Lok sabah Elections: जल्द आयोजित होगा IPL 2024; भारत नहीं विदेश में होने की संभावना, जानें आखिर क्यों?
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam1802738

Lok sabah Elections: जल्द आयोजित होगा IPL 2024; भारत नहीं विदेश में होने की संभावना, जानें आखिर क्यों?

 IPL 2024: इस बार इंडियन प्रीममियर लीग का आयोजन जल्द हो सकता है. BCCI पर इस पर जल्द ही फैसला लेगा. IPL का 17वां सीजन आखिर विदेश में क्यों हो सकता है, जानें..

 

Lok sabah Elections: जल्द आयोजित होगा IPL 2024; भारत नहीं विदेश में होने की संभावना, जानें आखिर क्यों?

IPL 2024, Loksabah Elections: क्रिकेट प्रेमी के लइए एक बड़ी खबर है. आईपीएल 2024 के शेड्यूल में बड़ा बदलाव हो सकता है. बीसीआई इस बार IPL जल्द करवा सकती है. जानकारी के मुताबिक BCCI आइपीएल करवाने को लेकर विचार कर रही है.  आगामा टी20 वर्ल्ड कप 4 जून 2024 से शुरु होने वाला है. वहीं आईपीएल का 17वां सीजन  22 मार्च से शुरु होकर 19 मई  तक होने की संभावना है. लेकिन मामला आगामी लोकसभा की वजह से उलझ रहा है. तो ऐसे में IPL को बीसीसीआइ विदेश में भी आयोजित करवा सकती है.    

BCCI आईपीएल को लेकर विंडो तलाश जल्द ही शुरु कर देगा. वहीं IPL का आखिरी संस्करण 31 मार्च को शुरू हुआ था और फाइनल 29 मई को खेला गया था. लेकिन दो महत्वपूर्ण आयोजनों के साथ, बीसीसीआई न केवल विंडो को बढ़ाने में विफल रह सकता है, बल्कि इसे 2-3 दिनों तक छोटा करने के लिए भी मजबूर होना पड़ सकता है. IPL 2023 में 58 दिन की विंडो थी. लेकिन ICC द्वारा कम से कम दो सप्ताह के ब्रेक को अनिवार्य करने पर विचार करते हुए, बीसीसीआई को फाइनल 19 मई को समाप्त करना पड़ सकता है .

ICC ने आईपीएल के लिए मार्च-मई की विंडो खाली कर दी है. इसलिए, बीसीसीआई किसी अन्य विंडो के लिए आईपीएल तय नहीं कर सकता है. इसलिए, 11 मार्च को भारत बनाम इंग्लैंड टेस्ट सीरीज़ समाप्त होने के बाद सभी खिलाड़ी IPL में हिस्सा लेने चले जाएंगे. वहीं भारत टी20 वर्ल्ड कप से पहले श्रीलंका से भी सीरीज खेलेगा.फिलहाल मेजबान भारत का फोकस ICC वर्ल्ड कप 2023 पर है.  इसके बाद ही बोर्ड कोई फैसला लेगी.

आगामी लोकसभा को चुनाव को देखते हुए बीसीआइ  जल्द ही IPL करवा सकती है तो ऐसे में पूरी संभावना है कि इस बार आइपीएल विदेस में ही आयजित हो. आपको बता दें कि इससे पहले भी 2009 के लोकसभा चुनाव के समय साउथ अफ्रीका को IPL की मेजबानी दी गई थी.

 

Trending news