टीम इंडिया के फैंस को ऑस्ट्रेलिया ने फिर किया खामोश, 8 महीने में तीसरी बार फाइनल मुकाबले में दी पटखनी
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam2105757

टीम इंडिया के फैंस को ऑस्ट्रेलिया ने फिर किया खामोश, 8 महीने में तीसरी बार फाइनल मुकाबले में दी पटखनी

IND vs AUS, U19 World Cup Final: ऑस्ट्रेलिया ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए बोर्ड पर 253 रन लगाए. जवाब खेलने ऊतरी टीम इंडिया सिर्फ 174 रन ही बना सकी.  इस जीत के साथ कंगारूओं ने 8 महीनों के भीतर तीसरी बार भारत को फाइनल में शिकस्त दी है. 

 टीम इंडिया के फैंस को ऑस्ट्रेलिया ने फिर किया खामोश, 8 महीने में तीसरी बार फाइनल मुकाबले में दी पटखनी

IND vs AUS, U19 World Cup Final: ऑस्ट्रेलिया ने आज एक बार फिर कर दिखाया है कि वह दुनिया की सबसे बेहतरीन क्रिकेट टीम क्यों है. भले ही क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड ऑफ इंडिया सबसे अमीर बोर्ड है.  यहां पर खिलाड़ियों को सबसे ज्यादा रकम मिलता हो, लेकिन ट्रॉफियां ऑस्ट्रेलिया के पास ही रहती है. जी हां, पिछले कुछ महीनों से ऐसा ही हुआ है. ऑस्ट्रेलिया ने 8 महीने के अंदर आईसीसी के तीन ट्रॉफियों पर कब्जा किया है. दिलचस्प बात यह है कि तीनों ही बार खिताबी मुकाबले में भारत को हराया है.    

बीते साल वनडे वर्ल्ड कप के फाइनल में भारत को दिल तोड़ने वाली हार मिली थी, अब टीम इंडिया की जूनियर टीम यानी अंडर-19 को ऑस्ट्रेलिया के हाथों एक और करारी हार मिली है. ऑस्ट्रेलिया ने फाइनल मुकाबले में भारत को 79 रनों से हराकर चौथी बार U-19 वर्ल्ड खिताब को अपने नाम किया. और, भारत के फैंस को फिर से एक बार झटका दिया. इसके अलावा, ऑस्ट्रेलिया ने वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप (WTC)के फाइनल में टीम इंडिया को हराया था.

टीम इंडिया की लगातार तीसरी हार 
भारतीय क्रिकेट टीम ने आईसीसी टूर्नामेंट में लगातार तीन बार जगह बनाई, लेकिन रिजल्ट नहीं बदला. टीम इंडिया के टूर्नामेंट में लगातार शानदार प्रदर्शन करने के बावजूद भी ऑस्ट्रेलिया से फाइनल में करारी हार का सामना करना पड़ा है. जून 2023 में वर्ल्ड टेस्ट चैम्पियनशिप के फाइनल में ऑस्ट्रेलिया ने भारत को 209 रनों से हराकर खिताब पर कब्जा जमाया था.जबकि वनडे वर्ल्ड कप के फाइनल में भी ठीक ऐसा ही हुआ.

ऑस्ट्रेलिया ने भारतीय फैंस को फिर किया खामोश
टूर्नामेंट में अजेय रहकर फ़ाइनल में जगह बनाई. ऐसा लगा रहा था भारतीय टीम को फाइनल में ऑस्ट्रेलिया को हराना काफी मुश्किल होगा. लेकिन पैट कमिंस अगुआई वाली टीम ने भारतीय भीड़ को 'खामोश' कर दिया. और, 19 नवंबर को अहमदाबाद में छठी बार वनडे वर्ल्ड कप खिताब अपने नाम किया.अब, ह्यू वेइब्गेन की नेतृत्व में मेन इन यलो ने U19 वर्ल्ड कप के फ़ाइनल में उदय सहारन एंड कंपनी को 79 रनों से हराकर भारत को ICC टूर्नामेंट के फ़ाइनल में लगातार तीसरी बार शिकस्त दी.

वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल 2023: भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया, ( ऑस्ट्रेलिया 209 रन से जीता ).
वनडे विश्व कप फाइनल 2023: भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया, ( ऑस्ट्रेलिया ने 6 विकेट से जीता ).
U19 विश्व कप फाइनल 2024: भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया, ( ऑस्ट्रेलिया 79 रन से जीता ).

Trending news