IND vs AUS Live Score: ऑस्ट्रेलियाई टीम ने फिर से ताजा की 2003 की यादें, भारत को हराकर 6ठी बार बना विश्व विजेता
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam1966825

IND vs AUS Live Score: ऑस्ट्रेलियाई टीम ने फिर से ताजा की 2003 की यादें, भारत को हराकर 6ठी बार बना विश्व विजेता

IND vs AUS Final Free Live Streaming: वर्ल्ड कप 2023 का फाइन मुकाबला रविवार को खेला जा रहा है. फाइनल मुकाबला भारत और ऑस्ट्रेलिया के दरमियान अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में दोपहर 2 बजे से खेला जा रहा है. भारत तीसरी बार इस खिताब पर कब्जा करने के लिए जी जान लगा चुका है, वहीं ऑस्ट्रेलिया छठी बार इस खिताब को जीतने के लिए जूझ रहा है.  फाइनल मैच से जुड़ी हर अपडेट हम आपको यहां दे रहे हैं. आप बने रहें जी सलाम के साथ. 

 IND vs AUS Live Score: ऑस्ट्रेलियाई टीम ने फिर से ताजा की 2003 की यादें, भारत को हराकर 6ठी बार बना विश्व विजेता
LIVE Blog

IND vs AUS Live Score: ऑस्ट्रेलिया का स्कोर 215/3

38.1 ओवर के बाद ऑस्ट्रेलिया का स्कोर तीन विकेट पर 215 रन हो गया है. ट्रेविस हेड 111 गेंदों में 125 रनों पर खेल रहे हैं. जबकि मार्नस लाबुशेन 91 गेंदों में 46 पर क्रीज पर डटे हुए हैं. दोनों के बीच बेहतरीन  साझेदारी हो रही है. ऑस्ट्रेलिया को जीत के लिए अब 68 गेंदों में सिर्फ 24 रन चाहिए.

19 November 2023
21:16 PM

IND vs AUS Final:  ऑस्ट्रेलिया ने मेजबान भारत को हराकर 6ठी बार वर्ल्ड कप खिताब पर कब्जा जमाया. पैट कमिंस की अगुआई वाली कंगारू टीम ने टीम इंडिया को 6 विकेट हराकर आईसीसी वर्ल्ड कप ट्रॉफी अपने नाम किया. ट्रेविट हैड ने शानदार बल्लेबाजी की. उन्होंने 120 बॉल पर 137 रनों की बेहतरीन पारी खेली. जबकि लाबुशेन ने 58 रनों की जीताऊ पारी खेली.

18:01 PM

IND vs AUS Live Score: मार्नस लाबुशेन ने जड़ा फिफ्टी

मार्नस लाबुशेन ने 99 गेंदों में तीन चौकों की मदद से फिफ्टी जड़ दिया है. 41.4 ओवर के बाद ऑस्ट्रेलिया का स्कोर तीन विकेट पर 231 रन हो गया है. वहीं ट्रेविस हेड 116 गेंदों में 130 रनों पर खेल रहे हैं. 

 

17:51 PM

IND vs AUS Final: भारत ने पहले बल्लेबाजी करते हुए ऑलआउट हो कर ऑस्ट्रेलिया को 241 रनों का लक्ष्य दिया है. टीम इंडिया के लिए केएल राहुल ने सबसे ज्यादा 66 रनों की पारी खेली. जबकि विराट कोहली ने 54 रन बनाए, वहीं कप्तान रोहित शर्मा ने 47 रनों का योगदान दिया. 

ऑस्ट्रेलिया के लिए सबसे ज्यादा तीन विकेट मिचेल स्टार्क ने चटकाए. जबकि हेजलवुड और पैट कमिंस ने दो-दो विकेट लिए.वहीं एडम जम्पा और ग्लेन मैक्सवेल ने एक-एक विकेट लिया. 

17:20 PM

IND vs AUS Live Score: भारत को लगा सातवां झटका,  स्टार्क ने भेजा पवेलियन 

IND vs AUS Final: टीम इंडिया की आधे से ज्यादा बल्लेबाज पवेलियन लौट चुकी है. राहुल ने 107 गेंदों में 66 रनों की अहम पारी खेली. जबकि ऑस्ट्रेलिया के लिए तेज गेंदबाद मिचेल स्टार्क ने तीन तो पैट कमिंस ने दो विकेट चटकाए. भारत ने  43.5 ओवर 212 रन बनाए हैं.

15:45 PM
14:50 PM

IND vs AUS Live Score: भारत को राहुल के रूप में लगा बड़ा झटका,  स्टार्क ने भेजा पवेलियन 

IND vs AUS Final: टीम इंडिया की आधे से ज्यादा बल्लेबाज पवेलियन लौट चुकी है. राहुल ने 107 गेंदों में 66 रनों की अहम पारी खेली. जबकि ऑस्ट्रेलिया के लिए तेज गेंदबाद मिचेल स्टार्क और पैट कमिंस ने दो-दो विकेट चटकाए. भारत ने  43 ओवर 211 रन बनाए हैं.

14:46 PM

IND vs AUS Final Live Streaming: भारत को लगा तीसरा झाटका, अय्यर 4 रन बनाकर हुए आउट

14:26 PM

IND vs AUS Final Live Streaming: भारत को लगा दूसरा झाटका, रोहित शर्मा 47 रन बनाकर पवेलियन लौटे

IND vs AUS Final: भारत को दूसरा झटका रोहित शर्मा के रूप में लगा. ऑस्ट्रेलियाई ऑलराउंडर मैक्सवेल ने रोहित को पवेलियन भेज दिया . रोहित ने 31 बाल में 47 रनों की तूफानी पारी खेली.भारत ने 9.4 ओवरों के बाद 76 रन बनाए हैं.

14:22 PM

IND vs AUS Final Live Streaming: भारत को लगा पहला झाटका, शुभमन गिल 4 रन बनाकर पवेलियन लौटे

IND vs AUS Final: भारत को पहला झटका लगा. ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाजा मिचेल स्टार्क ने शुभमन गिल को पवेलियन भेज दिया है. गिल 7 गेंदों में महज 4 रन बनाकर आउट हो गए. भारत ने 4.2 ओवरों के बाद 30 रन बनाए हैं. रोहित शर्मा तूफानी पारी खेल रहे हैं. 

14:14 PM

IND vs AUS Final Live Streaming: भारत को लगा पहला झाटका, शुभमन गिल 4 रन बनाकर पवेलियन लौटे

 

13:29 PM

ऑस्ट्रेलिया ने पहले टॉस जीतकर पहले बॉलिंग करने का फैसला किया है

13:29 PM

ऑस्ट्रेलिया ने पहले टॉस जीतकर पहले बॉलिंग करने का फैसला किया है

13:09 PM

शमी की मां की तबियत खराब

वर्ल्ड कप मैच से पहले भारत के लिए बुरी खबर आई है. भारत के तेज गेदबाद मोहम्मद शमी की तबियत बिगड़ गई है. अगर शमी की मां की तबियत ज्यादा बिगड़ती है तो उन्हें मैच छोड़कर जाना पड़ सकता है. ऐसे में टीम इंडिया के लिए मुश्किल हो सकती है क्योंकि वह अच्छे खिलाड़ी हैं.

12:25 PM

भारतीय टीम स्टेडियम पहुंच रही है

भारत-ऑस्ट्रेलिया के दरमियान फाइनल मुकाबला कुछ ही घंटों बाद शुरू होने वाल है. मैच के लिए भारतीय क्रिकेट टीम स्टेडियम के लिए रवाना हो चुकी है. टीम के सभी खिलाड़ी बस के जरिए स्टेडियम पहुंचेगी. टीम की सुरक्षा और स्टेडियम की सुरक्षा में हजारों सुरक्षाकर्मी तैनात हैं.

11:18 AM

सचिन ने शेयर की वीडियो

भारत और ऑस्ट्रेलिया के दरमियान विश्व कप के फाइनल मुकाबले से पहले महान क्रिकेटर सचिन तेंदुलकर ने एक फोटो शेयर की है जो काफी वायरल हो रही है. फोटो में देखा जा सकता है कि सचिन ने टीम इंडिया की जर्सी के कटआउट के पीछे खड़े होकर फोटो खिंचवाई है. फाइनल मुकाबला देखने के लिए सचिन अहमदाबाद पहुंचे हैं.

09:22 AM

सचिन और कपिल रवाना

भारत और ऑस्ट्रेलिया आज अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में आईसीसी क्रिकेट विश्व कप फाइनल में भिड़ने के लिए तैयार हैं. क्रिकेट के दिग्गज सचिन तेंदुलकर और कपिल देव 2023 के मुकाबले को देखने के लिए सुबह-सुबह मुंबई हवाई अड्डे से अहमदाबाद के लिए रवाना हो चुके हैं.

08:50 AM

PM देखेंगे मैच

भारत और ऑस्ट्रेलिया के दरमियान अहमदाबाद में खेले जाने वाले फाइनल मैच को देखने के लिए बारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और ऑस्ट्रेलिया के प्रधानमंत्री रिचर्ड मार्ल्स भी मौजूद रहेंगे.

07:27 AM

सुरक्षा के कड़े इंतेजाम

भारत और ऑस्ट्रेलिया के दरमियान आज महामुकाबला होने वाला है. वर्ल्ड कप 2023 के तहत दोनों टीमों के दरमियान फाइनल मुकाबला खेला जाएगा. यह मुकाबला नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेला जाएगा. इस मैच के लिए नरेंद्र मोदी स्टेडियम पूरी तरह से तैयार है. स्टेडियम और इसके आस-पास 6000 जवान तैनात किए गए हैं. इसकी वजह यह है कि इस मैच को देखने के लिए कई बड़ी हस्तियां आने वाली हैं. इस मैच को देखने के लिए भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी मौजूद रहेंगे. नरेंद्र मोदी स्टेडियम पीएम मोदी के नाम पर ही बनाया गया है.

06:11 AM

दोनों टीमों की प्लेइंग इलेवेन

भारत संभावित प्लेइंग 11 ( India Probable Playing 11 )
रोहित शर्मा (कप्तान), केएल राहुल (विकेटकीपर), शुभमन गिल, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, सूर्यकुमार यादव, रवींद्र जडेजा, मोहम्मद शमी, जसप्रीत बुमराह, कुलदीप यादव, मोहम्मद सिराज.

ऑस्ट्रेलिया संभावित प्लेइंग 11 ( Australlia Probable Playing 11 )
ट्रैविस हेड, डेविड वार्नर, मिचेल मार्श, स्टीवन स्मिथ, मार्नस लाबुशेन, ग्लेन मैक्सवेल, जोश इंग्लिस (विकेटकीपर), पैट कमिंस (कप्तान), मिचेल स्टार्क, एडम ज़म्पा, जोश हेज़लवुड.

Trending news