IND vs BAN Semi Final: फानल में पहुंची भारतीय महिला क्रिकेट टीम, बांग्लादेश चारों खाने चित, स्मृति मंधाना ने काटा गदर
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam2354483

IND vs BAN Semi Final: फानल में पहुंची भारतीय महिला क्रिकेट टीम, बांग्लादेश चारों खाने चित, स्मृति मंधाना ने काटा गदर

IND vs BAN Semi Final: भारत ने बांग्लादेश को आठ विकेट पर 80 रन पर ऑलआउट करने के बाद 11 ओवर में बिना कोई विकेट खोए 83 रन बनाकर शानदार जीत हासिल की है. भारत का फाइनल में आज शाम पाकिस्तान और श्रीलंका के बीच होने वाले दूसरे सेमीफाइनल के विजेता से रविवार को मुकाबला होगा.

IND vs BAN Semi Final: फानल में पहुंची भारतीय महिला क्रिकेट टीम, बांग्लादेश चारों खाने चित, स्मृति मंधाना ने काटा गदर

IND vs BAN Semi Final: भारतीय महिला क्रिकेट टीम ने महिला एशिया कप 2024 में शानदार प्रदर्शन करते हुए फाइनल में जगह बना ली है. भारतीय टीम ने सेमीफाइनल मुकाबले में बांग्लादेश को 10 विकेट से हरा दिया है. टीम इंडिया ने विरोधी टीम को 80 रन पर ऑलआउट कर दिया. तेज गेंदबाज रेणुका ठाकुर और स्पिनर राधा यादव की शानदार गेंदबाजी की है. दोनों ने 3-3 विकेट चटकाए हैं. वहीं, उप-कप्तान स्मृति मंधाना ने 55 रनों की तूफानी पारी खेली.

भारत का इन टीमों से होगा मुकाबला
भारत ने बांग्लादेश को आठ विकेट पर 80 रन पर ऑलआउट करने के बाद 11 ओवर में बिना कोई विकेट खोए 83 रन बनाकर शानदार जीत हासिल की है. भारत का फाइनल में आज शाम पाकिस्तान और श्रीलंका के बीच होने वाले दूसरे सेमीफाइनल के विजेता से रविवार को मुकाबला होगा.

इन बल्लेबाजों ने खेली तूफानी पारी
शानदार फॉर्म में चल रही मंधाना ने शेफाली वर्मा के साथ 11 ओवर में 83 रन की मैच विजयी अविजित साझेदारी की. मंधाना ने सिर्फ 39 गेंदों में नाबाद 55 रन में 9 चौके और 1 छक्का लगाया, जबकि शेफाली ने 28 गेंदों पर नाबाद 26 रन में 2 चौके लगाए. भारत ने यह मुकाबला 54 गेंद बाकि रहते ही जीत लिया. मंधाना ने 11वें ओवर में नाहिदा अख्तर पर लगातार तीन चौके मारकर मैच जीत लिए. 

वापसी नहीं कर पाई बांग्लादेश की टीम
इससे पहले दांबुला के रंगिरी दांबुला अंतर्राष्ट्रीय स्टेडियम में इस मुकाबले में बांग्लादेश महिला टीम ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया, लेकिन उसके इस फैसले को गलत साबित करते हुए भारतीय गेंदबाजों ने बांग्लादेश को 20 ओवर में 8 विकेट के नुकसान पर 80 रनों पर ही ऑलआउट कर दिया. इस मुकाबले में प्लेयर ऑफ द मैच भारत की रेणुका सिंह ठाकुर ने चार ओवर में 10 रन देकर तीन विकेट लेकर बांग्लादेश के शीर्ष क्रम को ऐसा झकझोरा कि फिर वह वापसी नहीं कर पाई. राधा यादव ने भी शानदार गेंदबाजी करते हुए चार ओवर में 14 रन देकर तीन विकेट लिए। पूजा वस्त्रकर और दीप्ति शर्मा को 1-1 विकेट मिला.

Trending news