Sri Lanaka: श्रीलंका क्रिकेट बोर्ड को ICC से मिली बड़ी राहत, बैन को हटाया
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam2083368

Sri Lanaka: श्रीलंका क्रिकेट बोर्ड को ICC से मिली बड़ी राहत, बैन को हटाया

ICC Lifts Suspension of Sri Lankan cricket: श्रीलंका क्रिकेट बोर्ड को आईसीसी से बड़ी राहत मिली है. बोर्ड ने SLC लगे बैन को तत्काल प्रभाव से हटा दिया है.

Sri Lanaka: श्रीलंका क्रिकेट बोर्ड को ICC से मिली बड़ी राहत, बैन को हटाया

ICC Lifts Suspension of Sri Lankan cricket: श्रीलंका क्रिकेट और फैंस के लिए बहुत अच्छी खबर आई है. ICC यानी इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल ने श्रीलंका क्रिकेट बोर्ड का बैन हटा दिया है. आईसीसी ने ये फैसला श्रीलंका सरकार द्वारा दिए गए आश्वासन और कई दूसरे पहलूओं के साथ खेल मंत्री को बर्खास्त करने के बाद सुनाया है.

आईसीसी ने रविवार, 28 जनवरी को एक ऑफिशियल बयान में कहा कि बोर्ड एसएलसी के बैन करने के बाद से एलएससी पर नजर रख रहा हैं. उन्होंने कहा "बोर्ड निलंबन के बाद से स्थिति पर नजर रख रहा है और अब संतुष्ट है कि एसएलसी अब सदस्यता दायित्वों का उल्लंघन नहीं कर रहा है."

ICC ने बैन हटाने के बाद कहा?
आईसीसी ने कहा, "एसएलसी को आईसीसी सदस्य के रूप में अपने दायित्वों, विशेष रूप से अपने मामलों को स्वायत्त रूप से प्रबंधित करने और यह सुनिश्चित करने की आवश्यकता के गंभीर उल्लंघन की वजह से नवंबर में निलंबित कर दिया गया था, क्योंकि उन्होंने कहा था कि श्रीलंका में क्रिकेट के प्रशासन, विनियमन और/या प्रशासन में कोई सरकारी हस्तक्षेप नहीं है."

बता दें कि श्रीलंका क्रिकेट को बैन करने से पहले आईसीसी बोर्ड ने, “निर्धारित किया था कि श्रीलंका क्रिकेट एक मेंबर के रूप में अपने दायित्वों का गंभीर उल्लंघन कर रहा है. खास तौर पर अपने मामलों को स्वायत्त रूप से प्रबंधित करने की आवश्यकता और यह सुनिश्चित करना कि शासन, विनियमन में कोई सरकारी हस्तक्षेप नहीं है.”

क्या है पूरा मामला
श्रीलंका संसद ने सभी के सहमति एक प्रस्ताव पारित किया, जिसमें एसएलसी बोर्ड को बर्खास्त करने की मांग की गई, जिसको लेकर संसद में इस प्रस्ताव का सत्ता पक्ष और अपेजिशन दोनों ने सपोर्ट किया. संसद का प्रस्ताव अपील कोर्ट द्वारा शम्मी सिल्वा की अध्यक्षता वाले एसएलसी मैनेजमेंट को बहाल करने के दो दिन बाद आया. बता दें कि इन्हें खेल मंत्री रोशन रणसिंघे ने बर्खास्त कर दिया था. जबकि इसके बाद श्रीलंका क्रिकेट बोर्ड में चल रहे विवाद के बीच श्रीलंका के राष्ट्रपति रानिल विक्रमसिंघे ने खेल मंत्री रोशन रणसिंघे को बर्खास्त कर दिया, जिसके बाद पूरा मामला सुलझ गया.

 

Trending news