भारत में नहीं होगा 2023 World Cup? बीसीसीआई और आईसीसी के बीच चल रहा बड़ा विवाद
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam1489590

भारत में नहीं होगा 2023 World Cup? बीसीसीआई और आईसीसी के बीच चल रहा बड़ा विवाद

ODI World Cup 2023: भारत में अगले साल वनडे वर्ल्डकप खेला जाना है लेकिन उससे पहले कुछ खतरे मंडरा रहे हैं. जानिए आखिर क्या चल रहा है विवाद

File PHOTO

ICC ODI World Cup 2023: अगले साल यानी 2023 के आखिर में वनडे वर्ल्डकप भारत में होना है लेकिन भारतीय फैंस के लिए एक बुरी खबर आ रही है कि भारत से वर्ल्डकप 2023 की मेज़बानी छिन सकती है. क्योंकि आईसीसी और बीसीसीआई में टैक्स के मुद्दे को लेकर विवाद चल रहा है. अगर दोनों बोर्ड्स के बीच यह मसला नहीं सुलझता है तो हो सकता है कि आईसीसी भारत से यह मेज़बानी छीन ले. 

दरअसल जिस जो देश वर्ल्डकप होस्ट करता है उस देश का बोर्ड अपनी केंद्रीय सरकार से बातचीत कर टैक्स में छूट दिलाता है लेकिन ऐसा मुश्किल है, क्योंकि भारतीय सरकार ने साल 2016 के टी-20 वर्ल्ड कप में भी टेक्स में छूट नहीं दी थी. जिसके बाद आईसीसी ने बीसीसीआई के हिस्से से 190 करोड़ रुपये काट लिए थे. कुछ वैसी हे हालात अब फिर पैदा हो गए हैं. ऐसे में अगर यह विवाद ना सुलझा तो बीसीसीआई और भारतीय क्रिकेट फैंस को बड़ा झटका लगेगा. 

एक रिपोर्ट के मुताबिक अगले साल होने वाले वनडे वर्ल्ड कप के लिए अगर बीसीसीआई ऐसा नहीं करता है, तो उसे आईसीसी को हिस्सा (तकरीबन 900 करोड़ रुपये) देना होगा. जिसके लिए भारतीय क्रिकेट बोर्ड बीसीसीआई बिल्कुल भी तैयार नजर नहीं आ रहा है. अगल मसला नहीं सुलझता है तो फिर भारत के हाथों से मेज़बानी जा सकती है. हालांकि बीसीसीआई चाहेगा किसी तरह इस मसले का हल निकला. 

नोट: यह खबर मीडिया रिपोर्ट्स के हवाले से लिखी गई. 

ZEE SALAAM LIVE TV

Trending news