Aus Vs NZ Live: 9वें ओवर में गिरा ऑस्ट्रेलिया का 8वां विकेट, 4 रन बना कर आउट हुए रटाक
Advertisement

Aus Vs NZ Live: 9वें ओवर में गिरा ऑस्ट्रेलिया का 8वां विकेट, 4 रन बना कर आउट हुए रटाक

20 World Cup 2022 के पहले सुपर-12 मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड आमने सामने हैं. ऑस्ट्रलिया ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला लिया है. जिसके जवाब में न्यूजीलैंड ने ऑस्ट्रेलिया को 201 रनों का टार्गेट दिया है. 

File PHOTO

Australia Vs New Zealand T20 World Cup: टी-20 वर्ल्डकप 2022 के सुपर-12 मुकाबलों का आगाज हो चुका है. पहला मैच ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड के दरमियान हो रहा है. जिसमें ऑस्ट्रेलिया ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला लिया है. ऑस्ट्रेलिया डिफेंडिंग चैंपियन है. यह मैच दोनों ही टीमों के लिए बहुत खास है. क्योंकि दोनों ही टीमों को पिछले टी-20 वर्ल्ड कप का फाइनल मैच याद आएगा. न्यूजीलैंड के पास फाइनल में मिली हार का बदला लेने का मौका होगा.

ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज मैदान पर उतर गए हैं. कप्तान एरोन फिंच और डेविड वॉर्नर क्रीज पर हैं. ऑस्ट्रेलिया को यह मैच जीतने के लिए 201 रनों की जरूरत है.

ऑस्ट्रेलिया को दूसरे ओवर की पहली ही गैंद पर बड़ा झटका लग गया है. टिम साउथी ने पहली गेंद पर ही डेविड वॉर्नर को आउट कर दिया. इस समय ऑस्ट्रेलिया का स्कोर 5 पर 1 विकेट है.

3 ओवर के बाद ऑस्ट्रेलिया का स्कोर 19 रन हो गया है. कप्तान एरोन फिंच 10 गेंदों में 13 रन बनाकर खेल रहे हैं.

वॉर्नर के बाद कप्तान एरोन फिंच भी आउट हो गए हैं. वो 11 गेंदों में 13 रन बनाकर सेंटनर की गेंद पर विलियमसन को कैच थमा बैठे. उनके बाद ग्लेन मैक्सवेल बल्लेबजी के लिए आए हैं.

ऑस्ट्रेलिया को तीसरा झटका लग गया है. टिम साउथी ने मिशेल मार्थ के तौर पर अपना दूसरा विकेट हासिल कर लिया है. वो 12 गेंदों में 16 रन बनाकर आउट हो गए. 5 ओवर के बाद ऑस्ट्रेलिया का स्कोर 34 रनों पर तीन विकेट है.


न्यूजीलैंड का दूसरा विकेट गिर गया है. कप्तान केन विलियमसन 23 गेंदों में 23 रन बनाकर आउट हो गए हैं. विलिमयसन को एडम जंम्पा ने 13वें ओवर की आखिरी गेंद पर LBW किया. 

15 ओवर के बाद न्यूजीलैंड का स्कोर 2 विकेट के नुकसान पर 144 रन पहुंच गया है. इस समय मैदान पर डेविन कॉन्वे 70 पर खेल रहे हैं. वहीं फिलिप्स 7 के साथ क्रीज पर जमे हुए हैं. 

16वें ओवर में न्यूजीलैंड को तीसरा झटका लगा है. ग्लेन फ्लिप 10 गेंदों में 12 रन बनाकर कैच आउट हो गए हैं. क्रीज पर अभी भी डेविड कॉन्वे हैं जो 72 रन बनाकर खेल रहे हैं. फ्लिप के आउट होने के बाद जिम्मी नीशम खेलने के लिए आए हैं. 

न्यूजीलैंड ने ऑस्ट्रेलिया के सामने 200 रन बना दिए हैं. अब ऑस्ट्रेलिया को मैच जीतने के लिए 201 रनों की जरूरत होगी. न्यूजीलैंड की तरफ से सलामी बल्लेबाज डेविड कॉन्वे ने शानदार इनिंग खेली. कॉन्वे ने 58 गेंदों में 92 रन बनाए. 


बता दें कि सिडनी के मैदान पर न्यूजीलैंड और ऑस्ट्रेलिया के बीच 2 टी-20 मैच हुए हैं. दोनों मैचों में ऑस्ट्रेलियों को जीत मिली है. अब तीसरी बार दोनों टीमें आमने सामने हैं. ऐसे में देखना होगा कि आखिर कौन इस मुकाबले में बाजी मारता है. 

न्यूजीलैंडः डेवोन कॉनवे, फिन एलन, केन विलियम्सन (कप्तान), ग्लेन फिलिप्स, मार्क चैपमैन, जेम्स नीशम, मिचेल सैंटनर, टिम साउदी, ईश सोढी, लॉकी फर्ग्युसन और ट्रेंट बोल्ट.

ऑस्ट्रेलियाः एरोन फिंच (कप्तान), डेविड वार्नर, मिचेल मार्श, ग्लेन मैक्सवेल, मार्कस स्टोइनिस, टिम डेविड, मैथ्यू वेड, पैट कमिंस, मिचेल स्टार्क, एडम जंपा और जोश हेजलवुड.

न्यूजीलैड़ को लगा पहला झटका, फिन ऐलन 16 गेंदों में 42 रन बनाकर ऑउट

पांच ओवर के बाद न्यूजीलैड़ का स्कोर 60/1 

ऑस्ट्रेलिया को DRS का नहीं मिला फायदा, न्यूजीलैड़ का स्कोर 90/1

न्यूजीलैड़ का स्कोर 10 ओवरों के बाद 97/1

खबर अपडेट की जा रही है. 

Trending news