वर्ल्ड कप से पहले BCB का बड़ा फैसला, T20I सीरीज के लिए जिम्बाब्वे की करेगी मेजबानी; देखें पूरा शेड्यूल
Advertisement

वर्ल्ड कप से पहले BCB का बड़ा फैसला, T20I सीरीज के लिए जिम्बाब्वे की करेगी मेजबानी; देखें पूरा शेड्यूल

BAN vs ZIM:  T20I वर्ल्ड कप से जिम्बाब्वे टीम बांग्लादेश की मेजबानी में तीन मैचों की टी20 सीरीज खेलेगी. बांग्लादेश के लिए ये सीरीज मेगा इवेंट के नजरिये से बहुत अहम है. सीरीज की शुरुआत 3 मई को चट्टोग्राम में होगी. 

वर्ल्ड कप से पहले BCB का बड़ा फैसला, T20I सीरीज के लिए जिम्बाब्वे की करेगी मेजबानी; देखें पूरा शेड्यूल

BAN vs ZIM: बांग्लादेश एक जून से अमेरिका और वेस्टइंडीज की संयुक्त मेजबानी में होने वाले टी20 वर्ल्ड कप से पहले मई में जिम्बाब्वे के खिलाफ 5 मैचों की टी20 सीरीज के लिए जिम्बाब्वे की मेजबानी करेगा. सीरीज की शुरुआत 3 मई को चट्टोग्राम में होगी. इसके अलावा सीरीज के पहले 3 टी20 मैच चैटोग्राम में ही होंगे, इसके बाद अगले दो मैच ढाका में खेले जाएंगे.

बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड ने यह फैसला वर्ल्ड कप से पहले अपने लाइनअप को ठीक करने के लिए लिया है. वहीं, बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड (BCB) ने बांग्लादेश और जिम्बाब्वे के बीच दो मैचों की टेस्ट सीरीज को 2025 तक पुनर्निर्धारित करने की भी घोषणा की है. यह सीरी दोनों देशों के बीच साल 2018 के बाद पहला सीरीज है. 

बहरहाल,,बांग्लादेश के पास टी20 फॉर्मेट में जिम्बाब्वे के खिलाफ शानदार रिकॉर्ड है.  बांग्लादेश ने जिम्बाब्वे को 13 मुकाबलो में हराया है. आखिरी बार दोनों टीमें जुलाई 2022 में हरारे में T20I सीरीज में एक-दूसरे के खिलाफ खेली थीं. इस सीरीज को जिम्बाब्वे ने 2-1 से  अपने नाम किया था.

बांग्लादेश टीम  टी20 वर्ल्ड कप में अपने अभियान की शुरुआत 8 जून को डलास में श्रीलंका के खिलाफ करेगा. जिम्बाब्वे के खिलाफ यह सीरीज बांग्लदेश के लिए बहुत अहम कदम है, क्योंकि वर्ल्ड कप के ग्रुप डी में नेपाल, नीदरलैंड, दक्षिण अफ्रीका और श्रीलंका और बांग्लादेश टीम शामिल हैं. बांग्लादेश का लक्ष्य मेगा इवेंट में शानदार प्रदर्शन करना और खिताब के दावेदार के रूप में पेश करना है.

इस बीच, जिम्बाब्वे 2024 टी20 वर्ल्ड कप के लिए क्वालीफिकेशन से चूकने के बावजूद, युगांडा और नामीबिया 20-टीम प्रतियोगिता के लिए क्वालीफायर के अफ्रीका फेज से आगे बढ़ रहे हैं. वहीं, 2027 में जिम्बाब्वे की सह-मेजबानी में होने वाले वनडे वर्ल्ड कप में  अपनी अलग छाप छोड़ना चाहेगा.

बांग्लादेश बनाम जिम्बाब्वे मैच शेड्यूल
पहला T20I: 3 मई ( जहूर अहमद स्टेडियम, चट्टोग्राम )
दूसरा T20I: 5 मई  ( जहूर अहमद स्टेडियम, चट्टोग्राम )
तीसरा T20I: 7 मई  ( जहूर अहमद स्टेडियम, चट्टोग्राम )
चौथा T20I: 10 मई (  ढाका )
पांचवां T20I : 12 मई ( ढाका )

Trending news