Punjab himachal rain alert: पठानकोट में हुई मूसलाधार बारिश के बाद पंजाब हिमाचल में हैवी रेन अलर्ट
Advertisement
Article Detail0/zeephh/zeephh1290762

Punjab himachal rain alert: पठानकोट में हुई मूसलाधार बारिश के बाद पंजाब हिमाचल में हैवी रेन अलर्ट

Punjab himachal rain alert: मानसून अभी अपने दूसरे फेज में है. भारी बारिश के चलते कई जगह तबाही हो रही है. कहीं लैंडस्लाइड  हो रहा है तो कहीं जलभराव होने की वजह से जनजीवन अस्त-व्यस्त हो गया है. ऐसे में अब उत्तर भारत के कई हिस्सों में भारी बारिश की संभावना जताई गई है. इस लिस्ट में हिमाचल प्रदेश और पंजाब भी शामिल हैं. 

 

Punjab himachal rain alert: पठानकोट में हुई मूसलाधार बारिश के बाद पंजाब हिमाचल में हैवी रेन अलर्ट

Punjab himachal rain alert: देश के कई राज्यों में इन दिनों मानसून ने दस्तक दी हुई है. मानसून अपने दूसरे फेज में है. उत्तर भारत ही नहीं, बल्कि देश के अलग-अलग हिस्सों में तेज बारिश हो रही है. हिमाचल प्रदेश की बात की जाए तो यहां तेज बारिश के चलते कई हिस्सों में लैंडस्लाइड हो रहा है, जिसकी वजह से आम जन को भी भारी नुकसान झेलना पड़ रहा है. बीते दिन भी पठानकोट में 2 घंटे की बारिश ने भारी तबाही मचाई. 

पंजाब में भारी बारिश का अलर्ट
ऐसे में अब उत्तर भारत के कई राज्यों में भारी बारिश का अलर्ट जारी कर दिया गया है. इस लिस्ट में पंजाब और हिमाचल भी शामिल है. बीते दिन पंजाब के पठानकोट में हुई बारिश से शहर के हालात बद से बदतर हो गए. पूरे शहर में जलभराव की स्थिति पैदा हो गई. हालात ये हुए कि करीब 6 से 8 घंटे के लिए शहर में एक क्षेत्र का दूसरे क्षेत्र से संपर्क तक टूट गया. 

ये भी पढ़ें- History of Himachal: बेहद दिलचस्प है हिमाचल का इतिहास, जानें क्या है यहां खास?

कुछ ऐसा था बीते दिन पठानकोट का मंजर
इतना ही नहीं, शहर के सिविल अस्पताल में पानी भर गया. यहां का मंजर ऐसा था मानों अस्पताल तालाब बन गया हो. अस्पताल में पानी भरने की वजह से मरीजों को बरामदे/हॉल में शिफ्ट करना पड़ा. इतना ही नहीं, इस दौरान एक रेलवे ट्रैक के नीचे की जमीन तक धंस गई, जिसकी वजह से रेलवे ट्रैक हवा में झूलने लगा. 

ये भी पढ़ें- Pathankot Weather: पठानकोट में बारिश से बुरा हाल, अस्पताल बना तालाब, हवा में झूलने लगा रेलवे ट्रेक

5 से 9 अगस्त तक बारिश का अलर्ट
बता दें, IMD की ओर से पंजाब, हरियाणा और जम्मू-कश्मीर में 5 से 9 अगस्त के लिए भारी बारिश की आशंका जताई गई है. मौसम पूर्वानुमान एजेंसी स्काईमेट के अनुसार, हिमाचल प्रदेश, पूर्वी उत्तर भारत और उत्तराखंड में 7 अगस्त तक बारिश का अलर्ट जारी किया गया है. हिमाचल प्रदेश में तेज बारिश से कई जगह भारी तबाही मची है. 

RA

Trending news