Delhi Metro: DMRC का बड़ा फ़ैसला; IPL की वजह से बढ़ाया गया मेट्रो का टाइम
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam1638076

Delhi Metro: DMRC का बड़ा फ़ैसला; IPL की वजह से बढ़ाया गया मेट्रो का टाइम

Delhi Metro IPL Timing: दिल्ली मेट्रो रेल कॉरपोरेशन (DMRC)ने  अरुण जेटली स्टेडियम में होने वाले मैचों को नज़र में रखते हुए बड़ा फै़सला किया है. मेट्रो का समय 30-45 मिनट तक बढ़ा दिया गया है. अगले डेढ़ महीने में स्टेडियम में 7 मैच खेले जाने हैं.

 

Delhi Metro: DMRC का बड़ा फ़ैसला; IPL की वजह से बढ़ाया गया मेट्रो का टाइम

Delhi Metro Timing Change: दिल्ली में IPL के मैच खेले जा रहे हैं. अप्रैल और मई के महीने में भी कई मैच होने हैं. दिल्ली में आईपीएल के मैच को मद्देनज़र रखते हुए दिल्ली मेट्रो रेलवे कॉरपोरेशन (DMRC) ने बड़ा फै़सला किया है.  क्रिकेट प्रेमियों की सहूलत को देखते हुए मेट्रो के समय में बदलाव किया गया है. दिल्ली मेट्रो रेलवे कॉरपोरेशन ने मेट्रो के ज़रिए आने-जाने वाले दर्शकों की आसानी के लिए अरुण जेटली स्टेडियम (फ़िरोज़शाह कोटला) में आईपीएल टी-20 मैच देखने के लिए दिल्ली मेट्रो की सभी लाइनों पर अंतिम ट्रेन की अवधि बढ़ाने का निर्णय लिया है.

4 अप्रैल को फ़िरोज़शाह कोटला मैदान में गुजरात टाइटंस और दिल्ली कैपिटल के बीच टक्कर होगा. आईपीएल मैच को देखते हुए कल रात दिल्ली मेट्रो के टाइमिंग को बढ़ा दिया गया है. आईपीएल का जादू दर्शकों के सर चढ़कर बोल रहा है. ऐसे में काफी बड़ी तादाद में लोग फ़िरोज़शाह कोटला मैदान पहुंच रहे हैं. मैच देखने के लिए जाने वाले ऑडियंस की सहूलियत को ध्यान में रखते हुए डीएमआरसी ने सभी रूट पर रात को आख़िरी मेट्रो मिलने का का वक़्त 30 से 45 मिनट तक बढ़ा दिया है, हालांकि यह सहूलत एयरपोर्ट लाइन से जाने वालों को लोगों को नहीं मिलेगी.

आईपीएल के मैचों के चलते डीएमआरसी ने बताया कि 4 अप्रैल के अलावा यह सहूलत 11, 20, 29 अप्रैल और 6, 13, 20 मई को भी रहेगी. मुसाफ़िरों को राजीव चौक, मंडी हाउस, कश्मीर गेट, कीर्ति नगर, इंद्रलोक और लाजपत नगर के इंटरचेंज स्टेशनों से चारों दिशाओं को कनेक्ट करती सर्विस मिलेगी. मैच के दिनों में मुसाफ़िरों की सहूलत के लिए दिल्ली गेट मेट्रो स्टेशन पर इज़ाफ़ी टोकन वेंडिंग मशीन, प्री-वेंडेड टोकन काउंटर और स्टॉफ की तैनाती की जाएगी. बता दें कि अरुण जेटली स्टेडियम वायलेट लाइन पर दिल्ली गेट मेट्रो स्टेशन के नज़दीक है ऐसे में ट्रैफिक को देखते हुए DMRC ने  ट्रेन के टाइमिंग को 30-45 मिनट का बढ़ाने का फ़ैसला किया है. 

Watch Live TV

Trending news