बीच सीजन में CSK के स्टार बल्लेबाज डेवन कॉन्वे IPL 2024 से हुए बाहर, इस खतरनाक खिलाड़ी की हुई एंट्री
Advertisement

बीच सीजन में CSK के स्टार बल्लेबाज डेवन कॉन्वे IPL 2024 से हुए बाहर, इस खतरनाक खिलाड़ी की हुई एंट्री

Devon Convay: इंडियन प्रीमियर लीग 2024 सीजन में ऋतुराज गायकवाड़ की अगुआई में चेन्नई सुपर किंग्स का शानदार प्रदर्शन जारी है. लेकिन उसके स्टार खिलाड़ी डेवन कॉन्वे को अंगूठे की चोट की वजह पूरे सीजन से बाहर होना पड़ा है. 

बीच सीजन में CSK के स्टार बल्लेबाज डेवन कॉन्वे IPL 2024 से हुए बाहर, इस खतरनाक खिलाड़ी की हुई एंट्री

IPL 2024: इंडियन प्रीमियर लीग 2024 जारी है और चेन्नई सुपर किंग्स का मीटर ऑन है. ऋतुराज गायकवाड़ की नेतृत्व में टीम शानदार प्रदर्शन कर रही है. लेकिन उसके स्टार खिलाड़ी डेवन कॉन्वे को अंगूठे की चोट की वजह से अब तक एक भी मैच में हिस्सा नहीं ले पाए हैं.  हालांकि, कॉन्वे को लेकर खबर थी की वह सेकंड हाफ में वापसी करेंगे. लेकिन अब बाएं हाथ के बल्लेबाज से जुड़ी एक बड़ी खबर आई है.

दरअसल, सीएसके के ऑपनर पूरे सीजन से बाहर हो गए हैं. ऐसे में चेन्नई सुपर किंग्स ने बिना देरी किए कॉन्वे का रिप्लेसमेंट भी खोज लिया है.  हैरानी की बात यह है कि मैनेजमेंट ने कॉन्वे की जगह किसी बैट्समैन को नहीं बल्कि एक बॉलर को चुना है. CSK ने इंग्लैंड के इस दाएं हाथ के तेज गेंदबाज को उनके बेस प्राइस  50 लाख रुपये में टीम के साथ जोड़ा है. 

भारत के खिलाफ कर चुका है कमाल
हम बात कर कर रहे हैं इंग्लिश टीम के युवा पेसर  रिचर्ड ग्लीसन का. जिन्होंने भारत के तीन टॉप बल्लेबाजों को अपना शिकार बनाया है. साल 2022 में भारत के खिलाफ ही टी20 फॉर्मेट में इंटरनेशनल डेब्यू करते हुए टीम इंडिया के स्टार बल्लेबाज रोहित शर्मा, विराट कोहली और ऋषभ पंत को पवेलियन का रास्ता दिखाया था.

ग्लीसन का ऐसा है क्रिकेट करियर
रिचर्ड ग्लीसन ने अब इंग्लैंड के लिए 6 टी20 मैचों में प्रतिनिधितव किया है, जिसमें 8.90 की इकॉनमी से 9 विकेट चटकाए हैं. हालांकि, ग्लीसन के पास अब तक ऑवर ऑल 90 T20 मुकबालों में खेलने का अनुभव है. इस दौरान उन्होंने 101 विकेट लिए हैं.

उल्लेखनीय है कि डेवन कॉनवे के अंगूठे में चोट लग गई थी, जिसके बाद उन्हें सर्जरी करानी पड़ी. कॉन्वे के सर्जरी के बाद IPL 2024 में वापसी करने की संभावना थी, लेकिन डॉक्टरों ने उन्हें क्रिकेट से कुछ हफ्ते तक दूर रहने की हिदायत दी है. अब देखना दिलचस्प यह होगा कि कॉन्वे की जगह लेने वाले रिचर्ड ग्लीसन चेन्नई के लिए कैसा खेलते हैं.  

Trending news