TMC सांसद यूसुफ पठान की बढ़ी मुश्किलें, वडोदरा म्युनिसिपल कॉर्पोरेशन ने भेजा नोटिस, जानिए क्या है पूरा मामला
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam2293114

TMC सांसद यूसुफ पठान की बढ़ी मुश्किलें, वडोदरा म्युनिसिपल कॉर्पोरेशन ने भेजा नोटिस, जानिए क्या है पूरा मामला

Yusuf Pathan:  क्रिकेटर से नेता बने यूसुफ पठान की मुश्किलें बढ़ने वाली हैं. बहरमपुर लोसकभा से तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) के सांसद बनने के बाद पूर्व क्रिकेटर को वडोदरा म्युनिसिपल कॉर्पोरेशन (VMC) ने नोटिस भेजा है.

TMC सांसद यूसुफ पठान की बढ़ी मुश्किलें, वडोदरा म्युनिसिपल कॉर्पोरेशन ने भेजा नोटिस, जानिए क्या है पूरा मामला

Yusuf Pathan:  क्रिकेटर से नेता बने यूसुफ पठान की मुश्किलें बढ़ने वाली हैं. बहरमपुर लोसकभा से तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) के सांसद बनने के बाद पूर्व क्रिकेटर को वडोदरा म्युनिसिपल कॉर्पोरेशन (VMC) ने सरकारी जमीन पर अतिक्रमण करने के लिए नोटिस भेजा है. निगम का इल्जाम है कि जिस जमीन पर यूसुफ पठान ने कब्जा किया है, वो वडोदरा नगर निगम की है. सांसद को अतिक्रमण हटाने के लिए दो हफ्ते का वक्त दिया गया है.

सांसद को क्यों मिला नोटिस?
भाजपा के पूर्व काउंसलर विजय पवार ने पूर्व क्रिकेटर पर इल्जाम लगाते हुए कहा कि वडोदरा म्युनिसिपल कॉर्पोरेशन ने यूसुफ पठान को प्लॉट देने का फैसला लिया था और इसका प्रस्तावस्टेट गवर्नमेंट को भेजा गया था. लेकिन, स्टेट गवर्नमेंट ने कॉर्पोरेशन की सिफारिश को कैंसिल कर दिया था. इसके बावजूद टीएमसी नेता पठान ने प्लॉट पर कब्जा कर तबेला बना दिया.

मामला सामने आने के बाद बीजेपी के पूर्व काउंसलर की वडोदरा म्युनिसिपल कॉर्पोरेशन के प्लॉट को खाली करवाने की मांग करने के बाद कॉर्पोरेशन हरकत में आया. जिसके बाद टीम इंडिया के पूर्व ऑलराउंडर खिलाड़ी को नोटिस जारी कर 15 दिनों के अंदर प्लॉट से कब्जा हटाने का हु्क्म दिया.

VMC चेयरमैन ने कहा 
वडोदरा म्युनिसिपल कॉर्पोरेशन के स्टैंडिंग कमेटी के चेयरमैन डॉ. शीतल मिस्त्री ने कहा,  "6 जून को ही यूसुफ पठान को प्लॉट खाली करने के लिए नोटिस जारी कर दिया गया था और दो हफ्ते का वक्त दिया गया था. अगर 15 दिनों में यूसुफ पठान प्लॉट खाली नहीं करते हैं, तो वडोदरा म्युनिसिपल कॉर्पोरेशन कानूनी कार्रवाई के तहत कब्जे किए हुए प्लॉट को खाली करवाने के लिए एक्शन लेगी."

क्या यूसुफ पठान ने किया है अतिक्रमण?
युसूफ पठान पर वडोदरा के तनदालजा में अपने घर के बगल वाले प्लॉट पर कब्जा करने का इल्जाम है. यूसुफ पठान ने साल 2012 में प्लॉट खरीदने की मांग वडोदरा म्युनिसिपल कॉर्पोरेशन (VMC) से की थी. जिसके बाद कॉर्पोरेशन ने प्रस्ताव मंजूर कर साल 2014 में राज्य सरकार को भेजा था. लेकिन, सरकार ने प्रस्ताव को मंजूरी नहीं दी.

बता दें कि यूसुफ पठान ने लोकसभा चुनाव 2024 में पश्चिम बंगाल की बहरमपुर सीट से तृणमूल कांग्रेस के टिकट पर मैदान में थे. उन्होंने यहां पर शानदार प्रदर्शन करते हुए  कांग्रेस के सीनियर नेता अधीर रंजन चौधरी को हराकर संसद पहुंचने में सफल रहे.

Trending news