बीच टूर्नामेंट में रिटायरमेंट लेंगे MS धोनी? 16.25 करोड़ का यह खिलाड़ी लेगा जगह!
Advertisement

बीच टूर्नामेंट में रिटायरमेंट लेंगे MS धोनी? 16.25 करोड़ का यह खिलाड़ी लेगा जगह!

MS Dhoni: चेन्नई सुपर किंग्स कप्तान महेंद्र सिंह धोनी इस सीज़न में या सीज़न के बाद रिटायरमेंट का ऐलान कर सकते हैं. ऐसे में उनकी जगह लेने वाले खिलाड़ी को लेकर कुछ कयास आराइयां चल रही हैं. 

File PHOTO

MS Dhoni Retirement: शुक्रवार को कोच्चि में हुई आईपीएल मिनि ऑक्शन में कई बड़े खिलाड़ी से इधर से उधर हुए. इसमें इंग्लैंड टीम के कप्तान के बेन स्टोक्स को चेन्नई सुपर किंग्स ने बेन स्टोक्स को 16.25 करोड़ रुपये में खरीदा है. कहा जा रहा है कि चेन्नई ने इस खतरनाक खिलाड़ी को एक खास मकसद से खरीदा है. वो मकसद है टीम के मौजूदा कप्तान महेंद्र सिंह धोनी की जगह. दरअसल चेन्नई को इस वक्त एक ऐसा काबिल खिलाड़ी की जरूरत है जो टीम की कमान संभाल सके और बेन स्टोक्स उस कैटेगरी में फिट बैठते दिखाई दे रहे हैं. 

दरअसल चेन्नई सुपर किंग्स के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ने पिछले सीज़न में कप्तान छोड़ी दी थी. जिसके बाद ऑलराउंडर रविंद्र जडेजा को कप्तानी सौंपी गई थी, हालांकि उनकी कप्तानी में चेन्नई ने बेहद खराब प्रदर्शन किया था. इतना खराब कि रविंद्र जडेजा को टूर्नामेंट के बीच में ही कप्तानी छोड़नी पड़ी. जडेजा के बाद फिर महेंद्र सिंह धोनी को कप्तान बनाया गया. भले ही अभी महेंद्र सिंह धोनी टीम के कप्तान हैं लेकिन वो जल्द ही अपनी रिटायरमेंट का ऐलान करने वाले हैं. शायद धोनी इस सीजन में आखिरी बार सीएसके का नेतृत्व करेंगे क्योंकि वह घरेलू प्रशंसकों के सामने चेन्नई में विदाई लेना चाहते हैं.

41 वर्षीय महेंद्र सिंह धोनी चार बार के आईपीएल विजेता कप्तान जल्द ही रिटायर होने वाले हैं, सीएसके टीम की कमान संभालने के लिए किसी की तलाश कर रहा है ऐसा माना जा रहा है कि चेन्नई मैनेजमेंट ने इसी मकसद से ऑलराउंडर बेन स्टोक्स पर 16.25 करोड़ रुपये खर्चे हैं. न्यूजीलैंड के पूर्व दिग्गज स्कॉट स्टायरिस का भी यही मानना है कि स्टोक्स चेन्नई का अगला चेहरा हो सकते हैं. ऑक्शन पर नीलामी के बाद के प्रोग्राम के दौरान अपनी टिप्पणी में स्टायरिस ने सुझाव दिया कि धोनी सीधे स्टोक्स को कप्तानी सौंप देंगे.

स्टोक्स विश्व क्रिकेट में सबसे ज्यादा मांग वाले ऑलराउंडरों में से एक हैं. उनके पास कप्तानी का तजुर्बा है और वह आईपीएल में अलग-अलग टीमों के लिए खेल चुके हैं. इस सीजन में धोनी के नेतृत्व में, उन्हें चेन्नई में ढलने का वक्त मिलेगा और वह सीजन के आखिर तक या आईपीएल के अगले सीजन से पहले जिम्मेदारी संभालने के लिए तैयार होंगे.

ZEE SALAAM LIVE TV

Trending news