बीसीसीआई ने दिखाया बड़ा दिल, कैंसर से जूझ रहे पूर्व क्रिकेटर अंशुमन गायकवाड़ को 1 करोड़ की मदद
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam2335649

बीसीसीआई ने दिखाया बड़ा दिल, कैंसर से जूझ रहे पूर्व क्रिकेटर अंशुमन गायकवाड़ को 1 करोड़ की मदद

BCCI Helped 1 Crore Anshuman Gaikwad: भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड के सेक्रेटरी जय शाह ने बोर्ड को निर्देश दिया है कि वह पूर्व भारतीय क्रिकेटर और कोच अंशुमन गायकवाड़ को आर्थिक मदद के रूप में 1 करोड़ रुपये जारी करें. 

बीसीसीआई ने दिखाया बड़ा दिल,  कैंसर से जूझ रहे पूर्व क्रिकेटर अंशुमन गायकवाड़ को 1 करोड़ की मदद

BCCI Helped 1 Crore Anshuman Gaikwad: भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड के सेक्रेटरी जय शाह ने बोर्ड को निर्देश दिया है कि वह एक साल से ज्यादा वक्त से ब्लड कैंसर से जूझ रहे पूर्व भारतीय क्रिकेटर और कोच अंशुमन गायकवाड़ को आर्थिक मदद के रूप में 1 करोड़ रुपये जारी करें. पूर्व चयनकर्ता गायकवाड़ का पिछले साल से लंदन के एक हॉस्पिटल में इलाज चल रहा है.

BCCI एपेक्स काउंसिल ने एक बयान में कहा, "जय शाह ने भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) को कैंसर से जूझ रहे भारत के अनुभवी क्रिकेटर अंशुमान गायकवाड़ को आर्थिक मदद प्रदान करने के लिए तत्काल प्रभाव से 1 करोड़ रुपये जारी करने का निर्देश दिया है."

बीसीसीआई सेक्रेटरी ने स्थिति का जायजा लेने और सपोर्ट करने के लिए गायकवाड़ के परिवार से भी बात की है. बयान में आगे कहा गया, "संकट की इस घड़ी में बोर्ड गायकवाड़ के परिवार के साथ खड़ा है और गायकवाड़ के शीघ्र स्वस्थ होने के लिए जो भी आवश्यक होगा वह करेगा. बीसीसीआई गायकवाड़ की प्रगति की निगरानी करना जारी रखेगा और उसे विश्वास है कि वह इस चरण से मजबूती से बाहर आएंगे."

कपिलदेव ने BCCI ने किया था आग्रह 
उल्लेखनीय है कि इससे पहले भारत के पूर्व कप्तान कपिल देव ने बीसीसीआई से अपने पूर्व साथी गायकवाड़ के लिए आर्थिक मदद करने का आग्रह किया था. साल 1983 में भारत को पहला वर्ल्ड कप दिलाने वाले कप्तान ने बताया कि वह सुनील गावस्कर, मोहिंदर अमरनाथ, संदीप पाटिल, मदन लाल, दिलीप वेंगसरकर, रवि शास्त्री और कीर्ति आज़ाद जैसे पूर्व भारतीय महान खिलाड़ियों के साथ अपने टीम के साथी के लिए रकम जुटाना चाह रहे हैं.

ऐसा है क्रिकेट करियर
भारतीय पूर्व क्रिकेटर संदीप पाटिल पहले खिलाड़ी थे जिन्होंने BCCI से बीमार क्रिकेटर के लिए माली मदद देने का आह्वान किया था. मिड-डे के लिए एक कॉलम में पाटिल ने खुलासा किया कि 71 साल गायकवाड़ का पिछले एक साल से लंदन के किंग्स कॉलेज हॉस्पिटल में इलाज चल रहा है. हॉस्पिटल के दौरे के दौरान गायकवाड़ ने पाटिल को अपना इलाज जारी रखने के लिए रकम की फौरन जरूरत के बारे में बताया.

गायकवाड़ उन्होंने 1975 और 1987 के बीच भारत के लिए 40 टेस्ट और 15 वनडे मुकाबले खेले और बाद में दो बार 1997-99 और 2000 में टीम इंडिया के मुख्य कोच के रूप में काम किया. उन्होंने अपने कोचिंग करियर के अलावा 1992 -96 के बीच नेशनल सेलेक्टर्स के रूप में भी काम किया था.

Trending news