ICC Ranking: ताजा रैंकिंग में भारतीय बल्लेबाजों का दबदबा, जो रूट ने विलियमसन को छोड़ा पीछे, टेस्ट के बने नंबर-1 बल्लेबाज
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam2361943

ICC Ranking: ताजा रैंकिंग में भारतीय बल्लेबाजों का दबदबा, जो रूट ने विलियमसन को छोड़ा पीछे, टेस्ट के बने नंबर-1 बल्लेबाज

ICC Ranking: आईसीसी ने ताजा रैंकिंग जारी कर दी है. भारतीय ऑपनर यशस्वी जायसवाल (Yashasvi Jaiswal) को जबरदस्त फायदा हुआ है. 

 

ICC Ranking: ताजा रैंकिंग में भारतीय बल्लेबाजों का दबदबा, जो रूट ने विलियमसन को छोड़ा पीछे,  टेस्ट के बने नंबर-1 बल्लेबाज

ICC Latest Ranking: आईसीसी ने ताजा रैंकिंग जारी कर दी है. भारतीय ऑपनर यशस्वी जायसवाल (Yashasvi Jaiswal) को जबरदस्त फायदा हुआ है. जायसवाल के अलावा शुभमन गिल को भी फायदा हुआ है. गिल ने टी20 की बल्लेबाजी रैंकिंग में 16 स्थान की बड़ी छलांग लगाई है.

दूसरी तरफ, टेस्ट रैंकिंग की बात करें तो वेस्टइंडीज के खिलाफ 3 टेस्ट मैचों में कैरेबियाई गेंदबाजों की क्लास लगाने वाले जो रूट बल्लेबाजी रैंकिंग में टॉप पर पहुंच गए हैं.  रूट ने 291 रन बनाए हैं.  आइए जानते हैं आईसीसी के लेटेस्ट रैंकिंग अपडेट में किसको कितना फायदा हुआ है.

भारतीयों का दबदबा
टीम इंडिया ने श्रीलंका के खिलाफ तीन मैचों की टी20 सीरीज पर 3-0 से कब्जा कर लिया है.  इस सीरीज में भारतीय ऑपनर यशस्वी जायसवाल ने 177 के बेहतरीन  स्ट्राइक रेट से टोटल 80 रन बनाए. जिसका उन्हें  टी20 की बल्लेबाजी रैंकिंग में फायदा मिला. वह दो पायदान की छलांग लगाकर छठे से चौथे स्थान पर आ गए हैं. दूसरी तरफ, शुभमन गिल ने 16 पायदान की लंबी छलांग लगाकर करियर की सर्वोच्च रैंकिंग 21वें नंबर पर पहुंच गए हैं.
 
खास बात यह है कि टी20 की बल्लेबाजी रैंकिंग के टॉप-10 में तीन भारतीय बल्लेबाज मौजूद हैं. हालांकि, टॉप पर फिलहाल ऑस्ट्रेलियाई ऑपनर ट्रेविस हेड काबिज हैं. वहीं, दूसरे स्थान पर भारतीय कप्तान सूर्यकुमार यादव हैं. जबकि यशस्वी जायसवाल ने चौथे स्थान पर कब्जा कर लिया है. वहीं, टॉप-10 में शामिल ऋतुराज गायकवाड़ 8वें पायदान पर बने हुए हैं.
 
रूट ने विलियमसन को छोड़ा पीछे
जो रूट ने वेस्टइंडीज के खिलाफ टेस्ट सीरीज में 291 रन बनाए जो उनका सर्वश्रेष्ठ स्कोर भी है, साथ ही उन्होंने इस  सीरीज में अपना 32वां टेस्ट शतक भी बनाया. रूट ने न्यूज़ीलैंड के स्टार बल्लेबाज केन विलियमसन को पीछे छोड़ते हुए  फिर से पहले स्थान पर कब्जा कर लिया. इसके अलावा पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम को भी एक स्थान का फायदा मिला है. बाबर चौथे नंबर से तीसरे नंबर पर पहुंच गए हैं.   

Trending news