Advertisement
Photo Details/zeephh/zeephh2243916
photoDetails0hindi

Vastu Tips:बेड में भूलकर भी ना रखें ये चीज, घर में कभी नहीं रहेगी शांति

  यदि आप भी घर में सुख शांति चाहते है तो भूलकर भी ये चीज अपने बेड में ना रखें, वास्तुशास्त्र  के अनुसार कहा जाता है कि ऐसा करने से आर्थिक तंगी और घर में समस्या बढती है. 

वास्तुशास्त्र

1/6
वास्तुशास्त्र

वास्तुशास्त्र में बताया गया है कि घर की हर वस्तु का एक स्थान होता है. यदि कोई चीज वास्तुशास्त्र के खिलाफ है तो उसका असर घर में रहने वाले लोगों और उनके जीवन पर पड़ता है. 

घर का वास्तुशास्त्र

2/6
घर का वास्तुशास्त्र

चाहे बात रसोई घर की हो या शयनकक्ष की, घर में पूजा घर की हो या गार्डन की, सभी चीजें वास्तु के हिसाब से हो तो घर में खुशहाली बनी रहती है. 

 

स्टोरेज की कमी

3/6
 स्टोरेज की कमी

आजकल लोगों के घर के किचन की जगह छोटी होने लगी है और स्टोरेज की कमी होती है. इसलिए सामान्य लोग बर्तनों को बेड में बनी खाली जगह में रखने लगे है ताकि जरुरत पड़ने पर उन्हें बाहर निकाल सकें. लेकिन ऐसा नहीं करना है.

आर्थिक तंगी का कारण

4/6
आर्थिक तंगी का कारण

वास्तु के हिसाब से ये करना गलत माना जाता है क्योंकि वास्तुशास्त्र के हिसाब से बर्तनों में लक्ष्मी का वास होता है और यदि आप उन बर्तनों को बेड में रखकर उन पर सोते है तो ये लक्ष्मी का अनादर माना जाता है और घर में आर्थिक तंगी आती है.

ग्रहों का असर

5/6
ग्रहों का असर

कहीं कहीं तो ये भी लिखा है कि स्टील के बर्तनों का सम्बन्ध शनि देव से माना जाता है और यदि हम बर्तनों को बेड में रखकर उन पर सोते है तो शनि देवता रुष्ट हो जाते है. 

राहु - केतु

6/6
राहु - केतु

दूसरी तरफ प्लास्टिक, कांच और मिट्टी के बर्तनों का संबंध राहु - केतु से माना जाता है और देवताओं की नाराज़गी झेलनी पड़ती है.