दिल्ली में ENG बनाम AFG मैच; इन सड़कों पर गाड़ियों की एंट्री पर लगी रोक, जानें ट्रैफिक एडवाइजरी
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam1915701

दिल्ली में ENG बनाम AFG मैच; इन सड़कों पर गाड़ियों की एंट्री पर लगी रोक, जानें ट्रैफिक एडवाइजरी

ENG vs AFG:  इंग्लैंड बनाम अफगानिस्तान के बीच वर्ल्ड कप का 13वां मुकाबला खेला जाएगा. ये मैच दिल्ली के अरुण जेटली स्टेडियम में 15 अक्टूबर को होगा, इस मैच को लेकर दिल्ली ट्रफिक पुलिस ने एडवाइजरी जारी की है. इसलिए घर से निकलने से पहले जाने लें पूरी डिटेल्स.

दिल्ली में ENG बनाम AFG मैच; इन सड़कों पर गाड़ियों की एंट्री पर लगी रोक, जानें ट्रैफिक एडवाइजरी

ENG vs AFG: वर्ल्ड कप का 13वां मुकाबला इंग्लैंड बनाम अफगानिस्तान के बीच खेला जाएगा. ये मैच दिल्ली के अरुण जेटली स्टेडियम में 15 अक्टूबर को होगा. इस मैच को लेकर दिल्ली ट्रैफिक पुलिस ने स्टेडियम और उसके आसपास कुछ इलकों में एडवाइजरी जारी की है. ये एडवाइजरी ट्रैफिक रूट को लकर की गई है. 

ट्रैफिक पुलिस के मुताबिक, "दरियागंज से बहादुरशाह जफर रोड और गुरु नानक चौक से आसफ अली मार्ग तक सड़कों पर किसी भी भारी गाड़ी और बसों को चलने इजाजात नहीं दी जाएगी. मुसाफिरों से दरख्वास्त है कि वे मैच के दिन यानी रविवार को दोपहर 12:00 बजे से रात 11:30 बजे तक इन मार्गों का यूज करने से बचें".

1. राजघाट से जवाहर लाल नेहरू रोड
2. कमला मार्केट से राजघाट तक जवाहर लाल नेहरू रोड
3. तुर्कमान गेट से दिल्ली गेट तक आसफ अली रोड
4. बहादुरशाह जफर रोड से रामचरण अग्रवाल चौक से दिल्ली गेट तक.

स्टेडियम में अंदर जाने के लिए दर्शक गेट नंबर 1, 2, 3, 4, 5, 6 और 7  का प्रयोग करेंगे, जो कि स्टेडियम के दक्षिणी साइड में है, और इन गेटों पर एंट्री बहादुरशाह जफर रोड से होगा. वहीं गेट नंबर 8, 9, 10, 11, 12, 13, 14 और 15 से अंदर जाने वाले लोगों को स्टेडियम के इस्टर्न पार्ट का यूज करना होगा, जो कि अंबेडकर स्टेडियम बस टर्मिनल के बगल में जवाहर लाल नेहरू रोड से तय है. जबकि गेट नंबर 16, 17 और 18 स्टेडियम के पश्चिमी तरफ लोगों को अंदर जाने की अनुमति है. इन गेटों से स्टेडियम के अंदर जाने के लिए पेट्रोल पंप के पास बहादुरशाह जफर रोड का प्रयोग करना होगा.

इन लोगों को गाड़ी पार्क करने नहीं होगी इजाजत 
ट्रैफिक पुलिस के मुताबिक, "स्टेडियम व उसके साथ लेबल वाहनों के लिए सीमित पार्किंग उपलब्ध है. विंडस्क्रीन पर कार पार्किंग लेबल का प्रदर्शन अनिवार्य है. पार्किंग लेबल पर वाहन का नंबर लिखा होना चाहिए. स्टेडियम के निकट वैध पार्किंग लेबल के बिना वाहनों को अनुमति नहीं दी जाएगी".

उन्होंने कहा, "कार पार्किंग  करने वाले दर्शकों को रिंग रोड, जवाहर लाल नेहरू रोड, आसफ अली रोड या बहादुरशाह जफर रोड का उपयोग करने की सलाह दी जाती है। पार्किंग स्थल पी1, पी3 और पी4 में प्रवेश केवल बहादुरशाह जफर मार्ग (पेट्रोल पंप के पास) से होगा".

"सामान्य वाहन के लिए मैच के दिन बहादुरशाह जफर रोड, जवाहरलाल नेहरू मार्ग और रिंग रोड पर राजघाट से आई पी फ्लाईओवर (दोनों कैरिजवे) तक किसी भी वाहन को पार्क करने की इजाजत नहीं दी जाएगी. इन सड़कों पर पार्क किए गए गाड़ियों को क्रेन के जरिए उठा लिया जाएगा और साथ ही कानूनी कार्रवाई की जाएगी".

दर्शकों के लिए ये है सुविधा 
पार्क और राईड की फैसिलिटी दर्शकों और बिना लेबल वाले गाड़ियों के लिए रहेगा. अपने गाड़ियों में आने वाले सभी दर्शक फैसिलिटी का फायदा उठाने या स्टेडियम तक चलने के लिए इन पार्क एंड राइड साइटों तक जा सकते हैं.

1. माता सुंदरी पार्किंग ( Mata Sundari Parking )
2. शांति वन पार्किंग ( Shanti van Parking )
3. वेल्ड्रोम रोड के नीचे ( Weldrome Road Parking )

दिए गए इन जगहों से बसें मैच से  2 घंटे पहले अपनी शुरू होंगी, और मैच को स्टार्ट होने के एक घंटे बाद तक सभी बसें अपनी सर्विस जारी रखेंगी.जबकी मैच खत्म होने के बाद बस सर्विस एक घंटे बाद तक जारी रहेगी.

 

Trending news