाचल प्रदेश में JOA-IT पोस्टकोड 817 के अभ्यर्थियों ने अपनी मांगों को लेकर 15 मार्च से पैदल मार्च शुरू किया है. यह पदयात्रा 18 मार्च को शिमला पहुंचेगी, जहां अभ्यर्थी मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू से मुलाकात कर उनके समक्ष अपनी मांगें रखेंगे. 

हिमाचाल प्रदेश में सड़कों उतरे JOA IT पोस्टकोड 817 के अभ्यर्थी, सीएम सुखविंदर सिंह सुक्खू से की मांग

अरविंदर सिंह/हमीरपुर: हिमाचल प्रदेश कर्मचारी चयन आयोग के JOA-IT पोस्टकोड 817 के अभ्यर्थियों ने अपनी मांगों को लेकर बीते दिन 15 मार्च से पैदल मार्च की शुरुआत की है. यह पैदल मार्च हमीरपुर कर्मचारी चयन आयोग कार्यालय से शुरू होता हुआ शिमला जाकर खत्म होगा, जहां सभी अभ्यर्थी मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू से मुलाकात करेंगे.

युवाओं से किया गया आह्वान
अभ्यर्थियों का कहना है कि प्रदेश सरकार द्वारा परीक्षाओं को फिर से शुरू करने के लिए 60 दिन का समय मांगा गया था, लेकिन अब सरकार के रवैये को लेकर इनकी नाराजगी बढ़ती जा रही है. इस पदयात्रा में युवाओं की ओर से आह्वान किया गया है कि हर जिला से युवा इस यात्रा में शामिल हों और सरकार के समक्ष अपनी मांगे रखने में उनका सहयोग करें.

क्यों बढ़ रही अभ्यर्थियों की नाराजगी?
अभ्यर्थियों का कहना है कि पोस्टकोड 817 के अभ्यर्थियों के रिजल्ट का मामला सुप्रीम कोर्ट में पेंडिंग होने की वजह से उनका परिणाम अभी तक घोषित नहीं हो पा रहा है. इस पोस्टकोड को अन्य 4 पोस्टकोड के साथ क्लब किया गया है. सरकार ने कुछ समय पहले सुप्रीम कोर्ट में जो जवाब दायर किया था, उसमें गड़बड़ झाले की जांच का हवाला भी दिया गया है. यही वजह है कि उनकी नाराजगी बढ़ती जा रही है. 

ये भी पढ़ें- Himachal Pradesh Budget Session 2023 live updates: आज के विधानसभा सत्र में क्या होगा खास, जानें बजट से जुड़ा हर अपडेट

पुरानी भर्तियों की प्रक्रिया को किया जाए पूरा
पदयात्रा के संचालक नीरज ठाकुर का कहना है कि हिमाचल प्रदेश में बेरोजगारों की स्थिति खराब हो रही है. पुरानी भर्तियों का अभी कोई पता तक नहीं चल पा रहा है. इन्हीं सब कारणों को देखते हुए यह पदयात्रा शुरू की गई है. उन्होंने कहा कि जल्द से जल्द पुरानी भर्तियों की प्रक्रिया को पूरा किया जाए और हिमाचल कर्मचारी चयन आयोग को बहाल किया जाए. 

सीएम सुक्खू से समाधान न मिलने पर दिल्ली की ओर करेंगे कूच
इसके साथ ही उन्होंने कहा कि बेरोजगारी के मुद्दे पर सरकार चुप न बैठे, जिन बेरोजगारों को भर्ती प्रोसेस लंबित होने की वजह से नुकसान हो रहा है, उनका इंतजार भी खत्म किया जाए. नीरज ठाकुर ने कहा कि आज से शुरू होने वाली यह पदयात्रा 18 मार्च को शिमला पहुंचेगी, जहां अभ्यर्थी मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू से मुलाकात कर उनके समक्ष अपनी मांगे रखेंगे और अगर उन्हें कोई समाधान नहीं मिला तो वह प्रदर्शन कर दिल्ली की ओर कूच करेंगे.

WATCH LIVE TV

Trending news