Himachal Pradesh: जोनल अस्पताल धर्मशाला को 2021-22 में कायाकल्प योजना के तहत मिला पुरस्कार
Advertisement
Article Detail0/zeephh/zeephh1550779

Himachal Pradesh: जोनल अस्पताल धर्मशाला को 2021-22 में कायाकल्प योजना के तहत मिला पुरस्कार

Himachal Pradesh: पहाड़ी राज्य हिमाचल प्रदेश में स्वास्थ्य सुविधाएं बेहतर हो रही हैं. आज जोनल अस्पताल धर्मशाला को अच्छी स्वास्थ्य सुविधाओं के लिए 2021-22 में कायाकल्प योजना के तहत पुरस्कार से नवाजा गया.

 

Himachal Pradesh: जोनल अस्पताल धर्मशाला को 2021-22 में कायाकल्प योजना के तहत मिला पुरस्कार

विपन कुमार/धर्मशाला: हिमाचल प्रदेश के जोनल अस्पताल धर्मशाला को आज 2021-22 में कायाकल्प योजना के तहत पुरस्कार से नवाजा गया है. इसके चलते क्षेत्रीय अस्पताल में सम्मान समारोह का आयोजन किया गया. बता दें, भारत सरकार की ओर से स्वास्थ्य संस्थानों की गुणवत्ता व स्वच्छता अभियान के लिए अस्पताल को पुरस्कार दिया जाता रहा है. साल 2018-19 में भी इस अस्पताल को प्रथम पुरस्कार मिला था, जबकि 2021-22 में भी ओवरऑल प्रथम रहा है. इस समय इस अस्पताल को 35 लाख का पुरस्कार दिया गया था. 

सुधीर शर्मा ने इस तरह जाहिर की खुशी
वहीं 2022-23 के लिए भी यह अस्पताल बेहतरीन अंकों से आगे चल रहा है. कार्यक्रम के दौरान विधायक सुधीर शर्मा ने अस्पताल के स्टाफ सदस्यों को सम्मानित किया गया. सुधीर शर्मा ने कहा कि यह खुशी की बात है कि जोनल हॉस्पिटल अच्छी सुविधा देने के लिए जाना जा रहा है. उन्होंने कहा कि सुविधाओं को बढ़ाने के लिए अलग से बैठक करके योजना बनाई जाएगी. 

ये भी पढ़ें- Gastroenteritis: हमीरपुर में फैल रही आंत्रशोथ बीमारी, स्वास्थ्य विभाग ने दी पानी उबालकर पीने की सलाह

जोनल अस्पताल में और बेहतर होंगी स्वास्थ्य सुविधाएं
उन्होंने कहा कि यह अस्पताल स्मार्ट सिटी के अंतर्गत आता है. काफी पुराना होने की वजह से इसकी बिल्डिंग भी पुरानी हो गई है. ऐसे में इसकी ओपीडी के हालत सुधारने सहित इमरजेंसी में भी 15 बेड तक संख्या बढाई जाएगी. इस अस्पताल को आपात स्थिति से निपटने के लिए भी तैयार किया जाएगा. मरीजों को बेहतर सुविधा के साथ ईलाज करवाने के लिए कोई कमी नहीं रहने दी जाएगी.

धर्मशाला अस्पताल के एमएस डॉ. राजेश गुलेरी ने दी अहम जानकारी
धर्मशाला अस्पताल के एमएस डॉ. राजेश गुलेरी ने हॉस्पिटल के बारे में विस्तार से जानकारी देते हुए कहा कि जोनल अस्पताल धर्मशाला राष्ट्रीय गुणवत्ता मानकों पर खरा उतरा है. ऐसे में अस्पताल को नेशनल स्तर पर नेशनल एक्रीडेशन 92 अंकों के साथ मिली है, जिससे हर बेड के लिए 10 हजार हर वर्ष मिलेंगे. इस तरह उन्हें 30 लाख का बजट आगामी तीन वर्ष के लिए प्रदान किया जाएगा. 

ये भी पढ़ें- Budget 2023: सुक्खू सरकार ने बजट पेश करने से पहले प्रदेश की जनता से मांगे सुझाव

इस मौके पर धर्मशाला के विधायक सुधीर शर्मा ने कहा कि ग्रामीण परिवेश को लेकर योजना बनाकर काम किया जाएगा. इससे पूर्व भी कोविड काल में गांव के रोजगार, स्वरोजगार के लिए मुहिम चलाई गई थी, इसे लेकर भी कार्य किया जाएगा. सिंचाई योजनाओं को लेकर भी काम किया जाएगा, जिससे लोगों को सुविधा मिल सके. 

उन्होंने कहा कि ट्यूलिप गार्डन को लेकर भी कार्य करने के निर्देश जारी कर दिए गए हैं, जिसे 15 दिन में पर्यटकों के लिए खोल दिया जाएगा. उन्होंने कहा कि प्रदेश में जल्द ही बस टर्मिनल भी बनेगा, जिसके लिए जल्द ही काम शुरू किया जाएगा. उन्होंने कहा कि धर्मशाला में विकास को लेकर योजना बनाकर कार्य किया जाएगा है. उन्होंने कहा कि अभी स्मार्ट सिटी का कार्य धीमी गति से चल रहा है, इसमें अब तेजी लाई जाएगी.

WATCH LIVE TV

Trending news